फुटबॉल ट्रांसफर विंडो: बार्सिलोना के साथ मैनचेस्टर यूनाइटेड का पोकर गेम

    एरिक टेन हाग ने इस गर्मी में नीदरलैंड को अपना शीर्ष स्थानांतरण लक्ष्य बनाया। वह यूनाइटेड के मिडफ़ील्ड को फिर से बनाने के इच्छुक हैं, जिसमें फ्रेंकी डी जोंग एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।
     

    फ्रेंकी डी जोंग फ्रेंकी डी जोंग

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व अजाक्स स्टार मैनचेस्टर में अपने पूर्व मैनेजर के साथ फिर से जुड़ने के लिए तैयार हैं। हालांकि, मैनचेस्टर यूनाइटेड अब तक बार्सिलोना की पूछी गई कीमतों को पूरा करने में विफल रहा है, जिसका अनुमान लगभग 51 मिलियन पाउंड है।

    स्पेन की रिपोर्ट्स के मुताबिक, बार्सिलोना 80 मिलियन पाउंड की डील की तलाश में है। यह वित्तीय कुप्रबंधन के वर्षों के दबाव को कम करने में मदद करेगा।

    फ्रेंकी डी जोंग सबसे मूल्यवान संपत्ति थी, ज़ावी अलग होने के लिए इच्छुक है। वह 2019 में £75 मिलियन में क्लब में शामिल हुए।

    हालांकि, बोर्ड द्वारा बड़े पैमाने पर नकद इंजेक्शन प्रदान करने के लिए दो उपायों को मंजूरी देने के बाद, पिछले 24 घंटों में क्लब को अपनी वित्तीय स्थिति में उल्लेखनीय वृद्धि मिली।

    बार्सिलोना के सदस्यों ने टीम के टीवी अधिकारों के एक हिस्से को बेचने और व्यापार से भविष्य के राजस्व को बेचने और कर्ज में डूबे स्पेनिश क्लब में 600 मिलियन यूरो (631 मिलियन डॉलर) लगाने का लाइसेंस देने की योजना को मंजूरी दी।

    ऋण के कारण महत्वपूर्ण हस्ताक्षर करने में असमर्थ होने के दो सत्रों के बाद, क्लब के अध्यक्ष जोआन लापोर्टा ने कहा कि क्लब द्वारा एक बिंदु पर 1.3 बिलियन यूरो (लगभग $ 1.37 बिलियन) उधार लेने के बाद "लाभ उत्पन्न करने और सकारात्मक इक्विटी रखने" के लिए ये दो उपाय आवश्यक थे।

    लापोर्टा द्वारा प्रस्तुत दो वित्तीय उपायों को सर्वसम्मति से क्लब के प्रतिनिधियों द्वारा गुरुवार देर रात ऑनलाइन समर्थन दिया गया।

    पहली बिक्री के हिस्से के रूप में, बार्सिलोना कंपनी का 49% लाइसेंसिंग अधिकारों पर बातचीत करने के लिए काम करेगा और माल बेचेगा।

    इसे 200 से 300 मिलियन यूरो ($210 से $315 मिलियन) के बीच प्राप्त होने की उम्मीद है। यदि एक पुनर्खरीद विकल्प की पेशकश की जाती है, तो लापोर्टा केवल प्रस्तावों को सुनेगा ताकि क्लब बाद में उन संपत्तियों का पूर्ण नियंत्रण ले सके।

    क्लब को 25 वर्षों के लिए टीवी अधिकार बेचने से लेकर स्पेनिश लीग खेलों से 25% तक राजस्व की बिक्री से लगभग 450 मिलियन ($473 मिलियन) कमाने की उम्मीद है।

    लापोर्टा ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "हम एक ऐसा बार्का चाहते हैं जो उन राज्य के स्वामित्व वाले क्लबों या अरबपतियों के स्वामित्व वाले क्लबों के साथ आमने-सामने प्रतिस्पर्धा कर सके।"

    "हम अपने ब्रांड और अपने सदस्यों की ताकत के साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं। हम उन लोगों द्वारा पीछे नहीं रहना चाहते हैं जो हमारे रास्ते में बाधा डालते हैं।"

    फ्रेंकी डी जोंग का स्थानांतरण बार्सिलोना को उनके लक्ष्य में मदद कर सकता है

    गुरुवार को होने वाला वोट बड़े स्थानांतरण निर्णयों को प्रभावित करेगा, जैसे कि क्या फ्रेंकी डी जोंग को मैनचेस्टर यूनाइटेड को बेचा जाता है और क्या बायर्न म्यूनिख से रॉबर्ट लेवांडोव्स्की पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।

    31 जुलाई तक इन सौदों के होने से वे अपनी इच्छा से €600 मिलियन जुटाने में सक्षम होंगे। हालांकि, कुछ खिलाड़ियों को बेचना होगा, और कुछ वेतन को कम करना होगा।

    फ्रेंकी डी जोंग बेचे जाने वाले सबसे अधिक संभावित व्यक्ति हैं, मैनचेस्टर यूनाइटेड डच मिडफील्डर पर हस्ताक्षर करने की कोशिश कर रहा है।

    लालिगा उपविजेता 25 वर्षीय को बेचकर बहुत पैसा कमा सकता था और अपने खर्च की मजदूरी को कम कर सकता था।

    बोर्ड का मानना ​​​​है कि अगर डी जोंग आगे बढ़ते हैं तो टीम में महत्वपूर्ण बदलाव लाने के लिए पर्याप्त धन जुटा सकते हैं।

    पहली टीम के कुछ सदस्यों के अनुसार, बार्सिलोना के निदेशक एक ऐसा माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जहां नीदरलैंड्स का मिडफील्डर स्थानीय मीडिया में टपकती कहानियों के द्वारा छोड़ने को स्वीकार कर सके।

    बहरहाल, डी जोंग से परिचित एक अन्य सूत्र का कहना है कि उनका मानना ​​है कि दबाव काम नहीं करेगा।

    मध्यम अवधि में, बिल के पारित होने से दबाव कम हो सकता है, लेकिन 30 जून और 31 जुलाई की समय सीमा बनी हुई है।

    अगर बार्सिलोना इस महीने के अंत से पहले (बीएलएम, बार्का स्टूडियो, और भविष्य के टीवी अधिकारों) के माध्यम से कुछ पैसे जुटा सकता है, तो 2021-22 के खातों में महत्वपूर्ण नुकसान को रोकने के लिए बार्सिलोना ट्रांसफर मार्केट का उपयोग कर सकता है। खिलाड़ियों को बेचना एक और उपाय है जिसका बार्सिलोना उपयोग कर सकता है।