फुटबॉल ट्रांसफर विंडो: मोहम्मद सालाह लिवरपूल के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी हैं

    लिवरपूल के स्ट्राइकर मोहम्मद सालाह ने तीन साल के अनुबंध के विस्तार के लिए सहमति व्यक्त की है, मिस्र की सनसनी के साथ प्रति सप्ताह £ 350,000 कमाने की उम्मीद है, जिससे वह क्लब के सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।
     

    लिवरपूल स्टार मोहम्मद सालाह के साथ जुर्गन क्लॉप Image credit: PA Images लिवरपूल स्टार मोहम्मद सालाह के साथ जुर्गन क्लॉप

    लिवरपूल ने 30 वर्षीय सालाह को शुक्रवार को क्लब के इतिहास में सबसे अधिक भुगतान पाने वाला खिलाड़ी बनाया।

    30-वर्षीय, महत्वपूर्ण अनुमान का विषय रहा है क्योंकि एनफ़ील्ड में उनका अनुबंध अपने 12-महीने के कार्यकाल के अंत तक पहुँच गया है।

    कहा जाता है कि लिवरपूल समान क्षेत्र में फैल रहा है जैसा कि आर्सेनल ने दो साल पहले किया था जब उन्होंने पियरे-एमरिक ऑबमेयांग के अनुबंध को 31 पर नवीनीकृत किया था, इससे पहले कि उनका प्रभाव तेजी से कम हो गया।

    लिवरपूल और मोहम्मद सालाह की कहानी

    बोस्टन रेड सोक्स समेत अपनी सभी एथलेटिक गतिविधियों को चलाने के दौरान, फेनवे स्पोर्ट्स ग्रुप ने शायद ही कभी एथलीटों को बड़े अनुबंध दिए हैं जो अपने करियर में एक ऐसे चरण तक पहुंच गए हैं जो आम तौर पर कई लोगों की शारीरिक चोटी से आगे निकल जाएंगे।

    लिवरपूल ने इस व्यवस्था में सालाह के लिए एक अपवाद बनाया है, हालाँकि यह कोई असाधारण निर्णय नहीं है।

    लिवरपूल को नहीं लगता कि सालाह के मामले में ऐसा है, जैसा कि उन्हें विश्वास नहीं था कि यह जेम्स मिलनर के साथ था, जिसे क्लब ने अपने सबसे अच्छे भुगतान वाले खिलाड़ी के रूप में साइन किया था, जब वह सात साल पहले इस तारीख को 30 साल का होने वाले थे।

    इस समय के बाद, मिलनर, निश्चित रूप से ठीक कर रहे हैं। इसलिए जब खिलाड़ी सोमवार की सुबह प्री-सीज़न प्रशिक्षण पर लौटते हैं, तो यह आश्चर्य की बात होगी कि अगर वह और सालाह पैक के सामने नहीं हैं, क्योंकि वे ट्रैक के पार अन्यथा खतरनाक किलोमीटर अंतराल स्प्रिंट का पालन करते हैं।

    हालांकि, जब 2015 में मिलनर की तुलना 2022 में सालाह से की जाती है, तो साप्ताहिक रूप से £ 200,000 का अंतर होता है।

    लिवरपूल में सालाह का कार्यकाल हमेशा पैसे के बारे में रहा है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्लब, खिलाड़ी या उनके प्रतिनिधि रामी अब्बास ने अब इसे स्पिन करने का प्रयास किया है कि हर कोई परिणाम से खुश है।

    जब केविन डी ब्रुने ने पिछले साल मई में अपने 34वें जन्मदिन के माध्यम से मैनचेस्टर सिटी में रहने के लिए दो साल के अनुबंध विस्तार पर हस्ताक्षर किए, तो अब्बास के वकील के साथ सालाह ने तर्क दिया कि उन्हें कुछ इसी तरह की कोशिश करनी चाहिए।

