Indian Super League: चेन्नईयिन पर 6-2 से जीत के बाद मुंबई सिटी ने दूसरे स्थान पर जगह बनाई

    मुंबई सिटी ने चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पहले हाफ में चेन्नईयिन के दबदबे के बावजूद 6-2 से जीत दर्ज की।
     

    इंडियन सुपर लीग इंडियन सुपर लीग

    डेस बकिंघम के पक्ष में जॉर्ज पेरेरा डियाज़, ग्रेग स्टीवर्ट, विनीथ राय, विग्नेश दक्षिणामूर्ति, अल्बर्टो नोगुएरा और बिपिन सिंह के गोल थे।

    मैच के पहले 10 मिनट में दोनों टीमों ने संघर्ष किया। प्रशांत ने दाईं ओर अटैक किया, लेकिन मंदार राव देसाई ने उनके कदम को चुनौती दी।

    उन्नीस मिनट में, पेटार स्लिस्कोविक ने मुंबई के फुरबा लाचेनपा को पीछे छोड़ दिया क्योंकि रहीम अली ने बॉक्स के बीच में क्रोएशियाई को एक क्रॉस भेजा।

    मुंबई हर मिनट के साथ कठिन प्रयास कर रहा था, लेकिन चेन्नईयिन डिफेंस में फालू की फौलादी उपस्थिति ने द्वीपवासियों के प्रयासों को कम कर दिया। प्रशांत ने एक और प्रयास किया, लेकिन सांगवान ने स्लिस्कोविक को क्लियरिंग को रोक लिया।

    वह अपना संतुलन खो बैठे और शॉट नेट के गलत साइड में जा लगा। अब्देनासेर एल खयाती ने सही समय पर सही समय पर गोल करके बढ़त को दोगुना कर दिया। स्लिस्कोविक ने हाफवे लाइन से ड्रिबल करते हुए सहायता प्रदान की।

    मेहमान टीम ने 34वें मिनट में जॉर्ज पेरेरा डियाज के स्ट्राइक से गोल किया। पहले हाफ को तीन मिनट का स्टॉपेज टाइम मिला, जहां देबजीत मजूमदार को येलो के साथ बुक किया गया और मुंबई सिटी एफसी ने पेनल्टी अर्जित की।

    चेन्नईयिन शॉट-स्टॉपर बॉक्स के अंदर मजबूत और थोड़ी देर से आया। नेट के बाईं ओर से गेंद को टैप करते ही ग्रेग स्टीवर्ट ने एक और गोल किया, और मजूमदार दूसरे रास्ते पर चले गए।

    टीमों ने दूसरे हाफ की शुरुआत 2-2 से ड्रा के साथ की, घरेलू टीम ने अपनी पहली घरेलू जीत का पीछा किया। मुंबई डेस के कोच बकिंघम ने मंदार देसाई और लालेंगमाविया राल्ते की जगह विनीत राय और विग्नेश दक्षिणामूर्ति को जगह दी।

    विनीत राय ने 50वें मिनट में मुंबई को दिन का तीसरा स्थान दिलाया, यह फैसला दर्शकों के लिए फायदेमंद साबित हुआ। इसके बाद मजूमदार ने अपने बाएं पैर से गोल करने के लल्लियांजुआला छंगटे के प्रयास को रोक दिया।

    मुंबई ने दो गोल आगे किए जब दक्षिणामूर्ति ने बाएं पैर की लंबी दूरी की वॉली से गोल किया। रहीम अली और प्रशांत के लिए साजिद धोत और विंसी बरेटो आए, क्योंकि चेन्नईयिन ने शेष मिनटों के लिए आगे बढ़ना शुरू कर दिया।

    बकिंघम ने अल्बर्टो नोगुएरा के लिए भेजा और जॉर्ज डियाज़ को केवल शाम के तीसरे सब्सिट्यूड से लाभान्वित होने के लिए बेंच दिया। इसके बाद नोगुएरा ने रात का अपना पांचवां गोल किया।

    मुख्य रूप से मुंबई सिटी के वर्चस्व वाले खेल में मोरतादा फॉल ने अहमद जहौह की जगह 68 मिनट का खेल खेला। चेन्नईयिन एफसी के कप्तान अनिरुद्ध थापा ने एक हेडर लॉन्च किया, लेकिन लचेनपा ने इसे आसानी से बचा लिया।

    मुख्य कोच थॉमस ब्रेडारिक ने अपनी टीम को आगे बढ़ाने के अंतिम प्रयास में जोबी जस्टिन और सुहैल पाशा को तैनात किया। आखिरी कुछ मिनटों में जॉबी ऊर्जावान थे, उन्होंने MCFC कीपर से एक डाइव हासिल की, जिसने शॉट बचा लिया।

    दस मिनट शेष रहते हुए, एडविन सिडनी को अजित कुमार के स्थान पर भेजा गया, लेकिन बकिंघम की टीम ने अतिरिक्त समय के पहले मिनट में बिपिन सिंह के माध्यम से एक अंतिम मिनट में गोल किया, जिससे चेन्नईयिन एफसी की जीत की उम्मीदें टूट गईं।

    डूरंड कप 2022 के विजेता अब हैदराबाद एफसी के नेताओं से चार अंक पीछे हैं। चेन्नईयिन अभी छठे स्थान पर है। कोच ब्रैडारिक ने मैच के बाद बात की, "एकाग्रता की कमी [और] तकनीकी गलतियों" पर अपनी हार का आरोप लगाया।

    "हमने प्रतिद्वंद्वी को स्कोर करने के लिए आमंत्रित किया," उन्होंने कहा। हालाँकि, जश्न मनाने लायक क्षण भी थे, क्योंकि पेटार स्लिस्कोविक ने अपना पहला आईएसएल गोल किया, और नासिर एलखयाती ने मरीना मचान के लिए अपने पदार्पण में प्रभावशाली प्रदर्शन किया।

     

    संबंधित आलेख