Football News: चेल्सी बार्सिलोना के पियरे-एमरिक ऑबमेयांग के लिए एक प्रस्ताव तैयार कर रही है

    रोमेलु लुकाकू की जगह लेने के लिए Chelsea ने Barcelona की यात्रा की है। ब्लूज़ वर्तमान ट्रांसफर विंडो के दौरान अन्य संभावनाओं के साथ पियरे-एमरिक ऑबमेयांग के लिए बोली तैयार कर रहे हैं।

    आर्सेनल और पियरे-एमरिक ऑबमेयांग गाथा आर्सेनल और पियरे-एमरिक ऑबमेयांग गाथा

    जनवरी में मुफ्त ट्रांसफर विंडो में बार्सिलोना में शामिल होने के बाद पियरे-एमरिक ऑबमेयांग एक त्वरित हिट बन गया।

    Arsenal में अपने पहले सीज़न में गोल्डन बूट जीतने के बावजूद, 33 वर्षीय ने अपमान में छोड़ दिया था। लेकिन पूर्व आर्सेनल कप्तान ने एफसी बार्सिलोना में खुद को स्थापित करने में बहुत कम समय बर्बाद किया।

    हालांकि, ऑबामेयांग प्रीमियर लीग में आश्चर्यजनक वापसी कर सकते हैं, चेल्सी, आर्सेनल के लंदन प्रतिद्वंद्वियों के साथ, कथित तौर पर अनुभवी स्ट्राइकर की भर्ती के लिए बातचीत कर रहा है।

    ट्रांसफर एनालिस्ट फैब्रिजियो रोमानो के अनुसार, चेल्सी ऑबामेयांग के लिए बोली लगाने पर विचार कर रही है, जिसमें बार्सिलोना साढ़े तीन साल के कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर करने के छह महीने बाद ही फॉरवर्ड को उतारने के लिए तैयार है।

    चेल्सी की रुचि रोमेलु लुकाकू के प्रतिस्थापन की पहचान करने में उनकी अक्षमता से उपजी है। बेल्जियम अंतरराष्ट्रीय लोन पर इंटर मिलान लौट आया है और संभवतः फिर कभी चेल्सी के लिए नहीं खेलेंगे।

    जबकि लुकाकू ने स्टैमफोर्ड ब्रिज छोड़ दिया है, चेल्सी को अभी एक नए स्ट्राइकर पर हस्ताक्षर करना बाकी है।

    ऐसा माना जाता है कि चेल्सी के मैनेजर Thomas Tuchel भी पियरे-एमरिक ऑबमेयांग के लिए उचित बोली लगाने के लिए मालिक टॉड बोहली पर 'दबाव' डाल रहे हैं क्योंकि वह अपने अटैकिंग विकल्पों को मजबूत करना चाहते हैं।

    जनवरी में आर्सेनल से फ्री ट्रांसफर पर रॉबर्ट लेवांडोव्स्की और राफिन्हा के आने के बाद, बार्सिलोना फॉरवर्ड अपने मौजूदा क्लब से बाहर हो सकते हैं।

    मैनेजर के रूप में 95 खेलों में अपने 79 गोल के बारे में पूछे जाने के बाद ट्यूशेल ने पिछले हफ्ते ऑबामेयांग में स्पष्ट रुचि को संबोधित किया।

    "मुझे वास्तव में 79 गोल में दिलचस्पी होगी। हम आगे कोई टिप्पणी नहीं करेंगे," ट्यूशेल ने कहा। "वहाँ बहुत सारे नाम हैं, कभी-कभी यह इस तथ्य के कारण होता है कि हम बहुत सारे नामों पर चर्चा करते हैं और कभी-कभी यह शुद्ध अटकलें होती हैं और हम इसमें शामिल नहीं होंगे।"

    आर्सेनल और पियरे-एमरिक ऑबमेयांग गाथा

    ऑबमेयांग 2021 के अंत तक आर्सेनल के केंद्रीय स्ट्राइकर थे, जब उन्हें पदावनत कर दिया गया और अनुशासनात्मक आधार पर हटा दिया गया।

    उनका आखिरी गेम 6 दिसंबर को एवर्टन से 2-1 की हार में था, और वह 1 फरवरी को आपसी सहमति से बार्सिलोना के लिए रवाना हुए।

    गैबोनीज़ इंटरनेशनल को टीम से बाहर रखा गया था क्योंकि आर्सेनल ने जनवरी ट्रांसफर विंडो के दौरान स्ट्राइकर के लिए एक खरीदार की मांग की थी।

    बार्सिलोना ने आर्सेनल के साथ बातचीत में कदम रखा, लेकिन एक अल्पकालिक ऋण समझौते पर हस्ताक्षर करने के बजाय, आगे के लिए एक ट्रांसफर मूल्य का भुगतान करने को तैयार नहीं था।

    व्यापार कहानी ने एक नाटकीय मोड़ ले लिया जब ऑबामेयांग को बार्सिलोना हवाई अड्डे पर फोटो खिंचवाने के बावजूद आर्सेनल ने उन्हें जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया।

    आर्सेनल द्वारा स्ट्राइकर के कॉन्ट्रैक्ट को पारस्परिक रूप से समाप्त करने के बाद ऑबामेयांग बार्सिलोना में शामिल हो जाएगा।

    गनर्स को ऑबामेयांग के लिए स्थानांतरण शुल्क नहीं मिला, लेकिन वेतन में लगभग 25 मिलियन पाउंड की बचत हुई।

    ऑबामेयांग ने नू कैंप में एक उत्कृष्ट शुरुआत की, सभी प्रतियोगिताओं में 23 आउटिंग में 13 गोल किए।

    हालांकि, बायर्न म्यूनिख से रॉबर्ट लेवांडोव्स्की के अधिग्रहण के साथ, 33 वर्षीय इस सीजन में बार्सिलोना में पेकिंग ऑर्डर को कम करने के लिए तैयार है।

     

    संबंधित आलेख