    मोटे तौर पर उन्हें यही मिला है। हालांकि, दोनों पक्षों को रियायतें दी गईं क्योंकि उनके प्रति सप्ताह £350k में से कुछ प्रदर्शन और उपलब्धि पर आधारित है।

    इस चिंता के बावजूद कि यह जानकारी टीम के साथियों और उनके प्रतिनिधियों के साथ समस्या पैदा करेगी, जो अब जानते हैं कि भविष्य की किसी भी बातचीत में हमेशा झगड़ने की गुंजाइश होती है।

    क्लॉप को विशेष रूप से विश्वास है कि एनफील्ड ड्रेसिंग रूम में विनम्रता और बुद्धिमत्ता यह सुनिश्चित करेगी कि यह कोई समस्या नहीं होगी।

    लिवरपूल के अन्य खिलाड़ी सलाह को टीम का मुख्य खिलाड़ी मानते हैं और पहचानते हैं कि वह कितना समर्पित है क्योंकि वह खुद की देखभाल करता है - जैसा कि उसने हमेशा किया है - और इसलिए स्वीकार करें कि वह जो प्राप्त कर रहा है उसका वह हकदार है।

    सादियो माने के जाने के बाद मोहम्मद सालाह का प्रदर्शन कैसा रहा?

    जबकि सलाह ने हमेशा रहने की इच्छा व्यक्त की है यदि पैसा सही था, माने ने लिवरपूल को यह स्पष्ट कर दिया है कि वह 2023 में समाप्त होने वाले को बदलने के लिए एक नए सौदे पर हस्ताक्षर नहीं करेगा।

    इसलिए जनवरी में लुइस डियाज को उनका उत्तराधिकारी बनाया गया।

    माने, वह खिलाड़ी और व्यक्तित्व होने के नाते, अपने लिवरपूल करियर के समापन महीनों के दौरान खुद को एक अलग स्थिति में बदलने में सक्षम थे, जब सालाह ने अफ्रीका कप ऑफ नेशंस में उनके बाद संघर्ष किया।

    और मिस्र की दोहरी निराशा उस टूर्नामेंट के फाइनल में हारने और मार्च में विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में विफल रही।

    लिवरपूल हर चीज के भावनात्मक प्रभाव को जानता था, लेकिन वे उससे जुड़े रहे। ऐसा माना जाता है कि आराम की गर्मी उनके लिए फायदेमंद होगी।

    यह देखना दिलचस्प होगा कि लिवरपूल यहां से सालाह का कैसे इस्तेमाल करता है। पिछले पांच वर्षों से, वह फ्रंट थ्री के दाईं ओर बाएं पैर का स्ट्राइकर रहा है, लेकिन ऐसे संकेत हैं कि चीजें बदल रही हैं, यह देखते हुए कि कैसे क्लॉप ने अपने मिडफ़ील्ड की संरचना को सफलतापूर्वक समायोजित किया और पिछले सीज़न के समापन की ओर हमला किया। .

    इस विकास में, उन्हे अधिक नंबर 10 विकल्पों की आवश्यकता हो सकती है। शायद सलाह उन खिलाड़ियों में से एक होंगे जो इसमें उनकी सहायता कर सकते हैं।

    वह लगभग हमेशा लिवरपूल के लिए उपलब्ध हैं। उनका शरीर निस्संदेह अधिक केंद्रीय भूमिका की कठोरता को संभालने में सक्षम होगा। पिछले 18 महीनों में, वह अपने आसपास के लोगों की सेवा करते हुए और अधिक निस्वार्थ हो गए हैं।

    वह उस व्यक्ति से कहीं अधिक बुद्धिमान फुटबॉलर है जिसने काहिरा को स्विट्जरलैंड के लिए छोड़ दिया या रोमा से लिवरपूल में शामिल हो गया, क्लॉप को यह विश्वास करना चाहिए कि वह मूल रूप से एक ही मशीन है।