Football News: चोट की समस्याओं के बावजूद, बार्सिलोना के साथ फ्रेंकी डी जोंग का अनुबंध एडजस्ट किया जा सकता है

    फ्रेंकी डी जोंग ने साल के अंत में वेतन कटौती पर बातचीत करने के लिए सहमति व्यक्त की है, जिससे मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के मिडफील्डर की खोज को समाप्त कर दिया गया है।
     

    फ़्रेंकी डी जोंग फ़्रेंकी डी जोंग

    अक्टूबर 2020 में तत्कालीन अध्यक्ष जोसेप मारिया बार्टोमू के तहत डी जोंग द्वारा हस्ताक्षरित एक अनुबंध नवीनीकरण तर्क के केंद्र में था। यह कुछ दिनों पहले की बात है जब बार्टोमू ने क्लब के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

    हालांकि, वित्तीय प्रतिबंधों के कारण, उनके अत्यधिक वेतन ने क्लब की अन्य खिलाड़ियों जैसे लेवांडोव्स्की और राफिन्हा को हासिल करने की क्षमता में बाधा डाली।

    बार्टोमू के आसन्न इस्तीफे के कारण, बार्सिलोना ने कथित तौर पर डचमैन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी, यह तर्क देते हुए कि अनुबंध शून्य होना चाहिए क्योंकि अनुबंध पर कम विश्वास में हस्ताक्षर किए गए थे। उन्होंने अपने पूर्व अनुबंध को बहाल करने की मांग की।

    कैटलन रेडियो की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, डी जोंग क्लब के साथ बने रहने के लिए तैयार थे, बशर्ते कि क्लब बाद में उनके अनुबंध को संबोधित करेगा।

    हॉलैंड इंटरनेशनल उन लोगों में शामिल था, जिन्हें बार्सिलोना में बने रहने और किश्तों में भुगतान किए गए पैसे से टीम में योगदान करने के लिए एक महत्वपूर्ण वेतन कटौती करनी पड़ी।

    खिलाड़ी के अनुबंध ने अंतरराष्ट्रीय आलोचना को जन्म दिया क्योंकि क्लब ने मिडफील्डर को मैनचेस्टर यूनाइटेड और चेल्सी (Chelsea) को बेचने का प्रयास किया था।

    इंग्लिश क्लबों ने बार्सिलोना के साथ स्थानांतरण शुल्क सौदों की स्थापना की लेकिन वे खिलाड़ी को इस कदम के लिए सहमत होने के लिए मनाने में असमर्थ रहे।

    मैनचेस्टर यूनाइटेड ने डी जोंग को साइन करने के लिए बार्सिलोना के साथ एक समझौते पर भी सहमति जताई थी, लेकिन खिलाड़ी के नू कैंप में बने रहने की इच्छा के कारण ट्रांसफर कभी नहीं हुआ।

    इस बीच, बार्सिलोना के क्लब के अध्यक्ष जोआन लापोर्टा ने डी जोंग को टीम के नए वेतन ढांचे में अपना वेतन कम करने के लिए कहा।

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्लब डी जोंग पर मुकदमा नहीं करेगा। इसके बजाय, तकनीकी सचिवालय और लापोर्टा अपने मुआवजे के पुनर्समायोजन पर पुनर्विचार करने के लिए सहमत हो गए हैं, जो इस गर्मी में उनके द्वारा निर्धारित पैमाने को कम करता है।

    टेन हाग को डी जोंग के साथ फिर से जुड़ने के लिए सत्र के समापन तक इंतजार करना होगा। फिर भी, बार्सिलोना की लगातार बदलती वित्तीय परिस्थितियों को देखते हुए, वर्ष के अंत से पहले बहुत कुछ हो सकता है।

    फ्रेंकी डी जोंग चोटिल होने के बाद बार्सिलोना के लिए रवाना हो गए हैं

    चोट के कारण, फ्रेनकी डी जोंग नीदरलैंड्स की राष्ट्रीय टीम को छोड़कर बार्सिलोना (Barcelona) लौटने में मेम्फिस डेपे में शामिल हो गए हैं।

    लीग ए ग्रुप 4 में, लुइस वैन गाल ने मेम्फिस डेपे और फ्रेनकी डी जोंग को नीदरलैंड की वारसॉ यात्रा के लिए अपने शुरुआती ग्यारह में शामिल किया, जहां कोडी गाकपो और स्टीवन बर्गविजन ने नीदरलैंड को 2-0 से जीत दिलाई।

    मिडफील्डर को पोलैंड पर गुरुवार की 2-0 की जीत के हाफटाइम में रिप्लेस किया गया था। फिर भी, कोच लुई वैन गाल ने कहा कि यह कदम एहतियाती था और उन्हें उम्मीद थी कि डी जोंग बेल्जियम के खिलाफ रविवार के मैच के लिए तैयार होंगे।

    वर्तमान में ऐसा प्रतीत होता है कि ऐसा नहीं है, क्योंकि डी जोंग ने शिविर छोड़ दिया है और अपने क्लब में लौट रहे हैं।

    मेम्फिस डेपे की अनुपस्थिति में, ब्रायन ब्रॉबे और रयान ग्रेवेनबेर्च को सीनियर टीम में बुलाया गया है, और वेन गाल के पुरुषों के रूप में फ्रेंकी डी जोंग नेशंस लीग (Nations League) फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का प्रयास किया है।

    डी जोंग और डेपे की चोट की गंभीरता का अभी पता नहीं चला है, लेकिन दोनों ही मैलोर्का के खिलाफ बार्सिलोना के 1 अक्टूबर ला लीगा मैच के लिए संदेह के रूप में सामने आए हैं।

     

    संबंधित आलेख