हैरी केन और सोन ह्युंग-मिन ने टोटेनहम को उत्तरी लंदन के डर्बी में आर्सेनल को हराने में मदद की

    टोटेनहम ने प्रीमियर लीग के चौथे स्थान के अंतर को छोटा कर दिया, वर्तमान में आर्सेनल के पास एक अंक ज़्यादा है क्योंकि मेजबानों ने एक निर्णायक उत्तरी लंदन डर्बी में आगंतुकों को 3-0 से हराया।
     

    केन और सन केन और सन

    टोटेनहम हॉटस्पर स्टेडियम शीर्ष चार के लिए जूझ रहे दो प्रतिद्वंद्वियों के बीच एक विशाल खेल का दृश्य था, और यह मेजबानों ने 1983 के बाद से उत्तरी लंदन डर्बी में अपनी सर्वश्रेष्ठ लीग जीत दर्ज करने के लिए इस अवसर को बेहतर ढंग से संभाला था। पहले हाफ में हैरी केन के डबल ने टोटेनहम को आगे कर दिया, और रॉब होल्डिंग को बूट मिला, जिससे उनके प्रतिद्वंद्वियों को जीत मिली। सोन हेंग-मिन ने हाफटाइम के ठीक बाद संघर्ष को पूरा करने के लिए तीसरा गोल किया।

    हैरी केन ने डबल स्कोर किया क्योंकि आर्सेनल 10-पुरुषों से कम के साथ खेल रहा था

    मैच के पहले बीस मिनट शानदार रहे। यह तीव्र, शारीरिक और समान रूप से मेल खाने वाला था। प्रशंसकों की अपेक्षा से आर्सेनल थोड़ा अधिक खुला था, लेकिन उन्होंने कोई महत्वपूर्ण मौका नहीं गंवाया।

    हैरी केन के डबल और रॉब होल्डिंग के सेंडिंग ऑफ ने 15 मिनट की अवधि के दौरान खेल का फैसला किया।

    केन ने टोटेनहैम को 22वें मिनट में एक पेनल्टी के साथ बढ़त दिलाई, इससे पहले होल्डिंग को दो पीले कार्ड और सोन पर एक चुनौती के लिए एक लाल कार्ड मिला, दूसरा दक्षिण कोरियाई स्ट्राइकर के चेहरे पर कलाई से मारने के लिए कार्ड मिला ।

    होल्डिंग को बर्खास्त किए जाने के बाद मिकेल अर्टेटा ने डिफेन्स को मजबूत नहीं करने का फैसला किया, और आगंतुकों को जल्दी ही नुकसान हुआ। रेड कार्ड के ठीक चार मिनट बाद, इमर्सन रॉयल ने दूर की चौकी पर अचिह्नित हैडर के माध्यम से गोल किया , जिन्होंने 37 वें मिनट में स्कोर को 2-0 करने में मदद की। केन के नाम अब उत्तरी लंदन डर्बी के लिए 17 मैचों में 13 गोल हैं, जो एक रिकॉर्ड है।

    सोन ह्यूंग-मिन ने आर्सेनल कोलैप्स को पूरा करने के लिए इसे 3-0 कर दिया

    दूसरे हाफ में दो मिनट में, केन ने आर्सेनल के संकट को और भी बदतर बना दिया, गेंद को गोल के सामने रखा और सोन को सेट किया, जिसने फिर इसे 3-0 कर दिया । सोन ने यह गोल कर सीजन का अपना 21वां गोल प्राप्त किया। वह इस समय गोल्डन बूट की दौड़ में प्रीमियर लीग के शीर्ष स्कोरर लिवरपूल के मोहम्मद सलाह से एक गोल पीछे हैं।

    टोटेनहम अब अंतिम दो मैचों की प्रतीक्षा कर रहे है, जिसमें उन्हें चौथे स्थान पर रहने के लिए आर्सेनल से केवल एक अंक अधिक की आवश्यकता है। रविवार को टोटेनहम का सामना बर्नले से होगा। हालाँकि, एक बात निश्चित है: वे आखिरी मैच जितना आनंद नहीं लेंगे।

    टोटेनहम (65) आर्सेनल (66) से एक अंक पीछे है, जिसका सामना सोमवार को न्यूकैसल यूनाइटेड से होगा। इसके बाद उनका सामना एवर्टन से होगा, जो वर्तमान में रेलगेशन से लड़ रहे हैं। आर्सेनल का सामना न्यूकैसल से होगा, जो हाल ही में मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल से हारने तक शानदार फॉर्म में रहे हैं। यह यकीनन सबसे चुनौतीपूर्ण स्थिरता है। एवर्टन की एकमात्र हार उनके पिछले पांच मैचों में से लिवरपूल के खिलाफ थी। चेल्सी, लीसेस्टर और मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ हालिया जीत के बाद अंतिम दिन आर्सेनल एवर्टन की मेजबानी करेगा।
     

     

    संबंधित आलेख