फुटबॉल ट्रांसफर विंडो - मैनचेस्टर यूनाइटेड आर्सेनल के लिसेंड्रो मार्टिनेज की योजनाओं को विफल करने के लिए पूरी तरह तैयार है

    मैनचेस्टर यूनाइटेड, लिसेंड्रो मार्टिनेज पर अजाक्स के साथ उन्नत बातचीत कर रहा है, अर्जेंटीना के डिफेंडर ने आर्सेनल के एक कदम पर ओल्ड ट्रैफर्ड के एक कदम को प्राथमिकता दी।
     

    लिसेंड्रो मार्टिनेज लिसेंड्रो मार्टिनेज

    एरिक टेन हैग चाहते हैं कि मार्टिनेज उनके साथ एम्स्टर्डम से मैनचेस्टर जाएं। आर्सेनल की भी मार्टिनेज में दिलचस्पी है और उन्होंने मंगलवार को उसके लिए €40 मिलियन की नई बोली लगाई।

    पिछले तीन वर्षों से एम्स्टर्डम में डिफेंडर के साथ काम करने के बाद एरिक टेन हैग ओल्ड ट्रैफर्ड में मार्टिनेज के साथ फिर से जुड़ने के लिए उत्सुक है।

    मैनचेस्टर यूनाइटेड ने औपचारिक रूप से अर्जेंटीना अंतरराष्ट्रीय के लिए आर्सेनल को पछाड़ने के लिए बोली लगाई है।

    रिपोर्टों के अनुसार, मैनचेस्टर यूनाइटेड अर्जेंटीना अंतरराष्ट्रीय पर हस्ताक्षर करने के लिए खुद को पसंदीदा मानता है, जिन्होंने टेन हैग के तहत इरेडिविसी में तीन सीज़न बिताए।

    मार्टिनेज ने अभी तक फैसला नहीं किया है क्योंकि न तो मैनचेस्टर यूनाइटेड और न ही आर्सेनल ने अजाक्स के साथ समझौता किया है।

    अजाक्स एक उच्च शुल्क की मांग करते है, लेकिन सप्ताहांत में आगे की बातचीत से अंतिम कीमत पर समझौता होने की उम्मीद है।

    आर्सेनल द्वारा मार्टिनेज का पीछा जारी है, और व्यक्तिगत शर्तें उत्तरी लंदन क्लब के लिए कोई समस्या नहीं होंगी। सवाल यह है कि कौन सा क्लब अजाक्स के साथ शुल्क पर सहमत हो सकता है और मार्टिनेज कौन शामिल होगा।

    मार्टिनेज, जो ज्यादातर सेंटर-बैक के रूप में खेले हैं, लेकिन बाईं ओर और रक्षात्मक मिडफ़ील्ड में भी खेल सकते हैं, ने 2019 में डिफेन्सा वाई जस्टिसिया में शामिल होने के बाद से अजाक्स के लिए 120 प्रदर्शन किए हैं।

    मैनचेस्टर यूनाइटेड मार्टिनेज को हैरी मैगुइरे, विक्टर लिंडेलोफ और राफेल वराने की तुलना में एक अलग प्रकार के केंद्र-पीठ के रूप में देखता है।

    मार्टिनेज के प्रस्तावों का ब्यौरा क्या है?

    बोली, मार्टिनेज के लिए आर्सेनल की सबसे हालिया पेशकश के बराबर है, जो लगभग €40 मिलियन (£35 मिलियन) थी, साथ ही अतिरिक्त €5 मिलियन (£4.3 मिलियन) ऐड-ऑन में।

    अजाक्स ने अभी तक सबसे हालिया बोलियों का जवाब नहीं दिया है और निजी तौर पर कहा है कि वे 24 वर्षीय को बेचना नहीं चाहते हैं।

    खिलाड़ी के करीबी लोगों का मानना ​​​​है कि डच चैंपियन प्रीमियर लीग प्रतिद्वंद्वियों के बीच बोली लगाने की लड़ाई को छेड़ने के लिए चीजों को यथासंभव लंबे समय तक खींचना चाहते हैं।

    प्रीमियर लीग क्लब नीदरलैंड के अन्य खिलाड़ियों की भी तलाश कर रहे हैं

    फुलहम एरिक बैली में रुचि रखते हैं, लेकिन सूत्रों का कहना है कि वह यूनाइटेड में अपनी जगह के लिए लड़ना चाहते हैं और सोमवार को प्रशिक्षण के लिए रिपोर्ट करेंगे। क्लब फिल जोन्स में भी रुचि रखते हैं।

    मार्टिनेज को मुख्य रूप से आर्सेनल द्वारा लेफ्ट-बैक माना जाता है। शुक्रवार को, यह पता चला कि एक अन्य डच खिलाड़ी, फेनोर्ड के टायरेल मलेशिया, मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ व्यक्तिगत शर्तों पर सहमत हुए थे।

    माना जाता है कि 22 वर्षीय ने पांच साल के विकल्प के साथ चार साल के अनुबंध पर सहमति व्यक्त की है।

    अनुबंध पर अभी तक हस्ताक्षर नहीं किए गए हैं, लेकिन मलेसिया का सप्ताहांत में एक चिकित्सा हो सकता है।

    राल्फ रंगनिक के लिए पदभार संभालने के बाद से मलासिया टेन हैग का पहला हस्ताक्षर होगा। इस बीच, मैनचेस्टर यूनाइटेड अभी भी फ्रेंकी डी जोंग को साइन करने की कोशिश कर रहा है, और क्रिश्चियन एरिक्सन एक लक्ष्य बना हुआ है।

    क्या मार्टिनेज समर ट्रांसफर के पक्ष में है

    मार्टिनेज अभी छुट्टी पर हैं और घटनाक्रम पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। वह वर्तमान में इस मामले में एक शांत दृष्टिकोण अपना रहे हैं, लेकिन उन्होंने इंग्लैंड जाने की अपनी इच्छा व्यक्त की है और उम्मीद है।

    मार्टिनेज की प्रीमियर लीग में खेलने की महत्वाकांक्षा आने वाले हफ्तों में निर्णायक मानी जा रही है।

    मामले के करीबी लोगों के अनुसार, डिफेंडर का टेन हैग के साथ पूर्व संबंध युनाइटेड को उनके पीछा में आर्सेनल के खिलाफ एक लाभ की पेशकश कर सकता है। हालाँकि, वह अभी भी उत्तरी लंदन जाने के लिए तैयार है और मिकेल अर्टेटा के विचारों का बहुत बड़ा प्रशंसक है।

    इस गर्मी में उन्हें अमीरात स्टेडियम में लाने के लिए आर्सेनल साल की शुरुआत से मार्टिनेज के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत कर रहा है।

     

    संबंधित आलेख