फ़ुटबॉल समाचार: मेसुत ओज़िल ने फेनरबाह को छोड़ दिया और प्रतिद्वंदी इस्तांबुल बसाकसेहिर में शामिल हो गए

    तुर्की की टीम फेनरबाहसे के साथ अपना अनुबंध छोड़ने का फैसला करने के बाद, मेसुत ओज़िल इस्तांबुल बसाकसेहिर में शामिल हो गए। 33 वर्षीय नाटककार ने एक साल के अनुबंध के लिए संभावित एक साल के विस्तार के साथ सहमति व्यक्त की है, बसाकेही के अनुसार।
     

    मेसुत ओज़िल मेसुत ओज़िल

    ओज़िल ने जनवरी 2021 में आर्सेनल को एक मुफ्त ट्रांसफर पर छोड़ दिया और फेनरबाहसे के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए जो 2024 तक चलेगा।

    पूर्व आर्सेनल खिलाड़ी फेनरबाहसे में अपना अनुबंध रद्द करने के बावजूद सुपर लिग में अपना करियर जारी रखेंगे।

    हालाँकि, जर्मन ओज़िल अपनी पुरानी टीम के लिए नहीं खेले हैं क्योंकि उन्हें मार्च में इससे "बाहर" किया गया था।

    हालांकि उनका अनुबंध रद्द कर दिया गया था, ऐसा माना जाता है कि फेनरबाहसे उन्हें 2025 तक भुगतान करना जारी रखेंगे, और उनके नए क्लब के साथ उनका हस्ताक्षर कल होगा।

    बसाकसेहिर, जो पिछले साल चौथे स्थान पर रहा, फेनरबाहसे से आठ अंक पीछे दूसरे स्थान पर रहा, ने ओज़िल की आसन्न यात्रा के बारे में ट्वीट किया।

    आर्सेनल मैनेजर मिकेल अर्टेटा के तहत पेकिंग ऑर्डर में गिरावट के बाद, ओज़िल जनवरी 2021 में फेनरबाह गए।

    बसाकसेहिर के अपने कदम को सार्वजनिक किए जाने से पहले, उन्होंने साढ़े तीन साल के सौदे पर हस्ताक्षर किए, लेकिन 18 महीने बाद बुधवार को उनके बाहर निकलने का खुलासा हुआ।

    एक आधिकारिक बयान में, फेनरबाहसे ने कहा: "यह सहमति हुई है कि हमारे क्लब और मेसुत ओज़िल के बीच अनुबंध को आपसी समझौते से समाप्त कर दिया जाएगा। हम मेसुत ओज़िल को उनके करियर के बाकी हिस्सों में सफलता की कामना करते हैं।"

    फेनरबाहसे के लिए अपने 36 प्रदर्शनों के दौरान, ओज़िल ने नौ गोल किए और तीन अन्य की सहायता की।

    ओज़िल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किया, "एक चीज जो जीवन बनाती है, वह यह है कि यह अनिश्चितताओं से भरा है।"

    "हमारी योजनाएं, इच्छाएं और इच्छाएं हमेशा उस दिशा में नहीं जा सकतीं जो आप चाहते हैं। मैं फेनरबाहसे जर्सी में खेलने के अधिक मौके पाकर सफलता हासिल करना चाहता था, जो हमेशा से मेरा बचपन का सपना रहा है।"

    "मैं फेनरबाहसे समुदाय और प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे जो महान समर्थन दिया है।"

    फेनरबाहसे के साथ मेसुत ओज़िल

    ओज़िल ने आर्सेनल छोड़ दिया और जनवरी 2021 में तुर्की के दिग्गजों के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए; यह 2024 की गर्मियों में समाप्त होने वाला था।

    जनवरी 2021 में एक फ्री एजेंट के रूप में फेनरबाहसे से जुड़ने के बाद, जब आर्सेनल ने अपने अनुबंध को जल्दी समाप्त कर दिया, ओज़िल ने एक सीज़न और डेढ़ के लिए 37 प्रदर्शन किए, जिसमें नौ गोल किए।

    वह क्लब में उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया और करताल के साथ मतभेद के कारण बाद में उसे टीम से बाहर कर दिया गया।

    जून की शुरुआत में, फेनरबाहसे ने अंतरिम प्रबंधक इस्माइल कार्तल को पुर्तगाली कोच जॉर्ज जीसस के साथ बदल दिया, जिन्होंने टीम के सदस्य के रूप में अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में "ओज़िल युग के अंत" का उल्लेख किया।

    33 वर्षीय जर्मनी के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को बसाकसेहिर के साथ हस्ताक्षर करने के लिए पसंदीदा के रूप में तेजी से आंका गया, जिन्होंने यह भी कहा कि उनके पास उनके लिए एक अनुबंध है।

    अपने पूरे करियर में चोट की समस्याओं और अपने प्रबंधकों के साथ असहमति के बावजूद, मिडफील्डर एक नए कैरियर चरण के लिए तैयार प्रतीत होता है।

    वह 2013 में रियल मैड्रिड से आर्सेनल में स्थानांतरित हो गए और 184 प्रीमियर लीग खेलों में खेले। 2014 में, जर्मनी ने विश्व कप जीता, आंशिक रूप से ओज़िल के लिए धन्यवाद।

     

    संबंधित आलेख