Football Transfer: चेल्सी के कैलम हडसन-ओडोई ने क्यों छोड़ा?

    टीम के साथी काई हैवर्ट से खेलने के समय में वृद्धि की आवश्यकता के बारे में बात करने के बाद, चेल्सी विंगर कैलम हडसन-ओडोई ने बुंडेसलीगा क्लब बेयर लीवरकुसेन के साथ एक सीज़न-लंबे ऋण पर हस्ताक्षर किए हैं।

    हडसन-ओडोई हडसन-ओडोई

    भले ही हडसन-ओडोई 2022-23 सीज़न को बायर लीवरकुसेन के साथ समाप्त करेंगे, चेल्सी (Chelsea) के पास कथित तौर पर जनवरी में उन्हें वापस बुलाने का विकल्प है।

    21 वर्षीय विंगर थॉमस ट्यूशेल के पक्ष से बाहर हो गया है और चेल्सी के पिछले तीन प्रीमियर लीग खेलों में एक विकल्प रहे हैं।

    2018 में चेल्सी में डेब्यू करने के बाद से, हडसन-ओडोई कई चोटों से जूझ चुके हैं, जिनमें से सबसे महत्वपूर्ण अकिलीज़ टेंडन की चोट है जिसने उन्हें पाँच महीने तक खेल से बाहर रखा।

    प्रीमियर लीग सीज़न के पहले कुछ हफ्तों के दौरान अपने मूल क्लब के लिए एक मिनट भी खेलने में विफल रहने के बाद गतिशील 21 वर्षीय ने स्टैमफोर्ड ब्रिज छोड़ दिया।

    मार्च की शुरुआत में ल्यूटन टाउन पर चेल्सी की एफए कप (FA Cup) जीत के बाद से, वह क्लब के लिए नहीं खेले हैं।

    बुंडेसलीगा में नई चुनौतियों की तलाश में उन्होंने पश्चिमी लंदन के परिचित परिवेश को छोड़ दिया है।

    हडसन-ओडोई का स्टैमफोर्ड ब्रिज में एक दीर्घकालिक सौदा है जो उन्हें 2024 की गर्मियों तक क्लब के नियंत्रण रखेगा, और उनका अभी भी फोल्ड में स्वागत किया जा सकता है।

    हडसन-ओडोई इस कदम पर बोले

    "जर्मनी में जाना मेरे लिए वास्तव में रोमांचक है और मैं चैंपियंस लीग में बायर 04 लीवरकुसेन के साथ खेल सकता हूं। यह संयोजन वास्तव में आकर्षक है और मैं क्लब, प्रशंसकों और बुंडेसलीगा को जानने के लिए उत्सुक हूं। काई हैवर्टज ने केवल चेल्सी ड्रेसिंग रूम में मुझे इसके बारे में अच्छी बातें कहने के लिए," हडसन-चोई ने लीवरकुसेन के अधिकारियों को बताया।

    लीवरकुसेन की उनमें रुचि के बारे में चर्चा करते हुए, हडसन-ओडोई ने चेल्सी में अपनी टीम के साथी हैवर्ट से बात की। पिछली गर्मियों में £70 मिलियन में चेल्सी में ट्रांसफर होने से पहले उसने बुंडेसलीगा क्लब के लिए 150 प्रदर्शन किए।

    करीम बेल्लाराबी और अमीन अदली के चोटिल होने के बाद उन्हें साइन करने के बाद, लीवरकुसेन के खेल प्रबंध निदेशक साइमन रॉल्फ्स ने नए खिलाड़ी की प्रशंसा की।

    कैलम हडसन-ओडोई में एक तेज और मर्मज्ञ विंगर, उन्होंने टिप्पणी की। उनकी शक्ति है कि वह तत्काल हमारी सहायता करे क्योंकि उनके पास वह सब कुछ है जिसकी उन्हें आवश्यकता है।

    क्लब की युवा प्रणाली से चेल्सी की पहली टीम में शामिल होने के बाद से, उन्होंने 126 गेम (सभी प्रतियोगिताओं में) खेले हैं और 16 गोल और 22 सहायता प्रदान की हैं।

    तथ्य यह है कि उन्होंने पिछले सीजन में केवल 11 लीग मैच शुरू किए थे, उन्होंने बेयर लीवरकुसेन के साथ 19 सूटर्स के क्षेत्र में हस्ताक्षर करने के अपने फैसले को काफी प्रभावित किया।

    पिछले साल बुंडेसलीगा में तीसरे स्थान पर रहने वाले बायर लीवरकुसेन चैंपियंस लीग के ग्रुप बी में एटलेटिको मैड्रिड, क्लब ब्रुग और पोर्टो के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे।

    लगातार तीन गेम हारने के बाद लीवरकुसेन बुंडेसलीगा में 13वें स्थान पर है।

    लाइन पर विश्व कप में बर्थ के साथ, हडसन-ओडोई को लगातार खेलने का समय देखना चाहिए। अगर वह अच्छा खेलना जारी रखते हैं तो उनके पास इंग्लैंड के लाइनअप में अपना स्थान फिर से हासिल करने का मौका है, और अगर वह ऐसा करना चाहते हैं तो वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर घाना का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।

    हमारे लाइव मैच केंद्र पर आज के सभी फ़ुटबॉल मैचों का अनुसरण करें

     

    संबंधित आलेख