Indian Super League: गोवा के सामने चेन्नईयिन की एक न चली, 2-0 से जीत दर्ज की

    गोवा ने मैच के दोनों हिस्सों में गोल किया और चेन्नईयिन के खिलाफ एक अच्छी तरह से योग्य मैच जीता। गौर ने खेल में 10 मिनट तक पसीना बहाया और बढ़त ले ली।
     

    गोवा ने चेन्नईयिन पर 2-0 से जीत के बाद लगातार दूसरा गेम जीता Image credit: football गोवा ने चेन्नईयिन पर 2-0 से जीत के बाद लगातार दूसरा गेम जीता

    रिडीम तलंग के प्रयास ने घर पर निशाना साधा और नूह सदाओई ने 92 वें मिनट में बढ़त को दोगुना कर दिया। यह इंडियन सुपर लीग (ISL) के नौवें सीजन में उनकी लगातार दूसरी जीत है।

    अब, गोवा इस सीजन में 100 प्रतिशत की बेजोड़ जीत के रिकॉर्ड के साथ रैंकिंग पर हावी है। मैच से पहले दोनों टीमों की शुरुआती इलेवन में बदलाव किया गया।

    देवांश डबास को चेन्नईयिन के लिए निलंबित देबजीत मजूमदार की जगह डंडों के बीच रखा गया था। सदाओई ने गोवा के लिए शुरुआती लाइन-अप में अल्वारो वाज़क्वेज़ की जगह ली।

    नूह सदाउई ने 10वें मिनट में गोल किया

    मैच का शुरुआती गोल खेल में 10 मिनट में पहुंचा, और सदाओई मध्य तीसरे से एक लंबे पास के अंत में थे। उन्होंने फॉलौ डायग्ने को पछाड़ दिया और बाईं ओर से एक उच्च गति वाला क्रॉस लॉन्च किया।

    रिडीम टलैंग ने फिर गेंद को नेट में डाला। गौर के शानदार टीम प्रयास के बावजूद, उनके हारने का जोखिम था। मैच के बीस मिनट बाद धीरज सिंह ने दो महत्वपूर्ण बचत करके बढ़त बनाए रखी।

    प्रशांत करुथादथकुनी ने गेंद को रोका और रहीम अली के पास भेज दिया, लेकिन उनका शॉट ब्लॉक हो गया। रिबाउंड पेटार स्लिस्कोविक के पैरों पर उतरा, और उसके बाद की वॉली इसे गोवा के गोलकीपर से आगे नहीं बढ़ा सके।

    कुछ सेकंड के बाद सदाओई ने डबास का सामना किया, लेकिन स्ट्राइकर ने एक वाइड शॉट मारा। दूसरे प्रयास में जितेश्वर सिंह ने पेनल्टी बॉक्स से एक शॉट मारा।

    हालांकि धीरज सिंह ने चौड़ी छलांग लगाकर गेंद को रोक लिया। हाफटाइम से पहले, स्लिस्कोविक ने एक तंग कोण से गोल करने की कोशिश की जिससे क्रोएशियाई को बचाने के लिए खुद को तनाव में डालना पड़ा।

    ब्रेक से पहले स्टॉपेज समय के दौरान, गोवा जवाबी हमले पर हावी था, जिसमें चार खिलाड़ी चेन्नईयिन के दो के खिलाफ खड़े थे। सदाओई ने ग्लेन मार्टिंस को एक पास बनाया, लेकिन मिडफील्डर ने एक वाइड शॉट भेजा।

    दोनों टीमों द्वारा दिखाई गई रक्षात्मक ताकत को चुनौती देने के लिए कोई भी हमलावर पर्याप्त नहीं था। 90 मिनट समाप्त होने के बाद, धीरज सिंह की चोट के इलाज के कारण 12 मिनट का स्टॉपेज समय जोड़ा गया।

    चेन्नईयिन ने अपनी कमजोरी को उजागर करते हुए आगे की ओर गिरा और गौरों ने इसका फायदा उठाया। सदाओई ने आखिरकार विजेता बना दिया और अपनी टीम को एक और जीत दिलाई।

    मरीना मचान अपने अगले मैच में 4 नवंबर को ईस्ट बंगाल के खिलाफ खेलेंगे। गौर अगले सप्ताह के अंत में स्टेडियम में वापसी करेंगे, जब वे 29 अक्टूबर को गत चैंपियन हैदराबाद का दौरा करेंगे।
     

     

    संबंधित आलेख