Football News: करीम बेंजेमा को मिला 2022 बैलन डी'ओर खिताब; मैनचेस्टर सिटी को क्लब ऑफ द ईयर चुना गया

    रियल मैड्रिड के स्ट्राइकर करीम बेंजेमा को 2022 कैलेंडर वर्ष के लिए प्रतिष्ठित बैलोन डी'ओर के विजेता के रूप में नामित किया गया है।
     

    करीम बेंजेमा ने जीता 2022 बैलन डी'ओर करीम बेंजेमा ने जीता 2022 बैलन डी'ओर

    शानदार सीजन के कारण बैलोन डी'ओर समारोह में मैनचेस्टर सिटी को क्लब ऑफ द ईयर भी चुना गया था।

    रियल मैड्रिड के साथ शानदार सीजन का आनंद लेने के बाद करीम बेंजेमा को पुरस्कार के लिए चुना गया था, जिसमें उन्होंने चैंपियंस लीग और ला लीगा ट्रॉफी जीतने में मदद करने के लिए 44 गोल किए।

    34 वर्षीय फ्रांसीसी स्ट्राइकर ने 2018 में महान पुर्तगाली स्ट्राइकर के जाने के बाद प्राथमिक स्ट्राइकर के रूप में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की भूमिका संभाली। इसके तुरंत बाद, उन्होंने स्पेन के पेरिस सेंट जर्मेन के कदम के बाद सर्जियो रामोस से कप्तानी संभाली।

    करीम बेंजेमा ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ के रूप में पहचाने जाने के लिए रॉबर्ट लेवांडोव्स्की, मोहम्मद सालाह, कियान म्बाप्पे, सदियो माने और एर्लिंग हैलैंड से प्रतिस्पर्धा करते हुए गोल्डन बॉल जीती।

    करीम बेंजेमा 2022/23 सीज़न में कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं?

    अनुभवी स्ट्राइकर ने रियल मैड्रिड के लिए छह मैचों में चार गोल किए हैं क्योंकि उनका लक्ष्य अपनी ला लीगा ट्रॉफी का बचाव करना है। हालांकि, वह चैंपियंस लीग में तीन मैचों में स्कोरिंग करने में विफल रहे हैं।

    मैनचेस्टर सिटी ने प्रीमियर लीग खिताब का दावा करते हुए 93 अंकों का एक बड़ा संग्रह किया। उन्होंने लिवरपूल को दूसरे स्थान पर और रियल मैड्रिड को तीसरे स्थान पर हराने के लिए बैलोन डी'ओर के लिए सबसे अधिक नामांकन प्राप्त करने के बाद फुटबॉल की उच्च गुणवत्ता के लिए प्रशंसा अर्जित की।

    पिछले पांच सीज़न में पेप गार्डियोला की ओर से यह चौथी प्रीमियर लीग जीत थी। एडर्सन यशिन ट्रॉफी की दौड़ में तीसरे स्थान पर रहे, जबकि केविन डी ब्रुने बैलोन डी'ओर के लिए तीसरे स्थान पर रहे।

    मैनचेस्टर सिटी वर्तमान में प्रीमियर लीग के 2022/23 सीज़न के लिए 10 मैचों में 23 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, आर्सेनल से चार अंक पीछे है।

    बार्सिलोना के गावी ने कोपा ट्रॉफी जीती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ अंडर-21 फुटबॉलर

    18 वर्षीय गावी 2022 कोपा ट्रॉफी जीतने के बाद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ अंडर-21 खिलाड़ी थे।

    बार्सिलोना के युवा स्ट्राइकर ने जूड बेलिंगहैम, जमाल मुसियाला और एडुआर्डो कैमाविंगा से पिछले विजेताओं, कियान म्बाप्पे, पेड्रो और मैथिज्स डी लिग्ट की पसंद में शामिल होने के लिए प्रतिस्पर्धा देखी।

    2021 में मैदान पर उतरने के बाद अनुभव की कमी के बावजूद गावी स्पेनिश राष्ट्रीय टीम और बार्सिलोना के लिए नियमित हो गए।

    घोषणा के बाद, गावी ने कहा, "मैं कोशिश कर रहा हूं और पूरे समय खुद को सर्वश्रेष्ठ दे रहा हूं और खुद को सर्वश्रेष्ठ तरीके से लागू करने की कोशिश कर रहा हूं।"

    पिछले साल के विजेता और टीम के साथी पेड्रो गावी को पुरस्कार मिलने पर प्रसन्न थे। उन्होंने कहा, "गावी को जीतते हुए देखना बहुत गर्व की बात है। हम एक साथ काफी समय बिताते हैं और मुझे उम्मीद है कि हम आने वाले कई सालों तक साथ खेलेंगे।"

     

    संबंधित आलेख