Indian Super League: मुंबई सिटी ने बेंगलुरु को किया क्लीन स्वीप, 4-0 से हराकर जीत दर्ज की

    डूरंड कप 2022 के विजेता मुंबई सिटी ने गुरुवार को मुंबई फुटबॉल एरिना में सुनील छेत्री की अगुवाई वाली बेंगलुरु को 4-0 से हराकर इस सीजन में खेल के टॉप पर अपनी गति जारी रखी।

    आईएसएल : मुंबई ने सुनील छेत्री की अगुवाई वाली बेंगलुरु को 4-0 से हराया Image credit: pia.images.co.uk आईएसएल : मुंबई ने सुनील छेत्री की अगुवाई वाली बेंगलुरु को 4-0 से हराया

    जॉर्ज डियाज़ ने 14वें मिनट में गोल किया और लालेंगमाविया राल्टे ने 32 मिनट में बढ़त को दोगुना कर दिया। 58वें मिनट में बिपिन सिंह क्लच पर आए और 14 मिनट बाद मुंबई सिटी के लिए कन्वर्ट करने वाले लल्लिनजुआला छंगटे चौथे खिलाड़ी थे।

    मुख्य कोच डेस बकिंघम अपनी टीम के लगातार प्रयासों को फल देते हुए देखकर खुश हैं। जीत ने उनकी टीम को हैदराबाद एफसी के लीडर्स से सिर्फ एक अंक पीछे दूसरे स्थान पर ले जाते हुए देखा।

    बकिंघम ने इस सीजन में नाबाद रहने के लिए अपनी टीम की जमकर तारीफ की। अब वह 7 मैचों में 15 अंक के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

    बकिंघम ने कहा, "मैं परिणाम और प्रदर्शन से खुश हूं। यह हर खेल में बेहतर होने की कोशिश करने के बारे में है और हमने अलग-अलग तरीके दिखाए हैं जिससे हम खेल सकते हैं।"

    उनकी टीम की उनके मजबूत मिडफ़ील्ड के लिए व्यापक रूप से प्रशंसा की गई है, विशेष रूप से वापस कब्जा जीतने और मौके बनाने के लिए। उन्होंने अंततः सुनील छेत्री और उनके साथियों को बेंगलुरू के रूप में इस सीजन में लगातार चौथी हार सौंपी।

    वह अब 6 मैचों में 4 अंक के साथ 10वें स्थान पर है। जैसी कि उम्मीद थी, मुंबई ने जोश के साथ मैच की शुरुआत की और जल्द ही अपना पहला गोल कर लिया।

    एलन कोस्टा डियाज़ को गेंद को पकड़ने और उसे गोलकीपर के पीछे खिसकाने से नहीं रोक सका। स्टेडियम की लाइट बंद होने के कारण मैच को कुछ देर के लिए रोक दिया गया।

    इसके फिर से शुरू होने के बाद राल्ते ने 32वें मिनट में गोल किया जब बेंगलुरू का डिफेंस पल भर में लड़खड़ा गया। राइट विंग-बैक राहुल भेके ने बॉक्स के दाईं ओर ग्रेग स्टीवर्ट को एक शॉट दिया।

    स्टीवर्ट के शानदार कटबैक ने राल्टे को घर में जगह बनाने में सक्षम बनाया। तीसरा गोल दूसरे हाफ में एक और शानदार नजारा था जब डियाज ने वाइड राइट से एक क्रॉस का नेतृत्व किया और बिपिन को जाने की अनुमति दी।

    मुंबई सिटी एक कमजोर बेंगलुरू की ओर से तीन गोल की बढ़त के साथ एक फुटबॉल भगदड़ पर थी। कार्यवाही में सुनील छेत्री के प्रवेश के बावजूद, बेंगलुरु अंत तक भी वापसी नहीं कर सका।

    छंगटे ने 74वें मिनट में एक और गोल किया। बाएं फ्लैंक पर कमजोर बचाव के बाद, बेंगलुरु का दाहिना हिस्सा उखड़ने लगा। डियाज़ का पास, संदेश झिंगन द्वारा थोड़ा सा विक्षेपण करने के बाद, छंगटे के रास्ते में गिर गया।

    विंगर ने गोल के ऊपरी बाएं कोर्नर में किक मारकर मौके का फायदा उठाया और मुंबई सिटी को शानदार जीत दिलाई। आइलैंडर्स 25 नवंबर को नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी का सामना करने के लिए गुवाहाटी के लिए उड़ान भरेंगे।

    द ब्लूज़ 26 नवंबर को एफसी गोवा से भिड़ने के लिए फतोर्डा की यात्रा करेंगे।

     

    संबंधित आलेख