Indian Super League: देरी से आए ओडिशा एफसी के दो गोल ने जमशेदपुर एफसी को हार का मुंह दिखा दिया

    ओडिशा एफसी की देरी से वापसी ने उन्हें जमशेदपुर एफसी पर प्रभावशाली जीत दिलाई। हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) लीग के विजेताओं ने पिछले साल तीन गोल गंवाए जिससे ओडिशा को 3-2 से जीत मिली।
     

    इंडियन सुपर लीग Image credit: pia.images.co.uk इंडियन सुपर लीग

    डेनियल चुकवु और बोरिस सिंह की बदौलत मेजबान टीम मैच के शुरुआती मिनटों में आगे चल रही थी। 10 मिनट के अंदर जमशेदपुर दो गोल से आगे चल रहा था।

    रेड माइनर्स डिएगो मौरिसियो ब्रेस द्वारा ब्रेस के साथ खेल में वापस आ गया। उन्होंने विनिंग गोल भी बनाया, जबकि स्थानापन्न इसहाक छक्छुआक ने शेष गोल किया।

    अस्वीकार्य मौसम की स्थिति के कारण मैच समय पर शुरू नहीं हुआ, लेकिन जमशेदपुर एफसी बेफिक्र और केंद्रित था। तीन मिनट ने उनका उत्साह बढ़ा दिया क्योंकि डेनियल चुक्वू का बायां पैर नेट को छू गया।

    उन्होंने रिबाउंड को तब गोल मेे बदला जब थोइबा सिंह ने रिकी लल्लवमावमा के लो क्रॉस को बाएं फ्लैंक से ब्लॉक कर दिया। दसवें मिनट तक ओडिशा ने अपनी बढ़त को दोगुना कर लिया।

    एक बार फिर, लल्लवमावमा ने बायीं ओर से एक लो क्रॉस को भेजा। गेंद बोरिस सिंह के पास पहुंची, जो दूर की चौकी पर टैप करने में सफल रहे। बॉक्स के किनारे पर स्थित डिएगो मौरिसियो के माध्यम से बाजीगर सात मिनट बाद करीब आ गया।

    रेनियर फर्नांडीस ने सहायता की, और मौरिसियो के पास बदलने के लिए जबरदस्त जगह थी।

    मैच में कुछ छूटे हुए मौके

    जमशेदपुर के फारुख चौधरी बायें किनारे के बॉक्स की ओर बढ़े और वेलिंगटन प्रियोरी को एक क्रॉस भेजा। हालांकि गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने ब्राजील की गोल करने की कोशिश को रोक दिया।

    कुछ मिनट बाद, ओडिशा के फारवर्ड जेरी माविमिंगथांगा दाहिने फ्लैंक से बॉक्स में गए और अपने बाएं पैर का उपयोग करके गेंद को पकड़ लिया। हालाँकि, वह ऊपरी-बाएँ कॉर्नर से अपेक्षित स्ट्राइक करने से कुछ इंच कम था।

    67वें मिनट में, जमशेदपुर एफसी के गोलकीपर टीपी रेहेनेश ने एक शानदार बचत की, जब स्पेनिश विकल्प पेड्रो मार्टिन ने एक गोल करने का प्रयास किया, और जमशेदपुर डिफेंस ने एक ऑफसाइड फ्लैग की खोज की।

    ओडिशा एफसी और जमशेदपुर एफसी के बीच टाई होने की उम्मीद थी

    मैच दो मिनट के स्टॉपेज समय के साथ ड्रॉ पर समाप्त हुआ। ओडिशा एफसी के स्थान पर इसाक वनलालरुअत्फेला और इसहाक छक्छुआक ने दाहिनी ओर एक मजबूत साझेदारी की।

    वानलाल्रुअत्फ़ेला ने छक्छुआक के लिए एक गेंद की स्थापना की, जिसने उसे गोलकीपर के पास भेज दिया। रात के तीसरे गोल का श्रेय वनलालरुअत्फ़ेला को दिया जाता है क्योंकि 21 वर्षीय ने मौरिसियो को एक शानदार सहायता प्रदान की, जिसने रात का अपना दूसरा गोल मारा, जिससे ओडिशा एफसी के लिए जीत हासिल हुई।

    ओडिशा एफसी का अगला प्रतिद्वंद्वी मुंबई सिटी है, क्योंकि वे 15 अक्टूबर को मुंबई फुटबॉल एरिना में एक-दूसरे का सामना करेंगे। जमशेदपुर एफसी 22 अक्टूबर को मुंबई के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेगा।

     

    संबंधित आलेख