फुटबॉल समाचार: पेरिस सेंट-जर्मेन छोड़ने के बाद मौरिसियो पोचेतीनो ने चुप्पी तोड़ी

    मौरिसियो पोचेतीनो ने क्रिस्टोफ़ गाल्टियर के आगमन से पहले पेरिस सेंट-जर्मेन को छोड़ दिया है।

    पूर्व पीएसजी हेड कोच मौरिसियो पोचेतीनो पूर्व पीएसजी हेड कोच मौरिसियो पोचेतीनो

    पीएसजी को फ्रेंच खिताब दिलाने के बावजूद, पूर्व टोटेनहम हॉटस्पर मैनेजर को निकाल दिया गया है।

    पेरिस सेंट-जर्मेन ने एक बयान जारी कर कहा, "क्लब मौरिसियो पोचेतीनो और उनके कर्मचारियों को उनके काम के लिए धन्यवाद देना चाहता है और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता है।"

    पिछले 16 राउंड में पीएसजी की चैंपियंस लीग की रियल मैड्रिड से हार एक कारण था कि पोचेतीनो ने अपनी जॉब खो दी।

    पोचेतीनो के पुरुषों ने दूसरे चरण में दो गोल की कुल बढ़त उड़ा दी, जिससे अंतिम विजेता रियल मैड्रिड आगे बढ़ गया।

    डेढ़ साल के प्रभारी के बाद अर्जेंटीना खिलाडी को पार्क डेस प्रिंसेस में उनके कर्तव्यों से हटा दिया गया है।

    मौरिसियो पोचेतीनो ने सोशल मीडिया पर पेरिस सेंट-जर्मेन के प्रशंसकों को एक विदाई संदेश दिया, जब उनका कार्यकाल मंगलवार को समाप्त हो गया, जिससे उनके भविष्य पर अनिश्चितता के हफ्तों का अंत हो गया।

    पेरिस सेंट-जर्मेन और उनके प्रशंसकों के लिए मौरिसियो पोचेतीनो का संदेश क्या है?

    मौरिसियो पोचेतीनो ने क्लब सुप्रीमो और प्रशंसकों को एक भावनात्मक संदेश भेजा। उन्होंने लिखा, "मैं पीएसजी में सभी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं - मालिक, बोर्ड, खिलाड़ी, सभी कर्मचारी और समर्थक का धन्यवाद"

    "नासिर को - मैं फिर से पीएसजी परिवार का हिस्सा बनने का मौका देने के लिए धन्यवाद कहना चाहता हूं। हमने कुछ अद्भुत क्षणों और बड़ी जीत का आनंद लिया, और एक कोचिंग स्टाफ के रूप में, हर अनुभव के साथ, हम हमेशा सीखते हैं भविष्य के लिए हमारे विकास को आगे बढ़ाने के लिए।"

    "हमें एक ऐसे क्लब में लीग चैंपियन के रूप में समाप्त होने पर गर्व है जो मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत मायने रखता है, मेरे समय से यहां एक खिलाड़ी और एक कप्तान के रूप में और अब एक कोच के रूप में।"

    अर्जेंटीना को पार्क डेस प्रिंसेस में अपने कर्तव्यों से मुक्त कर दिया गया है, और पूर्व लिले और नाइस मैनेजर क्रिस्टोफ़ गाल्टियर ने पिछले सीज़न में घरेलू सफलता के बाद गौरव के लिए अपने धक्का को फिर से शुरू करने के लिए तैयार लीग 1 दिग्गजों के रूप में कार्यभार संभाला है।

    अपने पहले हाफ-सीज़न के दौरान फ़्रांस के शीर्ष डिवीजन पर क्लब की पकड़ खोने के बाद, पोचेतीनो ने उन्हें इस सीज़न में घरेलू जीत में वापस ले लिया, हालांकि वह चैंपियंस लीग में कम सफल रहे।

    उनका प्रस्थान गैल्टियर के आगमन की शुरुआत करेगा, जो पहले पीएसजी के नव नियुक्त फुटबॉल सलाहकार लुइस कैम्पोस के साथ लिली में काम करता था।

    55 वर्षीय, लिली को 2020-21 में फ्रेंच चैंपियनशिप में ले जाने के बमुश्किल एक साल बाद पीएसजी में शामिल होंगे।

    गैल्टियर ने 43 खेलों के लिए नीस का प्रबंधन किया, जिससे क्लब पिछले सीजन में लीग 1 में पांचवें स्थान पर पहुंच गया।

    पिछले हफ्ते, लुसिएन फेवरे गैलियर के प्रतिस्थापन के रूप में एलियांज रिवेरा में लौट आए।

    इस गर्मी में, क्लब के अध्यक्ष नासिर अल-खेलाईफी ने एक महत्वपूर्ण मूल्यांकन शुरू किया, जिसके परिणामस्वरूप पोचेतीनो और खेल निदेशक लियोनार्डो दोनों का प्रस्थान हुआ।

    गल्टियर और कैम्पोस यह तय कर सकते हैं कि समर ट्रांसफर विंडो के दौरान कौन क्लब छोड़ता है।

    मौरो इकार्डी, इद्रिसा गुए, डैनिलो परेरा, कीलर नवास और जूलियन ड्रेक्सलर उन लोगों में शामिल हैं जो पीएसजी को एक बड़े टीम ओवरहाल के हिस्से के रूप में छोड़ सकते हैं।

    टीम ने आठ फ्रेंच ताज जीते हैं लेकिन अभी तक चैंपियंस लीग नहीं जीत पाई है।

    मौरिसियो पोचेतीनो के लिए आगे क्या होगा?

    अर्जेंटीना की बाद की कार्रवाइयां अज्ञात हैं, हालांकि उन्हे अपनी सेवाओं के लिए बोलियां प्राप्त होना निश्चित है।

    पोचेतीनो, जिन्होंने पहले टोटेनहम को चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंचाया था, अब पेरिस सेंट-जर्मेन में अपने कार्यकाल की बदौलत अपने रिकॉर्ड में चार चांद लगाने में सक्षम होंगे।

    उन्हें पहले टोटेनहम हॉटस्पर में वापसी या पिछले एक साल में मैनचेस्टर यूनाइटेड के एक कदम से जोड़ा गया था। फिर भी, उत्तरी लंदन में एंटोनियो कॉन्टे की स्थापना और ओल्ड ट्रैफर्ड में एरिक टेन हैग के स्थान पर, कोई भी कदम जल्द ही होने की उम्मीद नहीं है।