Football Transfer: एडिनसन कैवानी दो साल के सौदे पर लालिगा पक्ष वालेंसिया में शामिल हुए

    एडिंसन कैवानी, पूर्व में मैनचेस्टर यूनाइटेड, ने स्पेन के वालेंसिया के साथ दो साल का कॉन्ट्रैक्ट किया है।

    एडिसन कैवानी एडिसन कैवानी

    एडिंसन कैवानी के वालेंसिया में ट्रांसफर का खुलासा सोमवार को हुआ और वह स्पेनिश क्लब से मुफ्त में जुड़ेंगे। मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ पिछले दो सीज़न बिताने के बाद 35 वर्षीय ला लीगा में चले गए।

    चूंकि उनका ओल्ड ट्रैफर्ड (Old Trafford) कॉन्ट्रैक्ट इस गर्मी की शुरुआत में समाप्त हो गया था, उरुग्वे के 35 वर्षीय स्ट्राइकर कहीं भी हस्ताक्षर करने के लिए स्वतंत्र थे।

    बोका जूनियर्स और विलारियल के प्रस्तावों के बावजूद, उरुग्वे स्टार ने स्पेनिश क्लब के साथ दो साल के कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए। ला लीगा में, वह लगभग $2 मिलियन के वार्षिक वेतन की उम्मीद कर सकते हैं।

    पूर्व पीएसजी (PSG) फॉरवर्ड ने वालेंसिया के मेस्टल्ला स्टेडियम में अपनी नई टीम की एटलेटिको मैड्रिड से 1-0 की लालिगा हार देखी।

    टीम के ला लीगा मैच बनाम एटलेटिको मैड्रिड के 30 मिनट से भी कम समय पहले, कैवानी के हस्ताक्षर की घोषणा की गई थी। रविवार को, जब वे गेटाफे का दौरा करेंगे, तो उरुग्वे क्लब के लिए डेब्यू कर सकते हैं।

    एडिनसन कैवानी को दुनिया भर से दिलचस्पी थी

    भले ही रियल सोसिदाद अभी भी स्वीडिश फॉरवर्ड अलेक्जेंडर इसाक को बदलने के लिए खोज कर रहे हैं, जिन्होंने पिछले हफ्ते न्यूकैसल (Newcastle) के साथ €70 मिलियन से अधिक €5 मिलियन ऐड-ऑन में साइन किया था, वालेंसिया ने उन्हें हरा दिया और अनुभवी को साइन किया।

    आगमन पर, कैवानी ने कहा, "मैं यहां आकर खुश हूं। मैं स्पेन में खेलना चाहता था, और वालेंसिया मुझ पर दांव लगाने को तैयार था।"

    यह बताया गया है कि बोका जूनियर्स और पेनारोल जैसे यूरोपीय और दक्षिण अमेरिकी क्लबों ने कैवानी पर हस्ताक्षर करने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने उनके प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया।

    उरुग्वे अंतरराष्ट्रीय कथित तौर पर कतर में अपने अंतिम विश्व कप के लिए शीर्ष आकार में होना चाहता है।

    कैवानी ने यूनाइटेड में अपने पहले सत्र में 39 खेलों में 17 गोल किए, लेकिन अगले वर्ष उन्होंने एक प्रारंभिक स्थिति बनाए रखने के लिए संघर्ष किया।

    पिछले सीज़न में मैनचेस्टर यूनाइटेड ( Manchester United) के लिए खेलते हुए, उरुग्वे इंटरनेशनल ने अपने कॉन्ट्रैक्ट की समाप्ति से पहले प्रीमियर लीग में सिर्फ दो गोल किए, और उन्हें इस साल की शुरुआत में रिलीज़ कर दिया गया।

    कैवानी ने अपने पेशेवर करियर की शुरुआत उरुग्वे में डेन्यूबियो के साथ की थी, लेकिन वह 2007 में पलेर्मो के साथ साइन करके यूरोप चले गए।

    नेपोली जाने से पहले उन्होंने सिसिली में चार साल बिताए, जहां वह अगले वर्ष 138 खेलों में 104 गोल करके लीग के प्रमुख स्कोरर बन गए।

    2013 में पीएसजी द्वारा हस्ताक्षर किए जाने के बाद, उन्होंने अगले सात सत्र वहां बिताए, अंततः क्लब के सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर बन गए। 2020 में, उन्होंने मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया, जहां वह अगले दो साल खेलने में बिताएंगे।

    कैवानी के जाने के बाद, यूनाइटेड के पास क्रिस्टियानो रोनाल्डो में केवल एक पहचानने योग्य स्ट्राइकर था।

    इससे पहले जून में, छह खिलाड़ियों ने अपने कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के बाद क्लब छोड़ दिया, जिससे प्रबंधक एरिक टेन हैग को सुदृढीकरण की तलाश करने के लिए प्रेरित किया गया।

    ब्राजील के विंगर एंटनी के हस्ताक्षर के लिए अजाक्स के साथ एक समझौते पर पहुंचने के बाद, मैनचेस्टर यूनाइटेड अपना पांचवां हस्ताक्षर करने और अपने पहले से ही प्रभावशाली रोस्टर में जोड़ने के लिए तैयार है।

    हार और जीत के साथ सीजन की शुरुआत करने के बाद वालेंसिया ला लीगा में फिलहाल 14वें स्थान पर है।

     

    संबंधित आलेख