Football News: वियतनाम ने भारत के खिलाफ 3-0 से हंग थिन्ह फ्रेंडली टूर्नामेंट जीता

    वियतनाम ने 27 सितंबर को वियतनाम के हो ची मिन्ह सिटी में थोंग न्हाट स्टेडियम में एक दोस्ताना फुटबॉल मुकाबले में भारत को 3-0 से हराकर हंग थिन्ह फ्रेंडली टूर्नामेंट जीता।
     

    इगोर स्टिमैक इगोर स्टिमैक

    मैच से पहले, इगोर स्टिमैक ने कहा, "यह एक बहुत मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ एक बहुत ही अलग खेल होगा, इसलिए हमारा दृष्टिकोण भी उसी के अनुसार बदल जाएगा। मैंने सिंगापुर के खिलाफ उनका पहला मैच देखा है और वे (वियतनाम) एक बहुत ही अनुशासित पक्ष हैं। "

    भारत आखिरी बार पुणे में एक अंतरराष्ट्रीय फ्रेंडली मैच में वियतनाम से भिड़ गया था, जहां भारतीय टीम सुनील छेत्री की हैट्रिक के साथ 3-1 से जीत के साथ उभरी थी।

    वियतनाम ने इससे पहले 21 सितंबर को अपने शुरुआती मैच में सिंगापुर पर 4-0 से आसान जीत हासिल की थी।

    एएफसी कप (AFC Cup) के दौरान हांगकांग, कंबोडिया और अफगानिस्तान के खिलाफ हावी जीत और 24 सितंबर को सिंगापुर के खिलाफ 1-1 की बराबरी के बाद उच्च रैंकिंग वाले वियतनाम के खिलाफ हार भारत के लिए एक वास्तविकता की जाँच थी।

    विनियमन समय के भीतर, 10 वें मिनट में फान वैन डुक, 49 वें मिनट में गुयेन वान टोआन और 70 वें मिनट में गुयेन वान क्वायट वियतनाम के लिए गोल करने वाले खिलाड़ी थे, जबकि भारत का कोई भी खिलाड़ी गोल करने में सक्षम नहीं था।

    भारत ने पहले हाफ की शुरुआत अच्छी की लेकिन बाकी मैच के लिए वियतनाम द्वारा खेले गए बेहतर फुटबॉल की बराबरी करने में असफल रहा। वियतनाम ने 10वें मिनट में गोल पोस्ट के पास एक कोने की भूमि से रिबाउंड के बाद स्कोरिंग खोला, जिससे फान वैन डक ने एक उत्कृष्ट वॉली के साथ गेंद को गोल में डाल दिया।

    वियतनाम की मिडफील्ड ने अटैकेरों को लगातार पास भेजकर भारतीय दस्ते पर दबाव बनाए रखा। सहल अब्दुल समद को एक चिकित्सा समस्या का सामना करने के बाद भारत के लिए समस्याएं और खराब हो गईं और उन्हें 38 वें मिनट में रिप्लेस करना पड़ा।

    हाफ टाइम से ठीक पहले भारत को स्कोर बराबर करने का सुनहरा मौका मिला। आकाश मिश्रा ने वियतनामी बॉक्स में सुनील छेत्री को एक उत्कृष्ट चिप उठाई, लेकिन उनका हेडर वाइड हो गया। वियतनाम के लिए पहला हाफ 1-0 की बढ़त के साथ समाप्त हुआ।

    गुयेन वैन टोआन और गुयेन वान क्वायट ने घरेलू टीम के लिए दो और गोल जोड़े और दूसरे हाफ में आक्रमण की गति को आगे बढ़ाया। भारत ने पीछे धकेलने की कोशिश की और कुछ शॉट हासिल किए लेकिन उन्हें बदलने में असफल रहा। अंतिम सीटी बजी, और वियतनाम 3-0 के स्कोर के साथ विजयी हुआ।

     

    संबंधित आलेख