फुटबॉल समाचार: क्या लियोनेल मेस्सी 2023 में बार्सिलोना में वापसी करेंगे?

    लियोनेल मेस्सी ने बार्सिलोना छोड़ दिया था और बहुत विवादास्पद परिस्थितियों में पेरिस सेंट जर्मेन गए; हालाँकि, पीएसजी में उनका सफर भी अविश्वसनीय नहीं रहा है।

    मेस्सी : वापस बार्सिलोना ? मेस्सी : वापस बार्सिलोना ?

    पीएसजी के साथ उनका कॉन्ट्रैक्ट इस सीज़न के बाद समाप्त हो रहा है, और इस बात की बहुत कम संभावना है कि वह क्लब के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू करेंगे। इस बीच, रिपोर्टों से पता चलता है कि बार्सिलोना के बॉस, ज़ावी हर्नांडेज़ ने अध्यक्ष, जोआन लापोर्टा से अगले सीज़न के लिए फ्री ट्रांसफर पर मेस्सी को साइन करने के लिए कहा है। ज़ावी कथित तौर पर मेस्सी के अच्छे दोस्त हैं और अपने करियर के अंतिम कुछ वर्षों में उन्हें बार्का की जर्सी में देखना चाहते हैं। मेस्सी और बार्का एक लंबा और गहरा इतिहास साझा करते हैं, और क्लब से उनके विवादास्पद निकास ने कई दिल तोड़ दिए।

    कथित तौर पर, बार्सिलोना के अध्यक्ष, जोन लापोर्टा भी मेस्सी के सबसे बड़े प्रशंसकों में से एक हैं और उन्हें क्लब में अपना करियर समाप्त होते देखना चाहते हैं। एक और कारण है कि ज़ावी मेस्सी की वापसी चाहते हैं कि क्लब आर्थिक रूप से अच्छा नहीं कर रहा है, और मेस्सी की वापसी से क्लब को वह आर्थिक बढ़ावा मिलेगा जिसकी उन्हें आवश्यकता है। विडंबना यह है कि वही क्लब जो अपनी वित्तीय स्थिति के कारण मेस्सी को बर्दाश्त नहीं कर सकता था, अब उसी खिलाड़ी से अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार की उम्मीद है। हालांकि मेस्सी से अगले साल पीएसजी के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू करने की उम्मीद नहीं है, लेकिन इस सीजन में पीएसजी के प्रदर्शन पर बहुत कुछ निर्भर करेगा।

    हैरी केन पर बायर्न म्यूनिख की टिप्पणी से कोंटे नाराज क्यों हैं?

    रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बायर्न की नजर हैरी केन पर है क्योंकि उनके मुख्य हमलावर रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने बार्सिलोना के लिए क्लब छोड़ दिया है। जहां केन इस मुद्दे पर चुप रहे हैं, वहीं जूलियन नगेल्समैन की केन पर हालिया टिप्पणी ने कोंटे को परेशान कर दिया है। कोंटे ने बयान को अपमानजनक बताया है।

    एच/टी डेली स्टार के साथ एक साक्षात्कार में, नगेल्समैन ने केन के बारे में टिप्पणी की, "वह बुंडेसलीगा में बहुत अधिक स्कोर कर सकते थे, मुझे कीमत नहीं पता, लेकिन बायर्न म्यूनिख के लिए यह कठिन है। हम देखेंगे कि भविष्य में क्या होता है। "

    इस बीच, एरिक डियर का मानना ​​​​है कि सभी अच्छे खिलाड़ियों के बारे में सार्वजनिक डोमेन में बात की जाती है, और यह कोई बड़ी बात नहीं है। उन्होंने कहा, "यह सामान्य है"। हर विश्व स्तर के खिलाड़ी के बारे में हमेशा बहुत कुछ कहा जाता है। मुझे वास्तव में परवाह नहीं है। फुटबॉल में आप नहीं जानते कि कल क्या होने वाला है, अगले सप्ताह की तो बात ही छोड़ दें तो यह कुछ ऐसा नहीं है जो मैं हूं।" मैं इस बात से परेशान हूं कि विश्व स्तर के खिलाड़ियों के बारे में बात करना सामान्य बात है।"

    इस मुद्दे पर केन की टिप्पणी अभी सामने नहीं आई है। टोटेनहम के साथ केन का कॉन्ट्रैक्ट 2024 तक जारी रहेगा। यह देखना बाकी है कि बायर्न के साथ केन का समीकरण कैसा होता है।