फुटबॉल समाचार: गेब्रियल जीसस प्री-सीजन में एवर्टन के खिलाफ आर्सेनल के लिए चमके

    गेब्रियल जीसस, जो हाल ही में आर्सेनल में शामिल हुए, ने अपनी नई टीम के लिए अपने दूसरे गेम में अपना तीसरा गोल किया, मिकेल अर्टेटा की टीम ने एवर्टन को प्री-सीज़न जीत में हरा दिया।
     

    गेब्रियल जीसस गेब्रियल जीसस

    आर्सेनल ने अपने प्रभावशाली प्री-सीजन स्ट्रीक को बनाए रखने के लिए एवर्टन को 2-0 से हराया। फ्रैंक लैम्पर्ड की टीम के खिलाफ, आर्टेटा ने बुकायो साका, गेब्रियल जीसस और गेब्रियल मार्टिनेली के आक्रामक शीर्ष तीन का नाम दिया।

    उन तीनों में से पहले दो ने शुरुआती अवधि में स्कोर किया, और गनर्स द्वारा जीसस का £45 मिलियन का अधिग्रहण एक बुद्धिमान कदम की तरह लगता है।

    टर्नर, जो केवल इस गर्मी में आए था, ने घर जैसा महसूस किया होगा क्योंकि हजारों अमेरिकियों ने बाल्टीमोर में एम एंड टी बैंक स्टेडियम में भीड़ लगा दी थी। एवर्टन समय-समय पर आगे बढ़ते रहे लेकिन टर्नर को चुनौती देने में असफल रहे।

    पहले हाफ के बाद दूसरे हाफ में दोनों टीमों के लिए गतिरोध बना रहा। हालांकि, दोनों पक्ष खाते में मिनटों को लेकर अधिक चिंतित हैं।

    मिकेल अर्टेटा का कहना है कि गेब्रियल जीसस ने 'अराजकता' पैदा की

    एवर्टन पर शनिवार की 2-0 की जीत में गेब्रियल जीसस ने अपने प्रभावशाली प्री-सीज़न फॉर्म को जारी रखने के बाद, आर्सेनल के प्रबंधक मिकेल अर्टेटा ने एक स्ट्राइकर के रूप में उनकी प्रशंसा की, जो "तबाही पैदा करता है।"

    जीसस ने शुरुआती गोल किया और बुकायो साका के लिए दूसरा सेट किया क्योंकि गनर्स ने मैनचेस्टर सिटी से £45 मिलियन में शामिल होने के बाद टीम के लिए अपनी पहली शुरुआत में बाल्टीमोर में चार्म सिटी मैच को हराया।

    जीसस ने न केवल पिछले हफ्ते नूर्नबर्ग के खिलाफ अपने पदार्पण में स्कोर बनाए, बल्कि उन्होंने हाफटाइम में बदले जाने से पहले 45 मिनट के प्रभावशाली विस्फोट के साथ एक आसान जीत के लिए टोन सेट किया क्योंकि दोनों टीमों ने कई समायोजन किए।

    ब्राजील ने अपनी क्षमता में आर्सेनल के £45 मिलियन ($53 मिलियन) के निवेश की भरपाई पहले ही शुरू कर दी है, और अर्टेटा उस "नेतृत्व कौशल" से खुश है जो वह योगदान दे रहे हैं।

    खेल के बाद, अर्टेटा ने आर्सेनल के दूसरे गोल स्कोरर बुकायो साका की प्रशंसा की, जिसने 25 वर्षीय को स्थापित करने में भी मदद की।

    "वह अराजकता पैदा करते हैं, वह अनिश्चितता पैदा करते हैं, और वह हमेशा आपके कंधे पर होते हैं," अर्टेटा ने मीडिया को बताया। "वह हमेशा गेंद को आप से बाहर निकालने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वह हमेशा गोल के सामने होते है।"

    "वह एक वास्तविक खतरा है, और यही हमें चाहिए। जिस क्षण हम गेंद को दूर देते हैं, वह सीधे सक्रिय होते हैं और दबाव डालते हैं और अपनी टीम को पीछे छोड़ देता है।"

    "उनके पास बहुत नेतृत्व कौशल है, मैं सीधे देख सकता हूं कि वह लड़कों के साथ क्या कर रहे हैं और वह उस प्रकार के खिलाड़ी है जिसे हम चाहते हैं।"

    गेब्रियल जीसस शैली में मनाते हैं

    अपने प्रसिद्ध लक्ष्य उत्सव में जाने और किसी को 'कॉल' करने से पहले, कई लोगों ने सोचा कि नकेतिया बेंच से देख रहे हैं। इसके बजाय, गेब्रियल जीसस ने एवर्टन के खिलाफ जोरदार गोल करने के बाद लक्ष्य के पीछे टॉफी प्रशंसकों को शांत करने के लिए अपनी उंगली अपने होंठों पर रख दी।

    गेब्रियल जीसस और एडी नेकेतिया इस बात पर झगड़ रहे होंगे कि लाइन का नेतृत्व कौन करता है। हालांकि, यह विकल्प इंगित करेगा कि आर्टेटा केंद्र के माध्यम से मार्टिनेली को फुटबॉल के रूप में तैनात करने की अपनी योजनाओं के माध्यम से आगे बढ़ रहा है। लंदन इस बात से वाकिफ है कि वह पहले भी अभ्यास के दौरान सेंटर-फॉरवर्ड खेल चुका है।

    हालांकि, लगातार दूसरे प्री-सीज़न गेम के लिए ब्राज़ीलियाई को वामपंथी बैक के रूप में पूरी तरह से नई स्थिति में उपयोग किया गया है।

    वह अब तक जगह से बाहर नहीं आए हैं। उन्होंने एफसी नूर्नबर्ग के खिलाफ वहां अच्छा प्रदर्शन किया, और दूसरे हाफ में एवर्टन के खिलाफ उस स्थिति में जाने के बाद, उन्होंने लगभग स्कोर किया, लेकिन जेम्स टारकोवस्की ने उन्हें रोक दिया।

    यह समझा जा सकता है कि अर्टेटा ने एक बार फिर बाएं विंग-बैक में मार्टिनेली का परीक्षण करने का फैसला क्यों किया, यह देखते हुए कि कियरन टियरनी और ताकेहिरो टोमीसाउ अनुपलब्ध थे और नूनो तवारेस ने केवल एक आधा खेला था।

    फ्लोरिडा कप फाइनल में चेल्सी से खेलने से तीन दिन पहले 21 जुलाई को, आर्सेनल संयुक्त राज्य अमेरिका के अपने प्री-सीज़न दौरे के हिस्से के रूप में ऑरलैंडो सिटी से खेलेगा।

    5 अगस्त को क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ अपने प्रीमियर लीग की शुरुआत से पहले, गनर्स के पास सेविला के खिलाफ एक फ्रेंडली मैच में भाग लेंगे।

     

    संबंधित आलेख