फ़ुटबॉल ट्रांसफर: क्या यूरोप के एलीट क्लब क्रिस्टियानो रोनाल्डो को ठुकरा रहे हैं?

    क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने चल रहे समर ट्रांसफर विंडो के दौरान आश्चर्यजनक रूप से सुर्खियां बटोरीं। 2021 में अपने दूसरे स्पेल के लिए मैनचेस्टर यूनाइटेड में शामिल हुए पुर्तगाली, ओल्ड ट्रैफर्ड छोड़ने के लिए उत्सुक हैं।
     

    जुवेंटस एफसी के क्रिस्टियानो रोनाल्डो को एफसी बार्सिलोना के लियोनेल मेस्सी ने चुनौती दी है जुवेंटस एफसी के क्रिस्टियानो रोनाल्डो को एफसी बार्सिलोना के लियोनेल मेस्सी ने चुनौती दी है

    यूईएफए चैंपियंस लीग के आगामी संस्करण में एक स्थान आरक्षित करने में उनकी विफलता के कारण। हालांकि, पांच बार के बैलोन डी'ओर विजेता के पास 2021-22 के अभियान के लिए उपयुक्त नहीं हैं, इसलिए कुछ सबसे एलीट क्लबों ने उन्हें सौदा देने से इनकार कर दिया था। पिछले सीजन में सभी प्रतियोगिताओं में अपने 38 प्रदर्शनों में 24 गोल करने और तीन सहायता दर्ज करने के बावजूद खबर आई है।

    अब जबकि मैनचेस्टर यूनाइटेड प्रीमियर लीग के पिछले सीज़न में छठे स्थान पर रहा, रोनाल्डो यूरोपा लीग में प्रतिस्पर्धा करने के लिए बाध्य है, स्ट्राइकर इससे अपरिचित है। 2003 में वीएफबी स्टुगार्ट के खिलाफ अपनी पहली उपस्थिति के बाद से, उन्होंने चैंपियंस लीग में खेला है। हालांकि, ऐसा लगता है कि 37 वर्षीय ओल्ड ट्रैफर्ड में वापस रह सकते हैं; कुछ क्लब जो उन्हे वहन कर सकते हैं, एक संभावित सौदे से पीछे हट गए हैं।

    विभिन्न लीगों के क्लबों ने पुर्तगाली मेगास्टार पर हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया

    लीग 1 चैंपियन पेरिस सेंट-जर्मेन इस गर्मी में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ जुड़े थे। उनके जॉर्ज मेंडेस पुर्तगालियों को कतर के स्वामित्व वाले क्लब में पेश करना चाहते थे। हालाँकि, पीएसजी ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया क्योंकि क्लब ने उन्हें एक लाभदायक संपत्ति के रूप में नहीं देखा, यह देखते हुए कि उनके पास पहले से ही लियोनेल मेस्सी, कियान म्बाप्पे और नेमार उनके लाइनअप में हैं। उनके भारी वेतन ने भी पेरिसियों को एक संभावित सौदे को खारिज करने के लिए प्रेरित किया। रोनाल्डो यूनाइटेड में प्रति सप्ताह लगभग £500,000 कमाते हैं, इसलिए पीएसजी अपने पेरोल को बढ़ाने के इच्छुक नहीं हैं।

    न केवल पीएसजी बल्कि बायर्न म्यूनिख ने भी पांच बार के बैलन डी'ओर विजेता पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया। इस गर्मी में रॉबर्ट लेवांडोव्स्की के क्लब छोड़ने के बाद रोनाल्डो के एलियांज एरिना में जाने की उम्मीद थी। 37 वर्षीय संभावित लक्ष्यों की सूची में शामिल थे जो लेवांडोव्स्की की जगह ले सकते थे। हालांकि, बायर्न के क्लब के निदेशक हसन सालिहामिदज़िक ने इस तरह के दावों को खारिज करते हुए कहा कि बवेरियन उन्हें नहीं चाहते हैं। कहा जाता है कि रोनाल्डो के वेतन और उम्र ने बायर्न के फैसले को निर्देशित किया। इसके अलावा चेल्सी को रोनाल्डो समेत कई टॉप स्टार्स के साथ भी जोड़ा गया है। रोमेलु लुकाकू के इंटर मिलान में ऋण हस्तांतरण के बाद ब्लूज़ एक उपयुक्त लक्ष्य चाहते हैं।

    ब्लूज़ के मालिक टॉड बोहली की रोनाल्डो को साइन करने की इच्छा विफल रही

    ब्लूज़ क्लब के मालिक टॉड बोहली ने इस गर्मी में पुर्तगालियों को स्टैमफोर्ड ब्रिज भेजने पर चर्चा करने के लिए जॉर्ज मेंडेस के साथ विचार विमर्श किया। हालांकि, मुख्य कोच थॉमस ट्यूशेल के साथ विचार-विमर्श के बाद वेस्ट लंदनवासियों ने यूनाइटेड ऐस में अपनी रुचि खो दी। चेल्सी अब अन्य सौदों पर नजर गड़ाए हुए है, और ट्यूशेल क्रिस्टियानो को आमंत्रित नहीं करना चाहते हैं। हालाँकि ट्यूशेल 37 वर्षीय पर विचार करना चाहते थे, लेकिन वह प्राथमिकता नहीं थे। इस बीच रोनाल्डो के पूर्व क्लब मैड्रिड ने भी खुद को बोली से बाहर कर लिया है। उन्होंने 2009 में यूनाइटेड में शामिल होने के बाद बर्नब्यू में नौ सीज़न खेले और सभी प्रतियोगिताओं में 436 खेलों में 446 गोल किए।

    दिलचस्प बात यह है कि लॉस ब्लैंकोस पहले ही मोनाको के ऑरेलियन टचौमेनी को साइन करने के लिए £85 मिलियन दे चुके हैं, साथ ही पूर्व-चेल्सी स्टार एंटोनियो रुडिगर, जिन्होंने एक मुफ्त ट्रांसफर लिया था। अब, ऐसा लगता है कि रोनाल्डो को उन कुछ एलीट क्लबों की ज़रूरत नहीं है जो उन्हें वहन कर सकते थे। इस दर पर, यदि कोई भी क्लब कोई प्रस्ताव नहीं देता है, तो उन्हें यूनाइटेड के साथ वापस रहना पड़ सकता है।