Football News: राल्फ रंगनिक चाहते थे कि Manchester United एर्लिंग हैलैंड और तीन अन्य खिलाड़ियों पर हस्ताक्षर करे

    पूर्व अंतरिम बॉस राल्फ रंगनिक ने अपने प्रस्थान से पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड को सलाह का अंतिम शब्द छोड़ दिए। उन्होंने अपनी टीम को एर्लिंग हैलैंड और तीन अन्य खिलाड़ियों पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा, जिसे और गंभीरता से लिया जाना चाहिए था।

    राल्फ रंगनिक राल्फ रंगनिक

    रंगनिक दिसंबर में ओल्ड ट्रैफर्ड में अंतरिम मैनेजर के रूप में चले गए, और उनके छोटे प्रबंधकीय कार्यकाल के बाद इस गर्मी में दो साल की परामर्श भूमिका निभाई जानी थी।

    हालांकि एर्लिंग हॉलैंड के लाल जर्सी पहनने की संभावना कम थी, जर्मन चाहते थे कि मैनचेस्टर संगठन एक सौदे का प्रस्ताव रखे।

    बोरुसिया डॉर्टमुंड के साथ अपने सौदे में नॉर्वेजियन रिलीज क्लॉज इस गर्मी में सक्रिय हो गए थे, लेकिन Manchester City ने उन्हे लुभा लिया।

    मीडिया के अनुसार, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने हॉलैंड साथ संपर्क शुरू नहीं किया। हालांकि, अन्य रिपोर्टों में कहा गया है कि सिटीजन स्ट्राइकर एर्लिंग हॉलैंड ने बोरुसिया डॉर्टमुंड में मैनचेस्टर यूनाइटेड को अपने अगले गंतव्य के रूप में देखा।

    22 वर्षीय ने Manchester United और Real Madrid सहित यूरोप की टॉप टीमों की बढ़ती दिलचस्पी के बावजूद सिटी में जाने का फैसला किया। सिटीजन्स ने नार्वे के स्ट्राइकर को एतिहाद लाने के लिए €60 मिलियन की रिहाई क्लॉज का भुगतान किया।

    सिटी में उनके ट्रांसफर से पहले, रेड डेविल्स ने एक प्रस्ताव रखा था जिसे स्ट्राइकर ने तुरंत खारिज कर दिया था। फॉरवर्ड ने ओल्ड ट्रैफर्ड पक्ष की वर्तमान स्थिति को अस्वीकार कर दिया और सर एलेक्स फर्ग्यूसन की रिटायरमेंट ने उन पर जो कठिनाइयाँ लाईं।

    हॉलैंड के अलावा और कौन हैं खिलाड़ी?

    हॉलैंड के अलावा, रंगनिक के दिमाग में तीन और खिलाड़ी भी थे- आरबी लीपज़िग के डिफेंडर जोस्को ग्वारडियोल, मिडफील्डर कोंद्रा लाइमर और स्ट्राइकर क्रिस्टोफर नकुंकू।

    इसके अलावा, रंगनिक ने जनवरी में अपना हस्ताक्षर हासिल करने से पहले मैनचेस्टर सिटी के स्ट्राइकर जूलियन अल्वारेज़ की शैली की सराहना की। अब, दुनिया को आश्चर्य है कि क्या मैनचेस्टर यूनाइटेड ने राल्फ रंगनिक के सुझावों पर ध्यान न देकर गलती की।

    अंतरिम बॉस के रूप में टीम को ऊंचाइयों पर ले जाने में उनकी विफलता के बावजूद, एक मैनेजर के रूप में रंगनिक की क्षमता और प्रतिभा के लिए उनकी समझ पर संदेह करने से बेहतर है।

    जर्मन ने हाल के वर्षों में रेड बुल समूह को अनगिनत विश्व स्तरीय प्रतिभाओं का निर्माण करने में मदद की। रेड डेविल्स ने प्रगति की होती यदि उन्होंने अपने पूर्व बॉस की बात सुनी होती।

    हॉलैंड उनकी पहुंच से बाहर था, लेकिन ग्वार्डिओल, लाइमर और नकुंकू की तिकड़ी सभी व्यवहार्य विकल्प थे। इसी तरह, क्लब ने अपने शुरुआती प्रीमियर लीग गेम में ब्राइटन एंड होव एल्बियन के हाथों 2-1 से हार के सामने आत्मसमर्पण करके एरिक टेन हैग युग का उद्घाटन किया।

    अब देखना होगा कि क्या यूनाइटेड इस चौंकाने वाली हार से उबर पाती है और पिछले सीजन से बेहतर प्रदर्शन कर पाती है या नहीं।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी फ़ुटबॉल मैचों को फॉलो करें।

     

    संबंधित आलेख