Indian Super League: ईस्ट बंगाल ने बेंगलुरू एफसी को 1-0 से हराया, लगातार तीसरी बार दी शिकस्त

    ईस्ट बंगाल बेंगलुरू एफसी के खिलाफ अपने नवीनतम मुकाबले के योग्य विजेता थे। क्लेटन सिल्वा ने मैच में एकमात्र गोल किया और बेंगलुरु एफसी को शुक्रवार को श्री कांतीरवा स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (ISL) में सीजन की लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा।
     

    ईस्ट बंगाल ने बेंगलुरु को हराया ईस्ट बंगाल ने बेंगलुरु को हराया

    द ब्लूज़ ने तीन मैचों में स्कोर नहीं किया है, और टॉर्च बियरर्स ने सीज़न की अपनी पहली क्लीन शीट हासिल की है। विस्तारित ब्रेक के दौरान बेंगलुरू कुछ समय के लिए चोटों से पीड़ित था।

    साइमन ग्रेसन ने तीन बदलाव किए - सुरेश वांगजाम, उदंता सिंह और जेवियर हर्नांडेज़ को शुरुआती लाइनअप में शामिल किया गया। ईस्ट बंगाल ने सार्थक गोलुई की जगह अंकित मुखर्जी को लाया।

    शुरुआती हाफ दूसरे हाफ तक एक थकाऊ निर्माण था, जहां क्लीटन सिल्वा ने अपना जादू चलाया। मेजबान टीम पहले 45 मिनट में निशाने पर एक भी शॉट नहीं लगा सकी।

    पहले मिनट में ब्रूनो सिल्वा ने लंबी दूरी का प्रयास किया जो वाईड हो गया। इसके बाद चारिस क्यारीकौस का प्रयास आया, लेकिन गुरप्रीत सिंह संधू ने गेंद को ब्लॉक कर दिया।

    62वें मिनट में रॉय कृष्णा को हर्नांडेज़ का शानदार पास मिला। फिजियन बॉक्स के अंदर थे लेकिन बेंगलुरू एफसी को बढ़त दिलाने का मौका गंवा दिया।

    सात मिनट बाद, ईस्ट बंगाल ने वापसी की। सुरेश सिंह वांगजाम को एक विशाल नौरेम महेश सिंह और गड़गड़ाहट द्वारा चिह्नित किया गया था। उन्होंने गलती से बैकपास को गोलकीपर की ओर फेंक दिया।

    महेश ने गेंद को उछाल दिया और सिल्वा के लिए स्क्वारिंग से पहले कीपर को टैकल किया, जिसने उसे अंदर कर दिया। घड़ी पर एक मिनट शेष रहते हुए, सुनील छेत्री ने कृष्णा को एक अच्छा पास दिया, जिसने कीपर को पछाड़ दिया लेकिन इवान गोंजालेज के शक्तिशाली अंतिम से बीट हो गए।

    उन्होंने कृष्णा की गेंद को पकड़ लिया और उन्हें स्कोर करने का मौका नहीं दिया। इसके बाद के छह मिनट के ठहराव समय में, बेंगलुरू मशाल धारकों के डिफेंस स्तंभ को नहीं गिरा सका।

    कोच स्टीफन कॉन्सटेंटाइन ने अपनी जीत को ईस्ट बंगाल एफसी के दिवंगत प्रशंसक जॉय शंकर साहा को समर्पित किया और खिलाड़ियों के सामूहिक प्रयास की प्रशंसा की। अंग्रेज ने अर्जित किए गए तीन अंकों के बारे में बताया, जिसने उसकी टीम को शेष मैचों से आगे बढ़ाया।

    यह जीत ईस्ट बंगाल एफसी की सीजन की दूसरी जीत है। उनसे आगे निकलने के बाद, वे अब आठवें स्थान पर हैं, और ब्लूज़ नौवें स्थान पर हैं।

    वे 2021-22 लीग शील्ड विजेता जमशेदपुर एफसी के साथ अंकों के स्तर पर हैं। मशाल वाहक 18 नवंबर को साल्ट लेक स्टेडियम में ओडिशा एफसी की मेजबानी करेंगे।

    ब्लूज़ पश्चिमी तट के लिए उड़ान भरेगा और 17 नवंबर को मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेगा।

     

    संबंधित आलेख