रियल मैड्रिड ने चेल्सी को 3-1 से हराया और बेंजेमा ने हैट्रिक बनाई।

    रियल मैड्रिड ने 7 अप्रैल, 2022 को स्टैमफोर्ड ब्रिज में अपने चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल मैच के पहले चरण में चेल्सी के खिलाफ 3-1 से जीत दर्ज की।

    रियल मैड्रिड ने चेल्सी को हराया रियल मैड्रिड ने चेल्सी को हराया

     दोनों टीमें क्वार्टर फाइनल के रिटर्न लेग में फिर से भिड़ेंगी, जो 13 अप्रैल, 2022 को सैंटियागो बर्नब्यू स्टेडियम में खेला जायेगा। 

    भले ही मौजूदा चैंपियंस लीग टाइटलहोल्डर, चेल्सी ने मैच के पहले क्वार्टर के दौरान बेहतर शुरुआत की और अधिक शॉट लिए। यह रियल मैड्रिड था जिसने खेल का पहला गोल किया।

    रियल मैड्रिड के लिए करीम बेंजेमा ने 21वें, 24वें और 46वें मिनट में तीन गोल करके हैट्रिक बनाई, जबकि काई हैवर्ट ने 49वें मिनट में चेल्सी के लिए एकमात्र गोल किया।

    विनीसियस जूनियर ने 21वें मिनट में बेंजेमा की ओर पेनल्टी बॉक्स में एक शानदार क्रॉस भेजा, जिसने एडोआर्ड मैंडी को पीछे छोड़ते हुए गोल के शीर्ष कोने में एक हैडर मारकर मैड्रिड को 1-0 की बढ़त दिलाई।

    ठीक तीन मिनट बाद, बेंजेमा ने लुका मोड्रिच के लंबे पिनपॉइंट पास से चेल्सी के गोलकीपर एडौर्ड मेंडी के ऊपर एक और भव्य हेडर के साथ दो गोल से बढ़त को दोगुना कर दिया।

    पहले हाफ में सिर्फ पांच मिनट बचे थे, काई हैवर्ट ने मैड्रिड के लिए पहला गोल जोर्जिन्हो के एक रमणीय क्रॉस पर शानदार हेडर के साथ किया। पहले हाफ का अंत चेल्सी ने मैड्रिड को 2-1 से हराकर किया।

    बेंजेमा ने चेल्सी की डिफेन्स की दीवार में एक गलती का फायदा उठाया, जिससे वह दूसरे हाफ में सिर्फ एक मिनट में वाइड-ओपन नेट में एक स्पष्ट शॉट ले सका। मैड्रिड के लिए दूसरे हाफ की शुरुआत शानदार रही क्योंकि बेंजेमा अपनी हैट्रिक पूरी करने में सफल रहे। मैड्रिड ने बढ़त को कम करने की कोशिश की और कुछ शॉट लिए लेकिन उन्हें गोल में बदलने में असफल रहा। दूसरा हाफ चेल्सी पर रियल मैड्रिड की 3-1 की जीत के साथ समाप्त हुआ।

    बेंजेमा ने मैच के बाद अपने प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "वे बहुत महत्वपूर्ण लक्ष्य हैं। मुझे तीसरा गोल करने की खुशी है क्योंकि मैं पहले हाफ में एक चूक गया था और मैं उस मौके के बारे में सोच रहा था क्योंकि गोल करना बहुत महत्वपूर्ण है। फिर मुझे दूसरा मिला और ' मैं बहुत खुश हूँ,"

    मैड्रिड की तुलना में चेल्सी के पास अधिक अधिकार और सटीकता थी। उन्होंने रियल मैड्रिड द्वारा आठ की तुलना में 20 शॉट लिए और अधिक कॉर्नर प्राप्त किए लेकिन एक मौके को छोड़कर सभी को गोल में बदलने में विफल रहे।

    मैच में बनाए गए तीन गोलों के कारण, बेंजेमा अब 35 गोल के साथ सीजन के लिए सभी प्रतियोगिताओं में दूसरा सबसे बड़ा स्कोरर है, जो रॉबर्ट लेवांडोव्स्की के पीछे है, जिन्होंने 45 रन बनाए हैं। UCL में हैट्रिक करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी 31 साल और 108 दिन होने का अपने पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।