Indian Super League: डिफेंडिंग चैंपियन हैदराबाद एफसी का जलवा बरकरार, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को 3-0 से हराया

    हैदराबाद ने गुरुवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी पर एकतरफा 3-0 से जीत दर्ज करके सीजन की अपनी पहली जीत हासिल की।
     

     

    इंडियन सुपर लीग (ISL) Image credit: football इंडियन सुपर लीग (ISL)

    हैदराबाद एफसी के बार्थोलोम्यू ओगबेचे, हलीचरण नारजारी और बोरजा हेरेरा टीम के गौरवशाली गोल करने वाले खिलाड़ी थे। गत चैंपियन ने गोल पर नौ प्रयासों के साथ मैच का समापन किया।

    NEUFC ने केवल दो बार गोल पर निशाना साधा। 13वें मिनट में हाइलैंडर्स को पहला झटका लगा। मोहम्मद इरशाद ने हालीचरण नारजारी को लेफ्ट फ्लैंक पर चुनौती दी, जिसने रेफरी के हस्तक्षेप का आह्वान किया।

    विपक्ष को एक फ्री किक मिली, और मोहम्मद यासिर ने बार्थोलोम्यू ओगबेचे की तरफ से एक शानदार स्ट्रोक खेला। गेंद ने नेट के पिछले हिस्से को चीर कर गत चैंपियन को अपना पहला गोल दिया।

    इसके बाद हैदराबाद एफसी ने अपने आक्रमण को पहले हाफ में हा़फ वे कर दिया और जेवियर सिवेरियो ने एक शक्तिशाली प्रयास किया। यासिर ने विपरीत दिशा में नारज़ारी को एक डाउन पास भेजा।

    नारज़ारी ने गेंद को गिरा दिया क्योंकि स्पैनियार्ड की गेंद को अरिंदम भट्टाचार्य ने ब्लॉक कर दिया था। पहले हाफ के ठहराव समय के अंतिम मिनट में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने लगभग बराबरी कर ली।

    रोमेन फिलिपोटॉक्स ने निखिल पुजारी द्वारा रोकी गई गेंद को दाहिने फ्लैंक पर भेजा, जिसने जॉन गज़टानागा को ओपनिंग में पाया। स्पेनिश मिडफील्डर ने पार्थिब गोगोई के बगल में स्थित पोस्ट को मारा।

    भट्टाचार्य, हाइलैंडर्स के लिए सेविंग ग्रेस

    दूसरे हाफ में पांच मिनट में, ओगबेचे और सिवेरियो की साझेदारी शानदार रही, लेकिन गौरव बोरा ने पूर्व का सामना किया, और रेफरी ने हाईलैंडर को दंडित किया।

    ओगबेचे ने पेनल्टी लगाई, लेकिन भट्टाचार्जा की सहज सजगता ने नाइजीरियाई को मना कर दिया। जब खेल घंटे के निशान पर पहुंच गया, तो भट्टाचार्जा ने एक और अच्छा बचाव किया।

    हितेश शर्मा ने बाएं फ्लैंक से अटैक किया, और गेंद लगभग सिवरियो द्वारा पोस्ट की ओर जा रही थी, लेकिन भट्टाचार्य ने बचा लिया। स्थानापन्न रोचर्ज़ेला ने अगला प्रयास किया, और मैट डर्बीशायर ने इसे व्यापक रूप से भेजा।

    69वें मिनट में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने गोल करने का महत्वपूर्ण मौका गंवा दिया। बोरा के साथ आसान टैकल के बाद हैदराबाद एफसी की नारजारी को गोल करने का मौका मिला।

    गत चैंपियन ने अपना 100वां हीरो आईएसएल गोल दागा, लेकिन नारजारी पूरा नहीं हुआ। उन्होंने बोर्जा हेरेरा को बायें किनारे पर स्थानापन्न करने के लिए एक पास बनाया जिसे टीम के मैच के तीसरे गोल में बदल दिया गया।

    हैदराबाद एफसी ने स्कोर करने के लिए बढ़ी हुई भूख का प्रदर्शन किया। नियमन समय से चार मिनट बाद, स्ट्राइकर ओगबेचे ने क्रॉसबार पर प्रहार किया, जिससे एक और गोल किक हुई।

    इस सीज़न में एक टीम को क्लीन शीट मिलने का एकमात्र मौका बेंगलुरू एफसी की हाइलैंडर्स के खिलाफ 1-0 से जीत के दौरान था। हैदराबाद एफसी शनिवार 22 अक्टूबर को अपने अगले गेम में बेंगलुरु एफसी की मेजबानी करने के लिए दक्षिण की यात्रा करेगा।

    हाइलैंडर्स इस सीजन में अपनी पहली जीत का पीछा करना जारी रखेंगे जब वे 20 अक्टूबर को ईस्ट बंगाल एफसी की मेजबानी करेंगे।

     

    संबंधित आलेख