Indian Super League: गोवा एफसी ने मेजबान ईस्ट बंगाल को घर में घुसकर धूल चटाई, 2-1 से जीत दर्ज की

    गोवा एफसी ने बुधवार को इंडियन सुपर लीग (ISL) के 2022-23 के अपने पहले मैच में ईस्ट बंगाल को 2-1 से हराते हुए बढ़त बना ली। साल्ट लेक स्टेडियम में शुरू हुए खेल की शुरुआत से ही गोवा ने अपना दबदबा कायम रखा।
     

    इंडियन सुपर लीग (ISL) Image credit: pia.images.co.uk इंडियन सुपर लीग (ISL)

    मिडफ़ील्ड में कुछ शानदार फुटवर्क के कारण बाईं ओर अल्वारो वाज़क्वेज़ को एक पास मिला। फॉरवर्ड ने ब्रैंडन फर्नांडीस के लिए एक गेंद सेट की, जिसने पहला गोल किया।

    फर्नांडिस ने इवान गोंजालेज को आउट किया और गेंद कमलजीत सिंह के पास भेज दी। फर्नांडीस और वाज़क्वेज़ ने एक और मौका बनाया, इस बार रिडीम तलंग के लिए, लेकिन उनकी वॉली वाइड हो गई।

    उनके हाई-ऑक्टेन प्रदर्शन में वाज़क्वेज़ के एक असफल शॉट के अलावा, एडु बेदिया द्वारा कई स्कोरिंग प्रयास शामिल थे। ईस्ट बंगाल ने कुछ अच्छे कदम उठाए लेकिन असफल रहे।

    उन्होंने दूसरे हाफ में सुधार किया, लेकिन गोवा एफसी ने मैच पर एक मजबूत पकड़ बनाए रखी; कांस्टेंटाइन ने तुहिन दास और सुमीत पासी की जगह नाओरेम महेश सिंह और सार्थक गोलुई को लिया।

    दोनों ने पल भर में गोवा की डिफेंस को बाधित कर दिया, घरेलू प्रशंसकों ने खुशी मनाई। हालांकि, क्लेटन सिल्वा और वीपी सुहैर की रणनीति को हराना मुश्किल था।

    जब तक सिल्वा ने ईस्ट बंगाल के लिए जीत हासिल नहीं की, तब तक सारी उम्मीदें खत्म हो गईं

    पश्चिम बंगाल ने आखिरकार 64वें मिनट में बराबरी कर ली। लेफ्ट-बैक जैरी लालरिनजुआला बॉक्स के किनारे पर स्थित सुहैर को एक आकर्षक क्रॉस पर पारित किया।

    विंगर ने हल्का टच किया और धीरज की अगली चुनौती ने घरेलू टीम के पक्ष में स्पॉट-किक की। सिल्वा ने कदम बढ़ाया और निचले कॉर्नर की ओर किक मारी।

    बराबरी के बाद, टीमों ने अपने बचाव में सुधार किया। मार्क वैलिएंटे और लाल चुंगनुंगा क्रमशः गोवा और ईस्ट बंगाल के शीर्ष खिलाड़ी थे।

    ईस्ट बंगाल के खेल में अप्रत्याशित उछाल ने विरोधियों को चिंतित कर दिया। उन्होंने महत्वपूर्ण अवरोधों और ब्लॉकों की एक श्रृंखला को लागू किया। मौके बनाए जाने के बावजूद, अंतिम मिनट में विजेता असंभव लग रहा था।

    स्टॉपेज टाइम के अंतिम मिनटों में, बेदिया, पूरे मैच में एक स्टार, को टीम के पूर्व साथी गोंजालेज ने गौर के मिडफील्ड तीसरे में फाउल किया।

    बेदिया ने एक अच्छी समय पर फ्री-किक शुरू की जो बॉक्स में गिर गई। कमलजीत से बचने और शीर्ष कोने में उतरने से पहले यह कुछ डिफेंडरों और अटैकरों के एक पैकेट से पहले था।

    उनके सेविंग गोल ने गोवा एफसी को तीनों अंक दिलाए। मैच पर हावी होने के लिए ईस्ट बंगाल के शुरुआती संघर्ष के बावजूद, दोनों टीमों ने गुणवत्तापूर्ण प्रदर्शन किया।

    गौरों को उनकी उत्कृष्ट गुणवत्ता और अच्छे भाग्य के लिए पुरस्कृत किया गया। सात प्रयासों के बाद, जीत ने साल्ट लेक स्टेडियम में उनकी जीत की लकीर को तोड़ दिया है।

    उन्होंने अपने ISL 2022-23 अभियान की शुरुआत शानदार जीत के साथ की है। इस बीच, ईस्ट बंगाल को अपनी लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा, हालांकि वे एक स्क्वॉड के रूप में विकसित हुए हैं।

    अब, गोवा एफसी चेन्नईयिन एफसी से भिड़ेगा, और ईस्ट बंगाल अपने आगामी आईएसएल मैचों में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी का सामना करेगा

     

    संबंधित आलेख