मैनचेस्टर सिटी ने वॉटफोर्ड को 5-1 से हराया; गेब्रियल जीसस ने बनाई हैट्रिक

    मैनचेस्टर सिटी ने 23 अप्रैल, 2022 को सिटी ऑफ़ मैनचेस्टर स्टेडियम में प्रीमियर लीग मैच में वाटफोर्ड के खिलाफ 5-1 से जीत हासिल की। ​​यह स्काई ब्लूज़ के लिए एक आसान जीत थी।

    गेब्रियल जीसस ने बनाई हैट्रिक गेब्रियल जीसस ने बनाई हैट्रिक

     

    मैनचेस्टर सिटी शुरू से अंत तक वाटफोर्ड पर बेहद हावी रही। वे पहले हाफ में तीन गोल करने के लिए आसानी से वॉटफोर्ड के डिफेंस को पार कर गए। उन्होंने 74% गेंद को नियंत्रित किया था और 26% कब्जे की तुलना में 21 शॉट लिए थे और वॉटफोर्ड द्वारा सिर्फ पांच शॉट लिए थे।

    इस जीत से मैनचेस्टर सिटी प्रीमियर लीग खिताब की दौड़ में उपविजेता लिवरपूल से चार अंक आगे है। हालांकि रेड्स के पास सिटी के मुकाबले एक और मैच बाकी है।

    मैनचेस्टर सिटी के लिए चौथे, 23वें, 49वें और 53वें मिनट में गेब्रियल जीसस और 34वें मिनट में रॉड्री ने गोल दागे, जबकि 28वें मिनट में हसन कामारा ने वाटफोर्ड के लिए एकमात्र गोल किया।

    मैनचेस्टर सिटी ने आक्रामक तरीके से पहले हाफ में प्रवेश किया, गेब्रियल जीसस द्वारा यूक्रेनी मिडफील्डर ऑलेक्ज़ेंडर ज़िनचेंको के लो क्रॉस पर एक गोल के साथ शुरुआती बढ़त हासिल की। 23वें मिनट में, गेब्रियल जीसस ने केविन डी ब्रुने से एक सनसनीखेज क्रॉस प्राप्त करने के बाद वाटफोर्ड के गोलकीपर बेन फोस्टर के सामने शानदार हेडर के साथ सिटी के लिए बढ़त को दोगुना कर दिया। ठीक पांच मिनट बाद, हसन कामारा ने मैच में वॉटफोर्ड का पहला और एकमात्र गोल नेट के निचले कोने में 15-यार्ड स्ट्राइक के साथ किया, जिसके बाद नाइजीरियाई हमलावर इमैनुएल डेनिस ने स्कोर को 2-1 तक पहुंचा दिया। .

    मैनचेस्टर सिटी की गोल करने की होड़ अभी खत्म नहीं हुई थी। सिटी के लिए रोड्री ने मैच का तीसरा गोल 34वें मिनट में किया। गोल से भरपूर पहला हाफ स्काई ब्लूज के लिए 3-1 की बढ़त के साथ समाप्त हुआ।

    गेब्रियल जीसस अजेय थे। उन्होंने मैच का अपना तीसरा गोल दूसरे हाफ में चार मिनट में शानदार पेनल्टी के साथ किया, जिससे उनकी हैट्रिक पूरी हुई। उन्होंने केविन डी ब्रुने की सहायता से शांत शॉट के साथ मैनचेस्टर सिटी की बढ़त को और बढ़ा दिया। दूसरा हाफ मैनचेस्टर सिटी के लिए 5-1 की शानदार जीत के साथ समाप्त हुआ।

    इस सीजन में मैनचेस्टर सिटी के आधे से भी कम मैच शुरू करने वाले गेब्रियल जीसस इस मैच के हीरो रहे। उन्होंने टिप्पणी की, “आज मेरा दिन था, हमने बहुत अच्छा खेला, बनाने के लिए पास और पास बनाए और फिनिशिंग में अच्छे थे।

    "प्रीमियर लीग में यह मेरी पहली हैट्रिक थी। कभी-कभी मैंने दो रन बनाए और फिर पोस्ट को हिट किया या एक शॉट को रोक दिया या बचा लिया।

    "केविन [डी ब्रुने] एक अद्भुत खिलाड़ी है और उसने मुझे बहुत अच्छा क्रॉस दिया है। हम लिवरपूल को नहीं देख सकते। वे अपने सभी मैच जीत सकते हैं लेकिन हम आगे हैं इसलिए हमें अपना काम करना होगा।