फुटबॉल समाचार: क्या रफीन्हा और रॉबर्ट लेवांडोव्स्की पर बार्सिलोना का दांव सही है?

    बार्सिलोना के आर्थिक उपाध्यक्ष एडुआर्ड रोमू ने पुष्टि की थी कि टीम के पास 500 मिलियन यूरो की कमी है, लेकिन एक महीने बाद, वे टीम को मजबूत करने के लिए मोटी रकम खर्च करने के लिए तैयार हैं।

    राफिन्हा ने क्लैसिको में स्कोर किया राफिन्हा ने क्लैसिको में स्कोर किया

    उन्होंने लीड्स युनाइटेड के राफिन्हा और बायर्न म्यूनिख के रॉबर्ट लेवांडोव्स्की पर लगभग £100 मिलियन खर्च किए। इसके अलावा उनकी नजर सेविला के जूल्स कौंडे और मैनचेस्टर सिटी के बर्नार्डो सिल्वा पर है। बायर्न म्यूनिख के बॉस जूलियन नगेल्समैन ने उन्हें एकमात्र क्लब के रूप में टैग किया, जिसके पास पैसा नहीं है लेकिन कोई भी खिलाड़ी खरीद सकते हैं। हालाँकि, यह पूरी तरह से सच्चाई पर आधारित नहीं है।

    जोन लापोर्टा शॉट्स कहते हैं

    16 जून को, बार्सिलोना के अधिकारियों ने क्लब को आर्थिक रूप से ठीक करने में मदद करने के लिए कुछ असाधारण उपायों को निष्पादित करने के लिए जोआन लापोर्टा के पक्ष में मतदान किया, जिसे अब आर्थिक 'लीवर' के रूप में जाना जाता है। पहले लीवर को £200 मिलियन के तत्काल भुगतान के बदले में क्लब को अपने घरेल टेलीविजन राइट्स का 10% अमेरिकी निवेश कोष सिक्स्थ स्ट्रीट को अगले 25 वर्षों में बेचने की आवश्यकता थी। उन्होंने यह भी पुष्टि की कि उन्होंने उन राइट्स का 15% और बेच दिया जिससे उन्हें अतिरिक्त £300 मिलियन कमाए। क्लब के मर्चेंडाइजिंग ऑपरेशन का 49.9% जल्द ही बेचने का भी प्रस्ताव है। ये लीवर सामूहिक रूप से £600 मिलियन से अधिक का अधिग्रहण कर सकते हैं।

    इसके अलावा, रॉबर्ट लेवांडोव्स्की पिछले सीजन में 46 मैचों में 50 गोल करने के बाद आगामी संस्करण के लिए बार्सिलोना में चले गए। पूर्व प्रेसिडेंट जोसेप मारिया बार्टोमू द्वारा किए गए नुकसान के बावजूद, लापोर्टा को क्लब के बुनियादी ढांचे के पुनर्निर्माण पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए था। हालांकि, वह क्लब के भविष्य के लिए ठोस नींव रखने वाले व्यक्ति नहीं बनना चाहते, लेकिन वह अपने खोए हुए गौरव को बहाल करने के लिए जाने जाते हैं। तीन साल में एक स्पेनिश कप खिताब जीतने के बाद, वह और अधिक खिताब जीतने के लिए अधीर है। इसलिए लैपोर्टा के लीवर अपने मुद्दे को हल कर सकते हैं और अन्य व्यावसायिक अवसरों के अलावा बढ़ी हुई पुरस्कार राशि और टीवी राइट्स के माध्यम से अधिक रेवेन्यू उत्पन्न कर सकते हैं।

    खिलाड़ी प्रभावित करेंगे या निराश करेंगे?

    टॉप खिलाड़ियों को बर्खास्त करने की उनकी क्षमता के बावजूद, यह पता नहीं है कि रफीन्हा अपनी फॉर्म को बनाए रखेंगे या 34 वर्षीय लेवांडोव्स्की उम्र से संबंधित मुद्दों से बचने में कामयाब होंगे। प्रशंसक ओस्मान डेम्बेले की चोट के प्रति संवेदनशीलता और मैनेजर जावी की रक्षा की देखभाल करने की क्षमता के बारे में भी चिंतित हैं। लापोर्टा के लीवर क्लब के खोए हुए फॉर्म को पुनर्जीवित करने के लिए एक बार का शॉट हैं, जिसका अर्थ है कि यह एक वार्षिक घटना नहीं बन सकते है, और खिलाड़ी अब अत्यधिक दबाव में हैं।

    ऐसी परिस्थितियों के कारण, बार्सिलोना से मेम्फिस डेपे, मार्टिन ब्रेथवेट, मिरेलम पाजनिक और सैमुअल उमिती सहित अवांछित खिलाड़ियों को उतारकर अधिक दक्षता के साथ ग्रीष्मकालीन ट्रांसफर के लिए संपर्क करने की उम्मीद है। दूसरे, फ्रेनकी डी जोंग का संभावित प्रस्थान उनके कंधों से बोझ हटा सकता है। पेड्रि और गावी की प्रतिभा डी जोंग के लिए ज्यादा जगह नहीं छोड़ती है ताकि वह डोर का सामना कर सके। हालाँकि, उन्हें अभी भी पिछले कुछ वर्षों में डचमैन द्वारा स्थगित मजदूरी पर एक समझौते पर समझौता करना है, जो अब देय है।

    इसके अलावा, डी जोंग की चैंपियंस लीग के बाहर एक क्लब में जाने की अनिच्छा ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए उनके प्रस्तावित कदम को भी तोड़ दिया है, जो यह निर्धारित करेगा कि बार्का सिल्वा को बर्खास्त करने का लक्ष्य रख सकते है या नहीं। इसलिए, यदि उनकी रणनीति प्रभावी होती है, तो बार्सिलोना का पतन समाप्त हो जाएगा, और लापोर्टा का नाम सम्मान के साथ लिया जाएगा, लेकिन जुआ विफल भी हो सकता है और टीम को रसातल में धकेल सकता है।