फ़ुटबॉल: प्रीमियर लीग 2022/23 संस्करण में गोल्डन बूट कौन जीतेगा, हालैंड और सालाह शीर्ष पर हैं

    इंग्लिश प्रीमियर लीग के 2022/23 संस्करण में गोल्डन बूट के लिए मैनचेस्टर सिटी के ग्रीष्मकालीन हस्ताक्षर करने वाले एर्लिंग हालैंड मोहम्मद सालाह के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं
     

    एर्लिंग हालैंड एर्लिंग हालैंड

    हालैंड से प्रीमियर लीग में अपने गोल स्कोरिंग रिकॉर्ड को जारी रखने और चार्ट के शीर्ष पर उतरने की उम्मीद है। पीछे मुड़कर देखें, तो टोटेनहम हॉटस्पर स्टार ह्युंग-मिन सोन की अचानक गोल-स्कोरिंग चार्ट के शीर्ष पर चढ़ने से पिछले सीज़न के गोल्डन बूट चेज़ के दौरान विवाद पैदा हो गया। हालाँकि फरवरी 2022 के अंतिम सप्ताह में संक्रमण के दौरान उनके खाते में नौ गोल थे, लेकिन सोन ने अभियान में केवल 14 खेलों में 14 और गोल जोड़े और लिवरपूल के स्ट्राइकर के साथ 23 गोल किए।

    हालाँकि, मोहम्मद सालाह से हमेशा रेस जीतने की उम्मीद की जाती थी, और प्रशंसकों को अब उम्मीद नहीं है कि सोन 2022/23 सीज़न में अपना फॉर्म जारी रखेगा। अगले सीज़न में प्रीमियर लीग का प्रमुख स्कोरर बनने के लिए, टोटेनहम फॉरवर्ड स्पर्स टीम के साथी हैरी केन, लिवरपूल के स्ट्राइकर मोहम्मद सालाह और मैनचेस्टर सिटी में नवीनतम खिलाडी, एर्लिंग हैलैंड, जो बोरुसिया डॉर्टमुंड के लिए गोल-स्कोरिंग मशीन थे, के पीछे समाप्त होने की संभावना है।

    एतिहाद में स्थानांतरित होने के बाद क्या एर्लिंग हालैंड अपना फॉर्म बरकरार रखेंगे?

    बोरुसिया डॉर्टमुंड से मैनचेस्टर सिटी में स्विच करने के बाद, एर्लिंग हालैंड स्कोरिंग चार्ट में शीर्ष पर पसंदीदा में से एक है। अपने गंतव्य, चैंपियन और बुंडेसलीगा में उनके शानदार रिकॉर्ड के कारण खेल समुदाय को उन पर अत्यधिक विश्वास है। 21 साल के इस खिलाड़ी ने पिछले साल जर्मनी की शीर्ष उड़ान में 24 मैचों में 22 गोल किए थे और एक साल पहले 28 मैचों में 27 बार नेटिंग की थी। हालांकि, यह तथ्य कि उन्होंने 19 चैंपियंस लीग मैचों में 23 गोल किए, एक बड़ी उपलब्धि है क्योंकि कुछ खिलाड़ी लीग बदलने के बाद प्रदर्शन में गिरावट का अनुभव करते हैं।

    उदाहरण के लिए, टिमो वर्नर और जादोन सांचो को बुंडेसलीगा से हटा दिया गया था, लेकिन उनके गोल स्कोरिंग कारनामे प्रीमियर लीग में तब्दील नहीं हो सके। अपना पहला प्रीमियर लीग बनाने वाले एक अन्य खिलाड़ी के सर्वाधिक स्कोर करने वालों में शामिल होने की उम्मीद है। इसलिए उम्मीदें फारवर्ड फारवर्ड डार्विन नुनेज़ पर टिकी हैं, जिन्हें लिवरपूल ने बेनफिका में अपने शानदार स्पेल के बाद बर्खास्त कर दिया है। इस बीच, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, जिन्होंने मैनचेस्टर यूनाइटेड के जबरदस्त प्रदर्शन के बावजूद अभी भी 18 गोल किए हैं, टॉपर्स में एक और नाम हो सकता है, अब उनके नए बॉस एरिक टेन हैग ने टीम के पुनर्निर्माण की कसम खाई है।

    कम प्रसिद्धि वाले खिलाड़ी जो एक आशाजनक भविष्य की आशा कर रहे हैं

    इसके अलावा, कुछ बाहरी लोगों को अधिक खेल का समय मिल सकता है और कार्ड पर स्थानांतरण होने पर बढ़ी हुई दृश्यता के साथ खेल सकते हैं। यदि आर्सेनल उनकी सेवाओं का उपयोग करता है तो मैनचेस्टर सिटी के गेब्रियल जीसस एक उन्नत भूमिका निभा सकते हैं। इसी तरह, इवान टोनी बाहर खड़े हो सकते हैं यदि वह एक बहुत बेहतर न्यूकैसल में लाइनअप का नेतृत्व करते हैं। हालांकि गोल्डन बूट सीमा से परे लगता है, ऐसे खिलाड़ी आगामी सीज़न में अपनी पूरी क्षमता को अनलॉक कर सकते हैं।