Football News: सऊदी प्रस्ताव जनवरी से बाहर निकलने की अफवाहों के बीच Cristiano Ronaldo पर संकेत दिया

    अगर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कभी मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) छोड़ने का फैसला किया, तो सऊदी अरब फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष यासर अलमीसेहल का कहना है कि वह सऊदी प्रो लीग में उनका खुले हाथों से स्वागत करेंगे।

    क्रिस्टियानो रोनाल्डो क्रिस्टियानो रोनाल्डो

    समर ट्रांसफर की समय सीमा के पारित होने से क्रिस्टियानो रोनाल्डो के ट्रांसफर की अफवाहों को प्रभावी रूप से रोक दिया गया है। लेकिन मैनचेस्टर यूनाइटेड में उनके भविष्य को लेकर कई सवाल मौजूद हैं।

    यूनाइटेड के नए मैनेजर एरिक टेन हैग ने टीम के छह प्रीमियर लीग (Premier League) खेलों में से केवल एक में पुर्तगाल को आगे बढ़ाया है।

    एरिक टेन हैग के प्रबंधक के रूप में पदभार संभालने के बाद से रोनाल्डो ने यूनाइटेड के छह प्रीमियर लीग खेलों में से सिर्फ एक की शुरुआत की है। इसके विपरीत, स्ट्राइकर मार्कस रैशफोर्ड (523 मिनट), जादोन सांचो (423 मिनट), और एंथनी एलंगा (215 मिनट) सभी ने उनसे अधिक खेला है।

    हालांकि हाल के सप्ताहों में बेंच से बाहर आने के दौरान उनकी अधिक दिलचस्पी थी, लेकिन गुरुवार को रियल सोसिदाद के घर में यूरोपा लीग के ग्रुप चरण में हारने के बाद उन्होंने अपनी छाप छोड़ने के लिए संघर्ष किया।

    पांच बार के बैलोन डी'ओर विजेता ने यह स्पष्ट कर दिया कि वह पिछली ट्रांसफर विंडो के दौरान ओल्ड ट्रैफर्ड (Old Trafford) से बाहर होना चाहते थे, लेकिन यूरोप की बड़ी टीमों - जैसे बायर्न म्यूनिख, चेल्सी और रोमा से लिंक- एक और समय सीमा बीतने से पहले कोई समझौता नहीं किया।

    मध्य पूर्वी देशों ने पुर्तगाली सुपरस्टार के लिए एकमात्र औपचारिक बोली लगाई है और आने वाले महीनों में अन्य दृष्टिकोण बनाने की उम्मीद है।

    जून में, 37 वर्षीय रोनाल्डो ने यूनाइटेड के प्रबंधन को सूचित किया कि वह चैंपियंस लीग में प्रतिस्पर्धा करने के लिए सिर्फ एक सीज़न के बाद छोड़ने का इरादा रखते हैं। फिर भी, इस गर्मी में उनके लिए कोई वास्तविक निकास मार्ग नहीं बन पाया।

    सउदी रोनाल्डो के लिए एक सौदा करने के लिए तैयार हैं

    जैसा कि उन्होंने पहले कहा है, इस गर्मी में क्लबों से दिलचस्पी की कमी ने रोनाल्डो के 40s में अच्छा खेलने की क्षमता पर संदेह पैदा किया है।

    सऊदी विकल्प खुले रहने की संभावना है। सऊदी अरब फ़ुटबॉल महासंघ के प्रमुख ने इस बात को पूरी तरह से स्पष्ट कर दिया है।

    हालांकि अल-मिशाल अपने देश के उन व्यक्तिगत क्लबों पर टिप्पणी नहीं करेंगे जो रोनाल्डो को साइन करने में रुचि रखते हैं, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि उन्हें साइन करने के प्रयास जारी रहेंगे।

    उन्होंने एक विशेष साक्षात्कार में कहा, "हम क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे खिलाड़ी को सऊदी लीग में खेलते देखना पसंद करेंगे।"

    "'क्यों नहीं?'। मुझे यकीन है कि यह एक बहुत महंगा सौदा होगा, लेकिन हम पिछले कुछ वर्षों में हमारे क्लबों को उच्च राजस्व प्राप्त करते हुए देख सकते हैं। हमने पहले ही कुछ बड़े खिलाड़ियों को देखा है जो खेलते थे प्रीमियर लीग सऊदी लीग में आती है।"

    "मैं एक खिलाड़ी के रूप में क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पसंद करता हूं और मैं उन्हें सऊदी अरब में खेलते देखना चाहता हूं।"

    इस सवाल के जवाब में कि क्या सऊदी अरब 37 वर्षीय दिग्गज की मेजबानी कर सकता है, अलमीशाल ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मेरे पास इसका जवाब नहीं है।

    "अगर मैं एक क्लब का अध्यक्ष होता, तो मैं आपको जवाब दे सकता था। लेकिन क्लबों में मेरे सहयोगियों को मेरे साथ अपनी बातचीत साझा करने की ज़रूरत नहीं है।"

    "यह एक सऊदी क्लब या उनके लिए भी एक आसान लेनदेन नहीं होगा, लेकिन हम उन्हें या उसी स्तर के कुछ अन्य शीर्ष खिलाड़ियों को देखना पसंद करेंगे," उन्होंने जारी रखा।

    रोनाल्डो, जिन्होंने 2022-23 में चैंपियंस लीग में खेलने की उम्मीद की थी, इस सीजन में एरिक टेन हैग के तहत एक बेंच पोजीशन तक सीमित कर दिया गया है।

    यूनाइटेड ने इस सीजन में मार्कस रैशफोर्ड, जादोन सांचो, एंथनी एलंगा और एंटनी जैसे युवा खिलाड़ियों को आक्रामक स्थिति में शुरू किया है, 37 वर्षीय को सभी प्रतियोगिताओं में केवल दो शुरुआत तक सीमित कर दिया है।

     

    संबंधित आलेख