Indian Super League: एड्रियन लूना, दिमित्रियोस डायमांटाकोस और इवान कलियुज़नी ने केरला ब्लास्टर्स को एफसी गोवा के खिलाफ जीत दिलाई

    केरला ब्लास्टर्स ने रविवार को नेहरू स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (ISL) में एफसी गोवा पर रोमांचक 3-1 से जीत दर्ज की। ब्लास्टर्स रैंकिंग में दो पायदान ऊपर सातवें से पांचवें स्थान पर पहुंच गया है।
     

    कोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत। 11 जून, 2022। साल्ट लेक स्टेडियम में एएफसी एशियन कप 2023 क्वालिफायर फाइनल राउंड ग्रुप डी के चौथे मैच के विभिन्न क्षण (विवेकानंद युवा भारती क्रिरंगन) कोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत। 11 जून, 2022। साल्ट लेक स्टेडियम में एएफसी एशियन कप 2023 क्वालिफायर फाइनल राउंड ग्रुप डी के चौथे मैच के विभिन्न क्षण (विवेकानंद युवा भारती क्रिरंगन)

    गोवा, जिसने अपने पहले चार मैचों में से तीन में जीत हासिल की, प्रबल दावेदार थे, लेकिन निचले क्रम के ब्लास्टर्स उम्मीदों से अधिक थे। उन्होंने तीन गोल किए, जिनमें से दो पहले हाफ में बनाए गए जिससे गोवा कुछ स्तब्ध रह गया।

    गौर के लिए उनके प्रमुख स्कोरर नूह सदाउई ने एकमात्र गोल किया, जबकि एड्रियन लूना, दिमित्रियोस डायमांतकोस और इवान कलियुज़नी ने ब्लास्टर्स के लिए गोल किया।

    इस सीज़न में अब तक के सबसे अधिक गोल करने वाले कलियुज़नी ने छह मैचों में अपना चौथा गोल किया। सहल समद के रूप में गौर मुश्किल स्थिति में थे, और एड्रियन लूना ने डिफेंडरों को चुनौती दी।

    सहल ने चालाकी से पिछले डिफेंडरों को तेजी से चकमा दिया और कई बार बॉक्स में प्रवेश किया। ऐसे ही एक उदाहरण में, उन्होंने एक डिफेंडर का सामना किया और लूना को बाईं ओर से एक क्लीन पास फेंका, जिसे 42 मिनट में मैच के पहले गोल के लिए पॉइंट-ब्लैंक रेंज से भेजना था।

    ब्लास्टर्स अपने पहले गोल के बाद भी नहीं रुके। पहले हाफ के स्टॉपेज समय पर गोवा के अनवर अली ने पेनल्टी बॉक्स के अंदर फारवर्ड दिमित्रियोस डायमांटाकोस को चुनौती दी।

    यूनानियों ने सीधा चेहरा रखा और इसके लिए चले गए। स्टॉपेज टाइम के पहले मिनट में उन्होंने पेनल्टी किक को कन्वर्ट किया और ब्लास्टर्स ब्रेक में 2-0 से आगे हो गए।

    ब्लास्टर्स ने दूसरे हाफ की शुरुआत में अपनी गति बरकरार रखी और 52वें मिनट तक केरल ने तीसरा गोल किया, जिसकी बदौलत इवान कलियुज्नी ने गोल किया। यूक्रेनी खिलाड़ी ने डायमांटाकोस से एक पास प्राप्त किया और एक 30-यार्ड को परिवर्तित किया।

    एफसी गोवा के गोलकीपर धीरज मोइरंगथेम गोल नहीं कर सके। इस सीज़न में ढीली डिफेंस होने के बावजूद, ब्लास्टर्स ने बेहतर प्रयासों का प्रदर्शन किया और कई बार गोवा के अटैक में सेंध लगाई।

    गोवा के मिडफील्डर नोआ सदाउई ने लगभग 60 मिनट में बाएं फ्लैंक से डार्ट किया, लेकिन संदीप सिंह ने उन्हें जोरदार निशाने पर लिया। 67वें मिनट में उन्होंने सही समय पर हेडर से गौर के लिए एकमात्र गोल किया।

    सेरीटन फर्नांडीस ने नूह पर दाहिने कोर्नर से एक पिनपॉइंट क्रॉस लॉन्च किया, और बाद वाले ने एक क्लीन हेडर लिया। गेंद पर 66% की पकड़ के साथ हावी होने के बावजूद गौर अपने मौके को बदलने में नाकाम रहे।

    नूह के गोल को छोड़कर, गौर अंतिम थर्ड में प्रभावित करने में असफल रहे। पांचवें स्थान पर काबिज ब्लास्टर्स के पास गौर के समान नौवें अंक हैं, जो अभी भी एक मैच पीछे हैं।

    वे अब 20 नवंबर को एटीके मोहन बागान की मेजबानी करेंगे, और अगर वे अगला मैच जीतते हैं तो गौर मेरिनर्स से आगे निकल सकते हैं। वहीं 19 नवंबर को केरला ब्लास्टर्स का सामना टेबल टॉपर्स हैदराबाद एफसी से होगा।

     

    संबंधित आलेख