Football Update: सेविला ने Real Madrid के पूर्व मिडफील्डर इस्को के हस्ताक्षर की पुष्टि की

    पूर्व रियल मैड्रिड मिडफील्डर इस्को ने सेविला के साथ एक मुफ्त एजेंट के रूप में हस्ताक्षर किए, लालिगा क्लब ने सोमवार को घोषणा की।

    सेविला ने रियल मैड्रिड के पूर्व मिडफील्डर इस्को के हस्ताक्षर की पुष्टि की सेविला ने रियल मैड्रिड के पूर्व मिडफील्डर इस्को के हस्ताक्षर की पुष्टि की

    इस्को, जिसका रियल मैड्रिड कॉन्ट्रैक्ट जून में समाप्त हो गया था, ने सेविला के साथ दो साल के कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए हैं।

    जूल्स कौंडे और डिएगो कार्लोस के बाहर निकलने की भरपाई के लिए डिफेंडर मार्को और एलेक्स टेल्स के आने के बाद 30 वर्षीय आक्रामक मिडफील्डर क्लब का सीजन का तीसरा हस्ताक्षर है।

    रविवार को, सेविला ने इस्को पर हस्ताक्षर करने के लिए एक समझौते की घोषणा की, जिसके बाद पुष्टि हुई कि ट्रांसफर अगले दिन पूरा हो गया था।

    30 वर्षीय इस्को स्पेन और रियल मैड्रिड के पूर्व मैनेजर जुलेन लोपेटेगुई के साथ सेविला में फिर से जुड़ेंगे।

    सेविला के मैनेजर जुलेन लोपेटेगुई ने इस्को को पढ़ाया जब वह रियल मैड्रिड और स्पेन के साथ अपनी शक्तियों के शिखर पर थे। इस्को 2018 में रूस में स्पेन की विश्व कप टीम का हिस्सा थे।

    "मैं 30 साल का हूं, मैं जीवन के शिखर पर हूं, मैं युवा महसूस करता हूं, और मेरे पास देने के लिए कई खुशियां हैं," इस्को ने कहा। "मैं समझता हूं कि मेरे पिछले कुछ वर्षों के बारे में संदेह है, जहां मैं असमर्थ रहा हूं या मुझे खेलने की अनुमति नहीं दी गई है जैसा मैं चाहता था।

    "अब उन शंकाओं को दूर करने और उन्हें शांति का संदेश भेजने की मेरी बारी है। मैं इसे अपना सब कुछ देने जा रहा हूं और वह स्तर दिखाऊंगा जो मुझे लगता है कि मैं कभी नहीं हारा हूं। मैं उन संदेहों को दूर करने का ध्यान रखूंगा," उन्होंने जोड़ा।

    स्पेन के लिए 38 कैप वाले मिडफील्डर हाल के सीज़न में रियल मैड्रिड में एक परिधि खिलाड़ी होने के बाद अपने करियर को फिर से जीवित करने के लिए उत्सुक होंगे।

    मिडफील्डर ने 2011 में मलागा जाने से पहले वालेंसिया के लिए पदार्पण किया। इस्को एक प्रमुख खिलाड़ी थे जब मैनुअल पेलेग्रिनी की एंडुलासियन टीम 2013 में चैंपियंस लीग नॉकआउट चरणों में आगे बढ़ी।

    इस्को 2013 में मलागा से €30 मिलियन में मैड्रिड में शामिल हुआ और अपने नौ साल के प्रवास के दौरान पांच चैंपियंस लीग पदक, तीन ला लीगा ताज और एक कोपा डेल रे जीता।

    हालांकि, हाल के सीजन में उन्होंने बतौर स्टार्टर ज्यादा एक्शन नहीं देखा है। उन्होंने मौजूदा परेशानियों के कारण स्पेन की राष्ट्रीय टीम में अपना स्थान भी खो दिया।

    पिछले सीज़न में, उन्होंने कार्लो एंसेलोटी की ओर से 17 प्रदर्शन किए, जिसमें से तीन शुरू किए।

    Isco के लिए कई प्राप्तकर्ता मौजूद थे

    पांच बार की चैंपियंस लीग विजेता इस्को अब सैंटियागो बर्नब्यू में कार्लो एंसेलोटी के लिए प्रासंगिक नहीं हो सकती है। हालाँकि, 30 साल की उम्र में, वह अभी भी एक टीम का एक मूल्यवान घटक हो सकता है जो लगातार चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई करना चाहता है।

    सेविला एकमात्र ऐसी टीम नहीं थी जो इस गर्मी में उन्हें साइन करने में दिलचस्पी रखती थी, रोमा मैनेजर जोस मोरिन्हो भी प्लेमेकर को इटालियन सिटी में लाने के इच्छुक थे।

    मोरिन्हो और इस्को जॉर्ज मेंडेस में एक एजेंट को साझा करते हैं, लेकिन अपने करियर के इस चरण में इटली जाने से 38 बार कैप्ड अंतरराष्ट्रीय के लिए अपील नहीं की गई।

    पिछले सीज़न में, सेविला लालिगा में चौथे स्थान पर रही थी और इस सीज़न में चैंपियंस लीग में प्रतिस्पर्धा करेगी।

    इस्को शुक्रवार को सेविला में डेब्यू कर सकते हैं जब अंडालूसी क्लब अपने पहले लीग मैच में ओसासुना की यात्रा करेंगे।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी फ़ुटबॉल मैचों को फॉलो करें।

     

    संबंधित आलेख