Football News: भारतीय राष्ट्रीय फ़ुटबॉल टीम ने वियतनाम के साथ फ्रेंडली मैच के लिए संभावित टीम की घोषणा की

    भारतीय सीनियर फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमैक ने शुक्रवार को 18 सितंबर, 2022 से कोलकाता में होने वाले दो दिवसीय शिविर से पहले 24 खिलाड़ियों की सूची जारी की।
     

    इंडियन सुपर लीग Image credit: pia.images.co.uk इंडियन सुपर लीग

    24 सदस्यीय भारतीय टीम सिंगापुर और वियतनाम के खिलाफ क्रमश: 24 और 27 सितंबर को होने वाले दो अंतरराष्ट्रीय फ्रेंडली मैचों में हिस्सा लेने के लिए 20 सितंबर को वियतनाम के लिए उड़ान भरेगी।

    भारत के प्रमुख गोल स्कोरर और फुटबॉल आइकन सुनील छेत्री जमशेदपुर एफसी के स्ट्राइकर ईशान पंडिता के साथ अटैक का नेतृत्व करेंगे। मित्र टीम अगले साल होने वाले एएफसी एशियाई कप के लिए टीम तैयार करेगी।

    यह पहली बार होगा जब भारत ने लगातार एशियाई कप के लिए क्वालीफाई किया है और उस फॉर्म को बरकरार रखने की उम्मीद करेगा जिसने उन्हें क्वालीफायर के माध्यम से आगे बढ़ने में मदद की।

    एएफसी एशियन कप क्वालीफायर के राउंड थ्री में, ब्लू टाइगर्स ने सुनील छेत्री की बदौलत कंबोडिया, अफगानिस्तान और हांगकांग को हराया, जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ एक शानदार फ्री में कनवर्ट करके शानदार खेल भावना का प्रदर्शन किया।

    इन फ्रेंडली को क्या कहा जाता है?

    मेजबान वियतनाम और सिंगापुर 21 सितंबर को होने वाले पहले मैच में एक-दूसरे से भिड़ने की तैयारी कर रहे हैं, इसलिए तीन टीमों के इस फ्रेंडली मैच को हंग थिन्ह फ्रेंडली फुटबॉल टूर्नामेंट का नाम दिया गया है।

    जहां तक ​​पुरस्कार राशि का सवाल है, राउंड रॉबिन मीट के चैंपियन को 30,000 डॉलर की पुरस्कार राशि से पुरस्कृत किया जाएगा; उपविजेता पक्ष 20,000 डॉलर कमाएगा। तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 10,000 डॉलर की पुरस्कार राशि मिलेगी।

    हेड कोच इगोर स्टिमैक ने एआईएफएफ मीडिया टीम से कहा, "हम खुश और आभारी हैं कि हमें एक साथ आने और यह जांचने का एक और मौका मिला है कि हम वास्तव में इस समय कहां खड़े हैं।"

    टीम पूरी तरह से तैयार है और दो फ्रेंडली मैच खेलने के लिए उत्सुक है। कोच ने कहा, "यह वास्तव में रोमांचक दौरा होने जा रहा है, खासकर इस साल जून में कोलकाता में एएफसी एशियन कप 2023 के लिए क्वालीफाई करने के तीन महीने बाद।"

    भारतीय फुटबॉल टीम के कोच को यह बताया गया कि उनकी टीम ने अभी तक अपना प्री-सीज़न पूरा नहीं किया है, जो उन्हें सिंगापुर और वियतनाम से पीछे छोड़ सकता है। भारत के ये दो प्रतिद्वंद्वी पक्ष पहले से ही घरेलू टूर्नामेंटों में नियमित रूप से प्रतिस्पर्धी मैच खेल रहे हैं।

    हालांकि, कोच ने जोर देकर कहा कि वे जून क्वालीफायर से अपनी गति बनाए रखने की पूरी कोशिश करेंगे। इस बीच, लक्ष्मीकांत कट्टिमणि, राहुल भेके, प्रभासुखरण गिल, सुरेश सिंह और रहीम अली जैसे कुछ खिलाड़ियों को कोच द्वारा पसंद किए जाने के बावजूद चोटों के कारण बाहर होना पड़ा।

    भारतीय फुटबॉल टीम की 24 सदस्यीय टीम

    गोलकीपर: गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, धीरज सिंह मोइरंगथेम।

    डिफेंडर: रोशन सिंह नौरेम, संदेश झिंगन, अनवर अली, चिंगलेनसाना सिंह कोनशाम, आकाश मिश्रा, हरमनजोत सिंह खाबरा और नरेंद्र।

    मिडफील्डर: मोहम्मद आशिक कुरुनियान, लिस्टन कोलाको, दीपक तंगरी, अनिरुद्ध थापा, उदंता सिंह कुमम, ब्रैंडन फर्नांडीस, जैकसन सिंह थौनाओजम, यासिर मोहम्मद, सहल अब्दुल समद, लल्लियांजुआला छंगटे राहुल कन्नोली प्रवीण और विक्रम प्रताप सिंह।

    फॉरवर्ड: सुनील छेत्री और ईशान पंडिता।

     

    संबंधित आलेख