फुटबॉल समाचार इंडियन सुपर लीग: 2022-23 सीज़न के लिए विदेशी अनुबंध

    इंडियन सुपर लीग से पहले, ट्रांसफर विंडो अब खुली है, जिसके परिणामस्वरूप कई नए विदेशी खिलाड़ी लीग में शामिल हो रहे हैं। यह नौवां सीजन है और इसने विदेशी खिलाड़ियों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है।
     

    मेलबर्न विक्ट्री के ब्रेंडन हैमिल मेलबर्न विक्ट्री और वेस्टर्न सिडनी वांडरर्स एफसी के बीच ए-लीग सॉकर मैच के दौरान मेलबर्न विक्ट्री के ब्रेंडन हैमिल मेलबर्न विक्ट्री और वेस्टर्न सिडनी वांडरर्स एफसी के बीच ए-लीग सॉकर मैच के दौरान

    इस सीज़न में कई नए विदेशी स्थानान्तरण हुए हैं जो खेल और क्लबों के लिए बहुत फायदेमंद हो सकते हैं।

    ब्रेंडन हैमिल

    जब एटीके मोहन बागान के स्पेनिश डिफेंडर घायल हो गए और पूरे सीजन के लिए उन्हें आराम करना था, तो वे एक नए डिफेंडर की तलाश में थे जो तिरी के लिए जगह भर सके। ब्रेंडन हैमिल एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं जो पहले मेलबर्न विक्ट्री सेंटर के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने कुल मिलाकर क्लब के लिए 20 प्रदर्शन किए, जहां उनके कुछ प्रयासों ने ऑस्ट्रेलिया कप में क्लब की जीत में योगदान दिया।

    जैसे तिरी पहले किया करते थे, वैसे ही हैमिल से भी एक प्ले मेकर बनने और आगे बढ़ने और खेल में फुलबैक और मिडफील्डर लाने की उम्मीद की जाती है। उनका अंतरराष्ट्रीय लीग अनुभव और अविश्वसनीय कौशल इस सीजन में क्लब को कई तरह से मदद करेगा।

    ओसामा मलिक

    इस साल आईएसएल में शामिल होने वाले एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ओसामा मलिक हैं। वह ओडिसा एफसी में शामिल हो गए हैं, और उन्हें ए-लीग में पूर्व अनुभव है। ओसामा एक बहुमुखी डिफेंडर है जो एक सेंट्रल डिफेंडर या मिडफील्डर के रूप में भी कार्य कर सकते है। मलिक के खेल को करीब से देखने से पता चलता है कि उनमें बेहतरीन स्टैमिना है। वह डिफेंस और अटैक दोनों को एक साथ कवर कर सकते है और फिर डिफेंस में वापस लौट सकते हैं ताकि वह जो चूक गए उसे कवर कर सके। ओडिशा एफसी के वर्तमान कोच जोसेफ गोम्बाऊ ने मलिक के साथ 44 मैचों में खेला है; इसलिए, इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनके बीच अच्छा समन्वय होगा। मलिक क्लब के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त हो सकता है जिसमें पीठ में डेलगाडो और मलिक केंद्रीय रक्षा की देखभाल कर रहे हैं।

    वफ़ा हखमनेशी

    वफ़ा हखमनेशी को हाल ही में चन्नईयन एफसी द्वारा भर्ती किया गया है वफ़ा पहले थाई क्लब, रत्चाबुरी मित्र फोल एफसी के साथ खेल चुके हैं, जहाँ उन्होंने एएफसी चैंपियंस लीग में तीन गेम खेले हैं। वफ़ा ईरान के शीर्ष स्तरीय खिलाड़ियों में से एक है और ईरान की शीर्ष स्तरीय लीग, फ़ारस की खाड़ी प्रो लीग में कई क्लबों के लिए खेल चुके हैं।

    वह क्लब में शामिल होने के लिए बेहद उत्साहित थे और उन्होंने कहा, "चेन्नई का प्रतिनिधित्व करने के लिए टीम में शामिल होने पर मुझे गर्व महसूस हो रहा है। मैं शहर और लोगों के गौरव के लिए अपनी पूरी ताकत से लड़ूंगा।"

    अल्वारो वास्केज़

    बार्सिलोना में जन्मे अल्वारो पहली बार आईएसएल में केरला ब्लास्टर्स एफसी के लिए खेले थे। उनकी तेज चाल और शानदार प्रतिभा ने प्रतिद्वंद्वी के डिफे के लिए सही ढंग से काम करना मुश्किल बना दिया है। एस्पेनयोल की युवा प्रणाली की वरिष्ठ टीम के साथ अपने करियर की शुरुआत करने और उनके लिए 60 खेलों में दस गोल करने के बाद, अल्वारो गेटाफे में चले गए। कुछ समय बाद अल्वारो ने फिर से अपने पहले क्लब के लिए खेलना शुरू किया। वह स्पोर्टिंग गिजोन और सीई सबडेल एफसी जैसे स्पेनिश क्लबों के लिए भी खेल चुके हैं।

    एफसी गोवा को अच्छा स्कोर करने के लिए एक अच्छे फॉरवर्ड की जरूरत है, जिसकी कमी पिछले सीजन में नजर आई थी। अल्वारो के क्लब में शामिल होने से यह समस्या दूर होने की संभावना है।