फ़ुटबॉल ट्रांसफर: रोमेलु लुकाकू की इंटर मिलान में वापसी; रहीम स्टर्लिंग ने चेल्सी की ओर जाने की योजना बनाई

    स्टैमफोर्ड ब्रिज में खराब सीजन के बाद, रोमेलु लुकाकू ने इंटर मिलान में लौटने की कामना की थी।
     

    रोमेलु लुकाकू रोमेलु लुकाकू

    चेल्सी के साथ लंबे सफर के बाद उन्होंने इंटर में लोड पर लौटने के सौदे पर मुहर लगा दी है। लुकाकू ने 2021-22 सीज़न में चेल्सी के लिए खेले गए 44 मैचों में केवल 15 गोल किए और अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं थे। कथित तौर पर, स्टीवन झांग, इंटर के मालिक, £6m के प्रारंभिक ऋण शुल्क पर बाद में £1.7m के बोनस के साथ सहमत हुए हैं।

    रिपोर्टों में कहा गया है कि लुकाकू दिसंबर में एक विवादास्पद साक्षात्कार में घोषणा करने के बाद कि वह इंटर मिलान में लौटेंगे, वह इंटर में लौटने की इच्छा और प्रयास कर भी रहे थे। कुछ रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि उन्होंने जन्मदिन पर इंटर के बॉस सिमोन इंजाघी को फोन किया था। उन्होंने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी और फिर उनसे पूछा कि क्लब में लौटने के लिए वह क्या कर सकते हैं। ऐसा लगता है कि बेल्जियम के स्टार की इच्छा आखिरकार पूरी हो गई क्योंकि वह गर्मियों के लिए ऋण पर इंटर में लौटने में सफल रहे।

    अब जबकि लुकाकू ने ब्लूज छोड़ दी है, चेल्सी में तबादलों को लेकर भी कुछ हलचल होगी। कथित तौर पर, मैनचेस्टर सिटी के स्टार रहीम स्टर्लिंग का स्थानांतरण होने की सबसे अधिक संभावना है। रिपोर्ट का दावा है कि टॉड बोहली के लिए शीर्ष लक्ष्यों में से एक; इस सीजन में स्टर्लिंग है, और चेल्सी में उनके अंतिम स्थानांतरण की खबर जल्द ही लाइव हो सकती है। हालाँकि, स्थानांतरण इतना आसान नहीं हो सकता है। मैनचेस्टर सिटी को स्टर्लिंग के स्थानांतरण के लिए £50m और £60m के भारी हस्तांतरण शुल्क की उम्मीद है।

    स्टर्लिंग के स्थानांतरण का एक अन्य कारण यह है कि वह इस सीज़न के लिए पेप गार्डियोला की योजनाओं में फिट नहीं हो सकते हैं। स्टर्लिंग इस बारे में मुखर से अधिक रहे हैं कि कैसे यह सीज़न उसके करियर के लिए बहुत मायने रखता है, और पिछले सीज़न में सिटी के साथ अपने खराब प्रदर्शन को देखते हुए; क्लब के साथ बने रहना उनके लिए सही कदम नहीं हो सकता है। सिटी के साथ स्टर्लिंग का अनुबंध अगले साल समाप्त हो रहा है, और वह अनुबंध समाप्त होने से पहले बाहर जा सकते हैं। हालांकि रियल मैड्रिड को भी स्टार में दिलचस्पी रही है, लेकिन जब तक वे सिटी की अपेक्षा के अनुसार शुल्क का भुगतान करने के लिए सहमत होते हैं, तब तक चेल्सी द्वारा स्टर्लिंग को अपनाने की अधिक संभावना है।

    पेप गार्डियोला ने हमेशा कहा है कि वह ऐसे खिलाड़ियों को रखना पसंद नहीं करते जो क्लब के साथ रहने से खुश नहीं हैं। गार्डियोला के रवैये को देखते हुए, सिटी स्टर्लिंग को जाने देने के लिए बहुत प्रतिरोधी नहीं हो सकते हैं। एक और सीज़न के लिए सिटी के साथ अनुबंध में होने के बावजूद गेब्रियल जीसस ने इस सीजन मे सिटी को आर्सेनल के लिए छोड़ने की योजना बनाई है।