फुटबॉल ट्रांसफर विंडो: न्यूकैसल ने £35m की रिकॉर्ड राशि में स्वेन बॉटमैन से करार किया

    न्यूकैसल यूनाइटेड ने डच डिफेंडर स्वेन बॉटमैन को लिली से €35 मिलियन ($42.9 मिलियन) में अनुबंधित करने के लिए एक समझौते की पुष्टि की है। 22 वर्षीय सेंटर-बैक बॉटमैन ने टाइनसाइड पर अपना मेडिकल पूरा कर लिया है और पांच साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार है।
     

    लिली ओएससी के स्वेन बॉटमैन अब न्यूकैसल यूनाइटेड में शामिल लिली ओएससी के स्वेन बॉटमैन अब न्यूकैसल यूनाइटेड में शामिल

    एक बयान में, न्यूकैसल ने कहा कि उसने इस सप्ताह संपन्न होने वाले हस्तांतरण की औपचारिकताओं के साथ "उच्च-रेटेड केंद्र-बैक को सुरक्षित करने के लिए कई यूरोपीय पक्षों से" प्रतियोगिता को हरा दिया था।

    बॉटमैन का आगमन नए सीज़न के लिए न्यूकैसल के पुनर्निर्माण में जोड़ता है, जो पिछले हफ्ते बर्नले से इंग्लैंड के गोलकीपर निक पोप के हस्ताक्षर के साथ शुरू हुआ था।

    खेल निदेशक डैन एशवर्थ के पदभार संभालने के बाद से क्लब की भर्ती अभियान तेज हो गया है, पिछले सीज़न के दूसरे भाग में एक सफल ऋण स्पेल के बाद फुल-बैक मैट टार्गेट ने पहले ही टाइनसाइड में एक स्थायी कदम पूरा कर लिया है।

    न्यूकैसल से उम्मीद की जाती है कि वह अटैकर विकल्पों की तलाश में रहेगा और उन्हे रिम्स के स्ट्राइकर ह्यूगो एकिटिक के साथ जोड़ा गया है।

    डचमैन इस गर्मी में एडी होवे का शीर्ष डिफेंसिव स्थानांतरण लक्ष्य रहा है। जनवरी में, क्लब डिफेंडर पर हस्ताक्षर करना चाहता था, लेकिन लिली के साथ बातचीत मुश्किल साबित हुई।

    गोलकीपर निक पोप और लेफ्ट-बैक मैट टार्गेट के स्थानान्तरण के बाद, न्यूकैसल के तीसरे क्लोज-सीज़न पर हस्ताक्षर करने के बाद, उन्होंने अब एसी मिलान को हरा दिया है।

    न्यूकैसल के एक बयान के अनुसार, बोटमैन, जिन्होंने टाइनसाइड पर एक चिकित्सा की थी, ने पांच साल के अनुबंध पर सहमति व्यक्त की है।

    स्वेन बॉटमैन कितने अच्छे है?

    22 वर्षीय डिफेंडर लिली से न्यूकैसल में शामिल होंगे, जहां उन्होंने दो सीज़न बिताए।

    2020-21 में, उन्होंने लिली के साथ लीग 1 का खिताब जीता, सभी प्रतियोगिताओं में 47 बार और लीग में 37 बार प्रदर्शित हुए।

    लिली में शामिल होने से पहले, उन्होंने जोंग अजाक्स और एससी हीरेनवीन के लिए खेलते हुए, अजाक्स की अकादमी के माध्यम से प्रगति की।

    बॉटमैन ने अंडर-21 स्तर तक नीदरलैंड का प्रतिनिधित्व किया है और नवंबर में सीनियर टीम के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्हें अपनी पहली कैप नहीं मिली।

    स्वेन बॉटमैन न्यूकैसल के लिए भले ही नए हों, वे इंग्लैंड के उत्तर पूर्व से अपरिचित नहीं हैं। उन्होंने अगले महीने पड़ोसी सुंदरलैंड में तीन साल पहले सेंट जेम्स पार्क के रास्ते पर पहला कदम उठाया।

    19 वर्षीय डिफेंडर ने अपने लड़कपन के क्लब अजाक्स से इरेडिविसी प्रतिद्वंद्वियों हीरेनवीन को सीजन-लंबे ऋण के लिए अभी-अभी सहमति दी थी। उनका पहला असाइनमेंट स्टेडियम ऑफ़ लाइट में एक प्री-सीज़न फ्रेंडली था, जहां से वह जल्द ही घरेलू पक्ष में जाएंगे।

    बॉटमैन को बेंच पर बुलाया गया था, लेकिन वह लंबे समय तक नहीं रहे। हीरेनवीन के शुरुआती सेंटर-बैक में से एक, इब्राहिम ड्रेसेविक, पहले हाफ में चोटिल हो गए, जिससे उन्हें उम्मीद से पहले आने के लिए मजबूर होना पड़ा।

    अपनी प्रतिभा दिखाने का यह उनका पहला मौका था, और उन्होंने मैदान छोड़ दिया, जिससे हीरेनवीन को क्लीन शीट और 1-0 से जीत हासिल करने में मदद मिली।

    न्यूकैसल यूनाइटेड अभी भी रिम्स के स्ट्राइकर ह्यूगो एकिटिक के साथ बातचीत कर रहे हैं, लेकिन अगर कोई प्रगति नहीं हुई तो वह दूर जाने को तैयार है।

    विशिष्ट शर्तों पर बातचीत जटिल रही है, एक स्रोत से पता चला है कि पेरिस सेंट-जर्मेन और अन्य क्लब फ्रांस U21 इंटरनेशनल में रुचि रख रहे हैं।