Indian Super League: नंबर 1 की दौड़ में आगे निकला Hyderabad FC, जमशेदपुर पर जीत के बाद टॉप पर पहुंचे

    गत चैंपियन हैदराबाद ने बुधवार को जमशेदपुर में रेड माइनर्स पर मामूली लेकिन शानदार जीत के बाद जमशेदपुर के खिलाफ अपनी जीत का सिलसिला समाप्त कर दिया। मोहम्मद यासिर मैच के एकमात्र गोल स्कोरर थे क्योंकि वह सफलतापूर्वक दूसरे हाफ में बदल गए।
     

    हैदराबाद एफसी ने रफ्तार पकड़ी हैदराबाद एफसी ने रफ्तार पकड़ी

    हैदराबाद ने इस सत्र में पांच मैच जीते हैं और तालिका में टॉप पर अपनी उपस्थिति को और मजबूत किया है। मोहम्मद यासिर ने अब गत चैंपियन के लिए लगातार दो मैचों में गोल किया है।

    अपने स्क्वॉड में चार बदलाव लागू करने के बाद, मेजबान टीम ने रेड माइनर्स पर कब्जा कर लिया। गोवा से निराशाजनक हार के बाद, मुख्य कोच ऐडी बूथरायड ने बचाव में प्रतीक चौधरी के साथ घायल एली सबिया को रिप्लेस किया।

    वेलिंगटन प्रीरी को दरकिनार कर दिया गया था, और लालदिनपुइया पचुआउ को मिडफ़ील्ड में तैनात किया गया था। फारुख चौधरी और ऋत्विक दास की जगह जे थॉमस और हैरी सॉयर ने लिया।

    विजिटर्स ने बोर्जा हेरेरा के स्थान पर बार्थोलोम्यू ओगबेचे को शुरुआती लाइनअप में अनुमति देने का फैसला किया। हालांकि स्कोर 0-0 रहा, लेकिन पहले हाफ में जमशेदपुर ने अच्छा प्रदर्शन किया।

    रेहेनेश टीपी ने हैदराबाद टीम को धमक दिखाई। इस बीच, लक्ष्मीकांत कट्टिमणि डेनियल चुक्वू के हेडर को बचाने में लगभग विफल रहे, जब वह हैरी सॉयर से टकरा गए और चोट लग गई जिसने उन्हें शेष मिनटों के लिए कार्रवाई से बाहर कर दिया।

    जमशेदपुर ने इसके बाद 25 वें मिनट में फारुख चौधरी को बुलाया, जब लालदिनपुइया पचुआउ आगे जारी नहीं रख सके। पहले हाफ की समाप्ति से पहले, हैरी सॉयर ने पेनल्टी बॉक्स से एक शॉट लिया, लेकिन टाइट एंगल के कारण यह वाइड चला गया।

    हैदराबाद ने दूसरे हाफ में अपनी ताकत को दोगुना कर गोल किया। हलीचरण नारजारी ने पास करने का प्रयास किया, लेकिन ओगबेचे के बजाय गेंद पीटर हार्टले तक पहुंच गई और एक अचिह्नित मोहम्मद यासिर के पास लैंड कर गई।

    विंगर ने 48वें मिनट में इसे नियर पोस्ट पर पहुंचा दिया। खेल के अंतिम मिनटों में जमशेदपुर ने सब्स्टीट्यूट कीपर अनुज कुमार को भेजा।

    बोरिस सिंह ने बॉक्स के अंदर सॉयर को एक लो क्रॉस भेजा, और बाद में, गोल के खिलाफ अपनी बैक के साथ तैनात, इसे पीटर हार्टले को वापस फेंक दिया, जिन्होंने कन्वर्ट करने का एक अच्छा प्रयास किया।

    हालाँकि, उनकी लो और हार्ड किक अनुज कुमार के शॉट-स्टॉपिंग कौशल का मुकाबला नहीं कर सकी। सात मिनट शेष रहते, ओदेई ओनाइंडिया ने अनुज कुमार की ओर गेंद को निर्देशित किया।

    गोलकीपर आश्चर्यजनक रूप से ईशान पंडिता के दबाव में गिर गए और गेंद को बॉक्स के बाहर से टकराया। उन्हें अपराध के लिए पीले रंग से बुक किया गया था, लेकिन मेजबान टीम को मिली फ्री-किक का फायदा नहीं उठा सके।

    हैदराबाद अब 13 अंकों के साथ रैंकिंग में पहले नंबर की टीम है। वे दूसरे नंबर के गोवा से 7 अंक आगे हैं और 19 नवंबर को केरला ब्लास्टर्स की मेजबानी करेंगे।

    जमशेदपुर इस सीजन में तीन मैच हारकर नौवें स्थान पर खिसक गया। उनके अगले प्रतिद्वंद्वी 19 नवंबर को मरीना एरिना में चेन्नईयिन हैं।

     

    संबंधित आलेख