फ़ुटबॉल ट्रांसफर: लिवरपूल के रॉबर्टो फ़िरमिन्हो के लिए जुवेंटस की बोली, और पीएसजी नॉर्डी मुकीले पर एक सौदे पर पहुँचे

    जुवेंटस ने रॉबर्टो फ़िरमिनो की पेशकश की है, और लिवरपूल इसे लेने में रुचि रखता है।
     

    रॉबर्टो फ़िरमिनो रॉबर्टो फ़िरमिनो

    अलवारो मोराटा की स्पेन में वापसी के बाद आगामी सत्र से पहले बियानकोनेरी एक नए फारवर्ड की तलाश में है। इसलिए अब उनकी निगाहें 30 वर्षीय ब्राजीलियाई फॉरवर्ड पर टिकी हैं। लिवरपूल के साथ फ़िरमिनो का कार्यकाल अगले साल समाप्त होने वाला है, और नवीनीकरण की बहुत संभावना नहीं है। जुवेंटस ने लिवरपूल को €23 मिलियन की पेशकश की, जिसने रेड्स को विचार करने के लिए प्रेरित किया। बोर्ड प्रस्ताव को स्वीकार करने के बारे में संदिग्ध रहा है, इसलिए कार्ड पर एक उच्च दूसरी बोली हो सकती है। फ़र्मिनो ने पिछले सीज़न में लिवरपूल के लिए केवल 10 प्रीमियर लीग मैच खेले थे और मांसपेशियों की चोटों के कारण शेष से चूक गए थे।

    सादियो माने के जाने के बाद, लिवरपूल इस मौके का इस्तेमाल अपनी टीम को मजबूत करने के लिए कर सकता है। सौदे में £19.5 मिलियन शामिल है, जो डियाज़ और नुनेज़ पर गंभीर छींटाकशी के बाद फायदेमंद हो सकते हैं, लेकिन क्लॉप बोर्ड पर नहीं हो सकते हैं। लिवरपूल मैनेजर आगामी अभियान में क्लब के हमले के एक महत्वपूर्ण सदस्य और भावी पीढ़ी को आकार देने वाले खिलाड़ी के रूप में फ़िरमिनो की अपेक्षा करेंगे। आरबी लीपज़िग के खिलाफ खेल के बाद, यह अनुमान लगाया गया है कि जर्मनी में खुलने वाले दस आउटफील्ड भुगतानकर्ता फ़ुलहम में प्रीमियर लीग के ओपनर के लिए अंतिम लाइनअप हो सकते हैं, केंद्र में फ़िरमिनो के साथ, डियाज़ और सलाह के बीच अटैक में शामिल हो सकते हैं।

    पीएसजी नॉर्डी मुकीएल पर हस्ताक्षर करने को तैयार

    पेरिस सेंट-जर्मेन और आरबी लीपज़िग ने नॉर्डी मुकीले के हस्ताक्षर पर बातचीत शुरू कर दी है। वे कथित तौर पर खिलाड़ी के चिकित्सा मूल्यांकन सहित शेष औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए एक मौखिक समझौते पर पहुंच गए हैं। एक बार जब फ्रांसीसी अंतरराष्ट्रीय चिकित्सा पास कर लेता है, तो उसे आधिकारिक तौर पर पीएसजी द्वारा गर्मियों के तीसरे हस्ताक्षर के रूप में पेश किया जाएगा। लीग 1 के दिग्गजों ने पहले ही विटिन्हा और ह्यूगो एकिटिके को साइन कर लिया है, लेकिन टीम में मुकीले को जोड़ने में भी रुचि रखते हैं। अनुबंध में शुल्क £13 मिलियन होने का अनुमान है, और यदि पीएसजी एक पीछे चार रखना चाहता है, तो नॉर्डी मुकीले अचरफ हकीमी को दाईं ओर एक विकल्प प्रदान करेगा।

    मुकीले, जो 2018 में मोंटपेलियर से लीपज़िग में शामिल हुए, ने एक गोल किया और बुंडेसलीगा में इस पिछले सीज़न में 28 प्रदर्शनों में तीन सहायता प्राप्त की। मुकीले के आने के बाद, पीएसजी लिली से रेनाटो सांचेस पर ध्यान केंद्रित करेगा। एक डिफेंडर को उतारने से इंटर से मिलन स्क्रिनियार पर हस्ताक्षर करने के लिए उनकी बोली बंद हो सकती है। मुकीले तीन-व्यक्ति डिफेंस में भी खेल सकते हैं, जिसे नए कोच क्रिस्टोफ़ गाल्टियर पसंद करते हैं। मुकीले ने सितंबर 2021 में विश्व कप क्वालीफायर में एक विकल्प के रूप में अपनी एकमात्र फ्रांस कैप हासिल की।