फ़ुटबॉल ट्रांसफर: वेस्ट हैम यूनाइटेड ने ससुओलो स्ट्राइकर जियानलुका स्कैमाका के हस्ताक्षर की पुष्टि की

    ससुओलो के स्ट्राइकर जियानलुका स्कैमाका ने आधिकारिक तौर पर वेस्ट हैम के साथ एक अतिरिक्त सीज़न विकल्प के साथ पांच साल के कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए हैं।

    यूएस ससुओलो के जियानलुका स्कैमाका यूएस ससुओलो के जियानलुका स्कैमाका

    इटालियन इंटरनेशनल अब डेविड मोयस का समर ट्रांसफर विंडो का चौथा प्रथम-टीम अधिग्रहण है। हैमर्स के प्रशंसक उम्मीद कर रहे होंगे कि वह तुरंत प्रभाव से नया अभियान शुरू कर सकते हैं।

    रिपोर्टों के अनुसार, 23 वर्षीय स्कैमाका ने मेडिकल के लिए सोमवार रात लंदन जाने के बाद कथित तौर पर £30.5 मिलियन में ट्रांसफर किया।

    इस लेन-देन में आगे के ऐड-ऑन में £5 मिलियन तक शामिल होने की अफवाह है, और इटालियन क्लब 10% सेल-ऑन शुल्क रखेगा।

    अपने ट्रांसफर पर, स्कैमाका ने कहा, "मैं वेस्ट हैम यूनाइटेड में शामिल होने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं ... मैंने इस क्षण के लिए एक लंबा इंतजार किया है - यह प्रीमियर लीग में खेलने का सपना रहा है।"

    "मुझे लगता है कि वेस्ट हैम यूनाइटेड मेरे लिए एकदम सही टीम है। उन्होंने दिखाया कि वे वास्तव में मुझे चाहते थे और जब मैंने मैनेजर से बात की तो तुरंत समझ में आ गया," स्कैमाका ने जारी रखा। "मैं खेलने और समर्थकों को दिखाने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि मैं वेस्ट हैम यूनाइटेड शर्ट में क्या कर सकता हूं - मुझे उम्मीद है कि हम एक दूसरे को पसंद करेंगे।"

    स्कैमाका, जो 6 फीट 5 इंच लंबे हैं और नंबर 7 जर्सी में वेस्ट हैम यूनाइटेड का प्रतिनिधित्व करेंगे। इन्होने पिछले सीजन में 36 सीरी ए खेलों में 16 गोल किए थे। इसके अतिरिक्त, वह पहली बार इटली के लिए मोलिनेक्स में इंग्लैंड के खिलाफ खेले।

    जेसी लिंगार्ड ने ईस्ट लंदन लौटने के बजाय नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट में शामिल होने का फैसला करने के बाद, डेविड मोयस के लिए सुदृढीकरण पर अटैक करने की खोज और अधिक जरूरी हो गई।

    मोयस ने स्कैमाका के शामिल होने पर कहा, "हम कुछ समय से अपने अटैकिग विकल्पों में और ताकत जोड़ना चाह रहे थे, इसलिए हम जियानलुका को पाकर खुश हैं।" "वह अच्छी तरह से अनुशंसित आते हैं - और हम उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।

    "वह एक युवा सेंटर-फ़ॉरवर्ड है जिनका आगे वास्तव में उज्ज्वल भविष्य है।"

    स्कैमाका के बारे में हम सब कुछ जानते हैं

    स्कैमाका 2009 में लाज़ियो के युवा कार्यक्रम में शामिल हुए और रोमा की अकादमी में नामांकन करने से पहले तीन साल तक उनके लिए खेला।

    रोमा प्रणाली से ग्रेजुएट स्कैमाका 2015 में पीएसवी में शामिल हुए और 2017 में सासुओलो के साथ हस्ताक्षर करने से पहले अपनी विकास टीमों के माध्यम से आगे बढ़े।

    2017 में ससुओलो में शामिल होने से पहले पीएसवी की विकास अकादमी से ग्रेजुएट होने के बाद स्कैमाका ने क्लब की रिजर्व टीम के साथ एक साल खेला।

    बाद में उन्हें 2021 की गर्मियों में ससुओलो लौटने से पहले क्रेमोनीज़, पीईसी ज़्वोल, एस्कोली और जेनोआ के लिए लोन दिया गया था, जहां उन्होंने 35 सीरी ए खेलों में 16 गोल करके टीम को काफी प्रभावित किया था।

    सितंबर 2021 में बुलाए जाने के बाद से स्कैमाका इटली की राष्ट्रीय टीम के लिए सात बार खेल चुके हैं; उन्होंने अभी तक अज्जुर्री के लिए एक भी गोल नहीं किया है।

    रिपोर्टों के अनुसार, पीएसजी और ससुओलो स्कैमाका के लिए एक सौदे पर उन्नत बातचीत कर रहे थे, जब वेस्ट हैम यूनाइटेड ने एक काउंटर ऑफ़र के साथ कदम रखा।

    इटालियन स्ट्राइकर ने फ्रांस के स्टार-स्टड पीएसजी क्लब में शामिल होने के बजाय प्रीमियर लीग में खुद को परखने का विकल्प चुना। उन्होंने शारीरिक रूप से गुजरने से पहले हैमर्स के साथ व्यक्तिगत शर्तों पर तुरंत सहमति व्यक्त की।

    नायेफ एगुएर्ड, एक सेंटर-बैक, और फ्लिन डाउन्स, एक युवा मिडफील्डर, पहले ही वेस्ट हैम यूनाइटेड में शामिल हो चुके हैं। गोलकीपर अल्फोंस एरियोला को भी क्लब ने स्थायी रूप से काम पर रखा है।

    उन्होंने एरियोला और स्वानसी के डाउन्स के लिए स्थायी को कॉन्ट्रैक्ट हासिल कर लिया और रेनेस से नायेफ एगुर्ड की भर्ती के लिए £30 मिलियन का भुगतान किया।

    7 अगस्त को, मोयस की टीम नए अभियान की शुरुआत करने के लिए मैनचेस्टर सिटी से खेलेगी।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी फ़ुटबॉल मैचों का अनुसरण करें।