Football Transfer: सनसनी कार्नी चुकुवेमेका ने Chelsea के साथ एक समझौता किया

    चेल्सी के लिए एस्टन विला के मिडफील्डर कार्नी चुकुवेमेका का अधिग्रहण करने के लिए एक सौदा पूरा हो गया है।

    कार्नी चुक्वेमेका ने चेल्सी के साथ समझौता किया कार्नी चुक्वेमेका ने चेल्सी के साथ समझौता किया

    क्लबों ने मंगलवार रात घोषणा की कि 18 वर्षीय को व्यक्तिगत मामलों पर चर्चा करने और लंबी अवधि के ट्रांसफर से पहले चिकित्सा प्राप्त करने के लिए लंदन जाने की अनुमति मिली है।

    एक अधिकारी में, चेल्सी ने पुष्टि की: "एस्टन विला और चेल्सी पुष्टि कर सकते हैं कि क्लब कार्नी चुकुवेमेका के स्थायी ट्रांसफर के लिए एक समझौते पर पहुंच गए हैं।"

    "18 वर्षीय को व्यक्तिगत शर्तों पर चर्चा करने और चिकित्सा से गुजरने के लिए लंदन जाने की अनुमति दी गई है।"

    एस्टन विला वंडर किड कार्नी चुकुवेमेका पर हस्ताक्षर करने की प्रतियोगिता में चेल्सी ने Barcelona और AC Milan को हरा दिया है, ब्लूज़ ने मंगलवार को घोषणा की। नतीजतन, 18 वर्षीय इंग्लैंड के युवा अंतरराष्ट्रीय को चेल्सी द्वारा £20 मिलियन ट्रांसफर शुल्क के लिए अनुबंधित किया जाएगा।

    बार्सिलोना और एसी मिलान एस्टन विला बॉडीमूर हीथ अकादमी के स्नातक चुकुवेमेका पर हस्ताक्षर करने में रुचि रख रहे थे, जिन्होंने इस गर्मी में इंग्लैंड के साथ यूरोपीय अंडर -19 चैम्पियनशिप जीती थी।

    जबकि इंग्लैंड में भी बहुत रुचि थी, इटली और जर्मनी की अन्य टीमें स्थिति पर नज़र रख रही थीं, और ऐसा प्रतीत होता है कि चेल्सी ने उन्हें साइन करने की दौड़ जीत ली है।

    विला पार्क में अपने कॉन्ट्रैक्ट पर केवल एक वर्ष बचे होने के कारण, चुकुवेमेका ने कई यूरोपीय प्रतिद्वंद्वियों की रुचि के बावजूद विस्तार पर ह साइन करने के लिए कई प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया।

    यह स्पष्ट करने के बाद कि अटैकर मिडफील्डर उनके भविष्य में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे, विला अपने कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाने की कोशिश कर रहा था। हालांकि, उनका मानना ​​​​था कि वे इस ट्रांसफर विंडो के दौरान प्रस्थान करने का निर्णय लेने पर एक बड़ी कीमत चाहते थे।

    बॉस गेरार्ड ने उन्हें इंग्लैंड में छोड़ दिया था, जबकि विला ऑस्ट्रेलिया में सीजन से पहले के दौरे पर गए थे, जिससे 18 वर्षीय को अंडर-23 ग्रुप के साथ अभ्यास करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

    इस गर्मी की शुरुआत में खिलाड़ियों के देश छोड़ने से पहले विला प् मैनेजर ने अपना निर्णय सार्वजनिक कर दिया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि चुकुवेमेका का निष्कासन मुख्य रूप से एक नए कॉन्ट्रैक्ट के लिए प्रतिबद्ध होने से इनकार करने के कारण हुआ था।

    टीम मैनेजर ने विला टीवी को बताया, "कार्नी ने अभी तक एक कॉन्ट्रैक्ट प्रस्ताव पर हस्ताक्षर नहीं किया है जो पिछले कुछ समय से लागू है। मैंने फैसला किया है कि उनके लिए सबसे अच्छी बात बॉडीमूर में अपना प्रशिक्षण कार्यक्रम जारी रखना होगा।"

    गेरार्ड, जिन्होंने पिछले सीज़न में चुकुवेमेका को विला की पहली टीम में एक अवसर प्रदान किया था, ने इस निर्णय के साथ एक महत्वपूर्ण यू-टर्न लिया।

    दिसंबर में मिडलैंड्स में रहने के जेरार्ड के आग्रह के बावजूद मिडफील्डर ने 11 गेम खेले।

    "हम मानते हैं कि यह उनके लिए सही जगह है। अगर किसी और को लगता है कि यह नहीं है, तो मैं उनके सामने बैठकर इस पर चर्चा करना चाहूंगा। हमें कोई समस्या नहीं दिख रही है। उनके पास सौदे पर 18 महीने बाकी हैं, हम बस फुटबॉल खेलने देने की जरूरत है," जेरार्ड ने जारी रखा।

    हालाँकि, उन्होंने इंग्लैंड की अंडर-19 टीम के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद और अधिक ध्यान आकर्षित करना शुरू कर दिया क्योंकि उन्होंने यूरोपीय चैंपियनशिप जीती थी। जेरार्ड ने उन्हें अपने स्क्वॉड से बाहर करने का फैसला किया क्योंकि वे विला में अपने पहले पूरे सत्र के प्रभारी के लिए तैयार हो गए थे, बावजूद इसके कि उनकी रुचि थी।

    कार्नी चुकुवेमेका के बारे में

    चुकुवेमेका 2016 में नॉर्थम्प्टन टाउन से विला अकादमी में स्थानांतरित हो गए और मई 2021 में टोटेनहम के खिलाफ अपनी शुरुआत की।

    मिडफील्डर को 2020-21 सीज़न के लिए विला का एकेडमी प्लेयर ऑफ़ द सीज़न चुना गया और मई 2021 में टोटेनहम पर 2-1 की जीत में अपना सीनियर डेब्यू किया।

    अगस्त 2021 में अपनी पहली पेशेवर शुरुआत करने के बाद उन्होंने 2020-21 सीज़न के दौरान विला के लिए 13 प्रदर्शन किए।

    18 वर्षीय इस गर्मी में कथित तौर पर चेल्सी, बार्का और एसी मिलान द्वारा पीछा किया गया था, जिसमें मैनचेस्टर यूनाइटेड, बायर्न म्यूनिख और लिवरपूल भी कथित रूप से रुचि रखते थे।

    पिछले सीज़न में 12 प्रीमियर लीग गेम बनाने के बाद, चुकुवेमेका के उज्ज्वल भविष्य की उम्मीद है। उन्होंने सिर्फ इंग्लैंड को यूरोपीय अंडर-19 चैम्पियनशिप जीतने में मदद की।

     

    संबंधित आलेख