फुटबॉल समाचार: इंडियन सुपर लीग-मुंबई सिटी एफसी और हैदराबाद एफसी के खेमे में ट्रांसफर की सुगबुगाहट जारी

    मुंबई सिटी एफसी ने अल्बर्टो नोगुएरा और 32 वर्षीय को आइलैंडर्स के साथ एक साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, जो मई 2023 तक चलेगा।

    मुंबई सिटी एफसी ने अल्बर्टो नोगुएरा के साथ करार किया है मुंबई सिटी एफसी ने अल्बर्टो नोगुएरा के साथ करार किया है

    मैड्रिड में जन्मे मिडफील्डर ने जुलाई 2009 में एटलेटिको मैड्रिड द्वारा उन्हें भर्ती करने से पहले गेटाफे में अपनी प्रतिभा साबित की। उन्हें क्लब में सी टीम में नामित किया गया था और क्विक सांचेज फ्लोर्स के तहत पहली टीम की सीनियर स्क्वाड के साथ प्रशिक्षण के लिए आमंत्रित किया गया था। उन्होंने 2011 में लेवांते यूडी के खिलाफ ला लीगा में पदार्पण किया। नोगुएरा ने अपनी मातृभूमि के बाहर अधिक अवसरों का पता लगाने के लिए 2012 में स्पेन छोड़ दिया। इंग्लैंड में ब्लैकपूल और अजरबैजान में एफसी बाकू के साथ उनका संक्षिप्त मंत्र था।

    2014 की गर्मियों में, वह सीएफ ट्रिवल वाल्डेरस, सीएफ फुएनलाब्राडा, और लोर्का एफसी के लिए स्पेनिश तीसरे टियर में खेलने के लिए स्पेन वापस चला गए। उनकी बहुमुखी प्रतिभा ने लोर्का एफसी को 2017 में दूसरे स्तर पर प्रोमोट करने में मदद की। उसके बाद, वह सीडी नुमेंसिया के लिए खेले और 2018/19 सीज़न के समाप्त होने तक तीसरे टियर में रेसिंग डी सैंटेंडर को ऋण दिया गया। स्पैनियार्ड 2020 में एफसी गोवा में शामिल होकर भारत पहुंचे और तब से, उन्हें पिछले दो सत्रों में लीग के सबसे प्रभावशाली मिडफील्डर में से एक माना जाता है। भारत में अपने समय में, उन्होंने 2021 डूरंड कप जीता है और आईएसएल में चार गोल और 11 सहायता की है। मुंबई सिटी एफसी के मुख्य कोच डेस बकिंघम का मानना ​​​​है कि खेलों को प्रभावित करने की उनकी क्षमता से उनकी टीम को फायदा होगा।

    हैदराबाद एफसी ने गोकुलम केरल से एलेक्स साजी को लाया

    आईएसएल 2022-23 से पहले, हैदराबाद एफसी ने डिफेंडर एलेक्स साजी को एक दीर्घकालिक अनुबंध पर हस्ताक्षर करके अपनी रक्षा को बढ़ावा देने का फैसला किया, जैसा कि शुक्रवार को घोषित किया गया था। साजी हैदराबाद एफसी को एक ऐसी टीम के रूप में पहचानते हैं जो युवाओं को आशाजनक अवसर प्रदान करती है, जो उनके लिए मददगार होगी। वह कोच मनोलो के तहत प्रशिक्षण लेने और अपने पहले आईएसएल सत्र में निपुण होने के साथ और अधिक सीखने के लिए रोमांचित हैं। उनका सौदा उन्हें 2024-25 सीज़न तक क्लब के लिए बाध्य करेगा।

    केरल में जन्मे और पले-बढ़े साजी रेड स्टार फुटबॉल अकादमी से निकले खिलाडी हैं। उन्होंने आई-लीग में गोकुलम केरल के लिए प्रतिस्पर्धा की और लगातार सीज़न में मालाबारियों के साथ दो बार खिताब जीता। वह मुख्य रूप से एक सेंट्रल डिफेंडर हैं जो राइट-बैक पर भी खेल सकते हैं। 22 वर्षीय खिलाड़ी ने 26 आई-लीग में उपस्थिति दर्ज कराई है और इस साल एएफसी कप ग्रुप स्टेज में गोकुलम केरल के लिए स्टार्टर भी रहे हैं। भारतीय घरेलू सर्किट में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद, साजी को एएफसी अंडर-23 एशियाई कप क्वालीफायर में भाग लेने के लिए अंडर-23 राष्ट्रीय टीम में आमंत्रित किया गया था। वह अब आगामी आईएसएल 2022-23 अभियान के लिए मनोलो मार्केज़ के तहत प्रशिक्षण के लिए तैयार है।