Football News: यूईएफए चैंपियंस लीग 2022-2023

    UEFA Champions League यूरोप के 32 सर्वश्रेष्ठ पुरुषों के फुटबॉल में सबसे बड़े क्लब पुरस्कार के लिए अंतिम समय के लिए प्रदर्शन करेगी, जिसमें क्वालीफाइंग प्लेऑफ बुधवार तक पूरा हो जाएगा।

    यूईएफए चैंपियंस लीग 2022-2023 यूईएफए चैंपियंस लीग 2022-2023

    चैंपियंस लीग ड्रा हमेशा परस्पर विरोधी भावनाओं को उजागर करता है। एक ओर, यह शीर्ष क्लबों के लिए प्रतियोगिता की शुरुआत है, जो अपने बाद के चरणों में अब तक खेले गए सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल का प्रदर्शन करेगा।

    चैंपियंस लीग ड्रॉ गुरुवार को तुर्की के इस्तांबुल में आयोजित किया गया था, जिसमें बायर्न म्यूनिख, बार्सिलोना और इंटर मिलान सभी एक ही समूह में थे।

    अंतिम प्लेऑफ़ दौर के बाद मैदान भर जाएगा, और कुछ आकर्षक संभावित जोड़ी हैं।

    बायर्न म्यूनिख के खिलाफ एक ग्रुप मैच रॉबर्ट लेवांडोव्स्की के बार्सिलोना (Barcelona) के कदम को चिह्नित करेगा। उसी समय, बोरुसिया डॉर्टमुंड को पूर्व अटैकर एर्लिंग हैलैंड और उनके नए क्लब, मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) पर जाँच करने का अवसर मिलेगा।

    ग्रुप ए में लिवरपूल (Liverpool) का सामना अजाक्स और नेपोली से होगा, जबकि चेल्सी का सामना एसी मिलान से होगा। ग्रुप एफ में, गत चैंपियन रियल मैड्रिड (Real Madrid) का सामना आरबी लीपज़िग, सेल्टिक और शेखर डोनेट्स्क से होगा।

    UEFA Champions League का समूह-वार वितरण

    अजाक्स, एम्सटर्डम, लिवरपूल, नेपोली और रेंजर्स ग्रुप ए में हैं।
    ग्रुप बी में एफसी पोर्टो, एटलेटिको मैड्रिड, बायर लीवरकुसेन और क्लब ब्रुग शामिल हैं।

    ग्रुप ए (लिवरपूल, अजाक्स, एम्स्टर्डम, नेपोली, रेंजर्स)

    मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के खिलाफ दो ड्रॉ और एक हार के साथ, जुर्गन क्लॉप एंड कंपनी उनके आने के बाद से अपनी सबसे खराब शुरुआत कर रही है।

    जैसे ही उनके घायल (डिओगो जोटा, थियागो, नबी कीता, और जोएल माटिप, सिर्फ चार का नाम) और निलंबित (डार्विन नुनेज़) खिलाड़ी वापस आ गए हैं, और उनके डिफेंसर फिर से बचाव के लिए उत्सुक हैं, लिवरपूल को अपने सर्वश्रेष्ठ में वापस आने की उम्मीद है।

    लिवरपूल का चैंपियंस लीग शेड्यूल बिल्कुल गर्मजोशी से भरा नहीं है, नेपोली और रेंजर्स के खिलाफ चुनौतीपूर्ण रोड गेम्स के साथ क्या।

    अल्फ्रेड श्रूडर, जो पहले हॉफेनहेम का प्रबंधन करते थे और पिछले सीज़न में बेल्जियम चैंपियनशिप के लिए क्लब ब्रुग का नेतृत्व करने से पहले अजाक्स और बार्सिलोना में सहायक के रूप में काम करते थे, ने एरिक टेन हैग के लिए पदभार संभाला है, जिन्होंने पांच साल के शासनकाल की अध्यक्षता की, जिसमें 3 लीग खिताब मिले।

    अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली लोग जा रहे हैं, और उन्हें इसका सामना करना होगा। एंटनी, जिसे मैनचेस्टर यूनाइटेड ने निशाना बनाया है, जल्द ही लिसेंड्रो मार्टिनेज, आंद्रे ओनाना, सेबेस्टियन हॉलर, नौसैर मजरौई और रयान ग्रेवेनबेर्च को छोड़ने में शामिल हो सकते हैं।

    ग्रुप बी (एटलेटिको मैड्रिड, बायर लीवरकुसेन, एफसी पोर्टो, क्लब ब्रुग)

    पोर्टो और एटलेटिको के बीच पिछले साल के ग्रुप स्टेज फाइट्स का रीमैच आ गया है। इस सीजन में अब तक एटलेटिको मैड्रिड विलारियल से हारकर निराशाजनक रहा है।

    हाल के वर्षों में, पोर्टो ने यूरोप के सबसे कठिन विरोधियों में से एक के रूप में प्रतिष्ठा विकसित की है। पिछले साल, इसे एक कठिन ग्रुप स्टेज ड्रॉ से बाहर कर दिया गया था, लेकिन इसने अंतिम चैंपियन जुवेंटस को एक साल पहले ही बाहर कर दिया था।

    भले ही जेरार्डो सियोन के स्क्वॉड ने पिछले सीज़न से अपने लगभग सभी खिलाड़ियों को बरकरार रखा, जब यह बुंडेसलिगा में तीसरे स्थान पर रहा, तो इस साल की शुरुआत एक खराब शुरुआत हुई, अपने पहले चार गेम हार गए और जर्मन कप से एलवर्सबर्ग के बाहर हो गए।

    पिछले साल, कार्ल होफकेन्स ने मैनेजर की जगह ली, जिसने क्लब ब्रुग को अजाक्स के लिए रवाना होने से पहले प्लेऑफ़ में बेल्जियम के खिताब के लिए नेतृत्व किया। जबकि ब्रुग का ग्रुप स्टेज में एलीट टीमों के लिए जीवन कठिन बनाने का इतिहास रहा है, यह बदलाव का मौसम लगता है।

     

    संबंधित आलेख