Indian Super League: चेन्नईयिन एफसी ने बेंगलुरु एफसी जीत दूर की, ड्रा पर समेटा

    चेन्नईयिन एफसी ने 2022 डूरंड कप विजेता बेंगलुरु एफसी को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 1-1 से ड्रॉ पर रखा, जहां प्रशंसक दो साल से अधिक समय के बाद फिर से भिड़े थे।

    इंडियन सुपर लीग Image credit: football इंडियन सुपर लीग

    पिछले सीजन में आठवें स्थान पर रहने वाली चेन्नई की टीम के लिए परिणाम प्रगतिशील थे। एक शुरुआती गोल ने घरेलू टीम पर बेंगलुरू के रॉय कृष्णा द्वारा दबाव डाला, जो ISL में चौथे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी थे।

    मरीना मचान ने फिर जवाबी कार्रवाई की, और प्रशांत करुथादथकुनि ने अपने प्रयासों को बदल दिया। कीपर देबजीत मजूमदार को खेल के अंतिम क्षणों में आउट कर दिया गया और चेन्नईयिन केवल एक अंक ही हासिल कर सका।

    दोनों टीमों ने पहले दिन की शानदार जीत के साथ मैच में प्रवेश किया, लेकिन बेंगलुरू ने दबदबे वाली टीम के रूप में शुरुआत की और चार मिनट के भीतर ही पहला गोल कर दिया।

    शिवशक्ति नारायणन ने दाहिने किनारे से एक क्रॉस भेजा। जैसे ही यह छह गज के क्षेत्र में उतरा, जहां रॉय कृष्णा का हैडर देबजीत के ऊपर गया और नेट को भेद दिया।

    एक गोल करने के बाद, चेन्नईयिन ने अपने इंजन को 15 मिनट में ठीक किया। वे पास कम करने में माहिर थे और हमले में अवसर पैदा कर सकते थे।

    प्रशांत और फुलबैक अजित कुमार, एटीके मोहन बागान पर अपनी जीत में जबरदस्त प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं, 3-5-2 के गठन में दाहिने कोर्नर पर अड़े थे।

    प्रशांत बॉक्स में आगे दबा, जबकि अजित जितेश्वर सिंह के साथ बने पास के दौरान एक स्तंभ था। चेन्नईयिन ने पास और स्कोर का प्रदर्शन किया।

    गुरप्रीत ने प्रशांत के प्रयास को अवरुद्ध कर दिया, एक कोने से फॉलो डायग्ने का हेडर नेट से थोड़ा चूक गया, और पेटार स्लिस्कोविक की वॉली क्रॉसबार को छू गई।

    चेन्नईयिन एफसी पहले हाफ के स्टॉपेज टाइम में सेंटर-बैक संदेश झिंगन के पास का जवाब देने के लिए स्लिस्कोविक का खून खींचना चाह रहा था।  उन्होंने झिंगन द्वारा छोड़ी गई ओपनिंग में थ्रू बॉल खेली और प्रशांत ने गुरप्रीत को पीछे छोड़ दिया।

    देबजीत मजूमदार की जगह चेन्नइयन के गोलकीपर वफा हखामनेशी ने ली

    अंतराल के बाद, चेन्नईयिन के विनाशकारी दाहिने फ्लैंक का मुकाबला करने के लिए शिवशक्ति की जगह बेंगलुरु के कोच साइमन ग्रेसन मिडफील्डर जयेश राणे।  मैच दोनों टीमों के लिए समान रूप से अनुकूल था क्योंकि दोनों पक्षों ने बढ़त हासिल करने के लिए प्रतिस्पर्धा की।

    चेन्नईयिन ने अधिक मौके बनाए, और कई प्रतिस्थापन किए गए।  जैसे ही खेल ने 82वें मिनट में प्रवेश किया, देबजीत मजूमदार ने सीधे रेड प्राप्त करते हुए रॉय कृष्णा को उनके बॉक्स के बाहर चुनौती दी।

    जैसा कि क्लब ने अपनी तीन प्रतिस्थापन खिड़कियों का इस्तेमाल किया, केंद्र-पीछे वफ़ा हखमनेशी डिफेंडर बन गए। हालांकि बेंगलुरु ने स्थिति का फायदा उठाने की कोशिश की, लेकिन चेन्नईयिन ने स्टॉपेज टाइम पर एक और प्रयास किया।

    स्थानापन्न क्वामे करिकरी ने गेंद को अपने हाफ के अंदर डाला और लगभग रन बना लिया। शॉट बार के ऊपर से चला गया, जिससे प्रशंसकों को काफी निराशा हुई। अब, मरीना मचान का सामना गोवा एफसी से होगा, और बेंगलुरु आगामी मुकाबलों में हैदराबाद से भिड़ेगा।

     

    संबंधित आलेख