Football News: जेरार्ड पिक ने फुटबाल को कहा अलविदा, इन दो क्लब के लिए रहे हैं शानदार आंकड़े

    अनगिनत मील के पत्थर के साथ एक शानदार करियर के रूप में देखे जाने के बाद बार्सिलोना के जेरार्ड पिक ने गुरुवार को अपनी रिटायरमेंट की घोषणा की। उनके शब्दों में, "इस यात्रा को समाप्त करने का क्षण आ गया है"
     

    जेरार्ड पिक ने संन्यास की घोषणा की जेरार्ड पिक ने संन्यास की घोषणा की

    25 वर्षीय ने ट्वीट किया, "शनिवार का मैच (अल्मेरिया के खिलाफ) कैंप नोउ में मेरा आखिरी मैच होगा।" उन्होंने मशहूर स्टार के अपने बचपन को याद करते हुए एक वीडियो क्लिप में इस खबर को दोहराया, जहां वह बार्सिलोना के लिए अपने प्यार को चित्रित कर रहे हैं।

    "मैं आपको बताना चाहता था कि मैंने तय कर लिया है कि इस यात्रा को समाप्त करने का समय आ गया है," उन्होंने टिप्पणी की। उन्होंने सुपरफैन बनने और ब्लोग्राना के लिए अपने प्यार को अपने बेटे को देने के अपने इरादे को साझा किया। "बार्का के बाद कोई अन्य टीम नहीं है," उन्होंने चुटकी ली।

    स्पैनियार्ड ने कई सवालों और अटकलों के साथ प्रशंसकों को छोड़कर उम्मीद की शर्तों पर हस्ताक्षर किए। उनका अंतिम नोट, जो कहता है, "और देर-सबेर, मैं वापस आऊंगा," कहकर अनुयायियों को प्रतिक्रिया दी

    हालांकि इस खबर ने सभी का ध्यान आकर्षित किया है, पिक का वर्तमान ध्यान विश्व कप से पहले क्लब की अंतिम ला लीगा फिक्सचर है। वह बार्सिलोना के लिए अपना आखिरी मैच खेलने के लिए मंगलवार को ओसासुना जाएंगे।

    स्टार को ट्रिब्यूट के रूप में, अध्यक्ष जोआन लापोर्टा ने कहा, "वह बार्का क्लब बैज का हिस्सा हैं, वह हमेशा बार्का प्रशंसकों के लिए एक लीडर रहेंगे, उन्होंने स्पष्ट रूप से प्रदर्शित किया है कि बार्का कितना प्यार करता है।"

    उन्होंने कहा, "पिक हमारी वित्तीय स्थिति को समझते है और क्लब की मदद करने को तैयार है।"

    रिपोर्ट से पता चलता है, जेरार्ड पिक बार्सिलोना के अध्यक्ष बन सकते हैं

    बार्सिलोना में अपने कार्यकाल के दौरान खिलाड़ी द्वारा अनुभव की गई स्थिति के बावजूद, उन्होंने अभी भी क्लब के भविष्य के अध्यक्ष बनने की अपनी इच्छा को मुखर किया। उन्होंने कैंप नोउ में लंबे समय तक वित्तीय मुद्दों के कारण कोविड -19 महामारी के दौरान अपने वेतन के एक हिस्से को टाल दिया।

    माना जाता है कि उन्होंने बार्सिलोना को उनके संघर्ष को देखते हुए हुक से जाने दिया। बार्सिलोना ने ट्वीट किया, "बार्का को समर्पित एक जीवन, धन्यवाद, पिक।"

    जब वह 10 साल के थे, तब पिक कैंप नोउ पहुंचे और 2004 में मैनचेस्टर यूनाइटेड की अकादमी के लिए रवाना हुए, 2008 में तत्कालीन प्रबंधक एलेक्स फर्ग्यूसन के तहत अपनी पहली चैंपियंस लीग ट्रॉफी हथियाई।

    2008 में कैटेलोनिया में अपनी बाद की वापसी के बाद, उन्होंने बार्का को आठ ला लीगा क्राउन, सात कोपास डेल रे और 2009, 2011 और 2015 में तीन चैंपियंस लीग खिताब दिलाए।

    एक डिफेंडर के रूप में उनके कौशल ने कभी-कभी गोल भी किए। उन्होंने बार्सिलोना के लिए 615 मैचों में 52 बार नेट किया। बार्सिलोना के लगातार दूसरे सत्र में ग्रुप चरण में चैंपियंस लीग से बाहर होने के बाद विपुल सेंटर-बैक ने अब छुट्टी ले ली है।

    कैंप नोउ में इंटर मिलान द्वारा 3-3 से ड्रा में बनाए गए गोल के लिए डिफेंडर की आलोचना की गई, जो उनके उन्मूलन की खबर से पहले था। हालांकि, एक खेल के रूप में बार्सिलोना और फुटबॉल में जेरार्ड पिक का योगदान नाराज प्रशंसकों से प्रभावित नहीं होगा।

    उनका लंबा करियर कैंप नोउ से आगे तक फैला हुआ है और व्यापक रूप से मनाया जाता है। उन्होंने 2010 में विश्व कप और दो साल बाद एक शानदार स्पेन पक्ष के महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में यूरोपीय चैम्पियनशिप जीती।

    पिक को इस महीने कतर विश्व कप में स्पेन के स्क्वॉड में सूचीबद्ध नहीं किया जाएगा, अगस्त 2018 में 102 कैप और पांच गोल के साथ छोड़ दिया था, लेकिन उनकी विरासत बनी रहेगी।

     

    संबंधित आलेख