फुटबॉल समाचार: फ्रेंकी डी जोंग ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को बड़ा झटका दिया

    स्पेन के सूत्रों के अनुसार, बार्सिलोना के मिडफील्डर फ्रेंकी डी जोंग ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए ग्रीष्मकालीन कदम "पूरी तरह से खारिज" किया है। इसने दस कारणों को सूचीबद्ध किया है कि वह टीम में क्यों शामिल नहीं होंगे।
     

    फ्रेंकी डी जोंग फ्रेंकी डी जोंग

    इस गर्मी में मिडफील्डर पाने के लिए, मैनचेस्टर यूनाइटेड और बार्सिलोना £56.2 मिलियन की प्रारंभिक लागत पर सहमत हुए।

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओल्ड ट्रैफर्ड में जाने की उम्मीद में खिलाड़ी ने बार्सिलोना में अपना लॉकर पहले ही खाली कर दिया है।

    मिडफील्डर को अजाक्स में नए मैनचेस्टर यूनाइटेड मैनेजर एरिक टेन हैग द्वारा प्रशिक्षित किया गया था, और दोनों ने ओल्ड ट्रैफर्ड में अपनी टीम में शामिल होने के लिए खिलाड़ी को मनाने के लिए फोन पर बातचीत की।

    फ्रेंकी डी जोंग को बताया गया था कि वह एम्सटर्डम में अपनी पसंद की भूमिका निभाएंगे: "ऑर्केस्ट्रा के निदेशक" और टेन हैग के तहत निर्विवाद स्टार्टर।

    हालांकि बातचीत महीनों तक चली, खिलाड़ी ने अचानक स्थानांतरण के खिलाफ फैसला किया, जब उसके पूर्व प्रबंधक रोनाल्ड कोमैन ने कहा कि फ्रेनकी डी जोंग की बार्सिलोना छोड़ने की कोई योजना नहीं थी।

    डायरियो स्पोर्ट के एक सूत्र के अनुसार, डचमैन आगामी सीज़न के लिए प्रशिक्षण के लिए बार्सिलोना लौटने के लिए तैयार हो रहा है और मैनचेस्टर यूनाइटेड में शामिल होने में उसकी कोई दिलचस्पी नहीं है।

    फ्रेंकी डी जोंग ने संभावित कदम के आसपास के हंगामे से भ्रमित होने का दावा किया क्योंकि उनका अनुबंध पर हस्ताक्षर करने का कोई इरादा नहीं था।

    डचमैन के दस कारणों में से पहला यह है कि उसने हाल ही में बार्सिलोना के पेड्राल्ब्स पड़ोस में एक घर खरीदा है और उनकी भावी दुल्हन, मिक्की किमेनी, कैटलन महानगर में संतुष्ट है।

    2019 में बार्सिलोना जाने के बाद से, उन्होंने वहां अपना पूरा घर बना लिया है और छोड़ने का कोई इरादा नहीं है।

    फ्रेंकी डी जोंग की बचपन की इच्छा बार्सिलोना के लिए खेलने की थी, न कि मैनचेस्टर यूनाइटेड या किसी अन्य अंग्रेजी टीम के लिए।

    इसके अतिरिक्त, मैनचेस्टर यूनाइटेड इस साल चैंपियंस लीग में भी नहीं खेल रहा है, इसलिए खिलाड़ी टीम में शामिल होने को एक कदम पीछे और प्रतिष्ठा के नुकसान के रूप में देखता है।

    खिलाड़ी यह भी सोचता है कि सर एलेक्स फर्ग्यूसन की वजह से मैनचेस्टर यूनाइटेड एक "अजीब" टीम है और उन्होंने फुटबॉल के शीर्ष स्तर पर गंभीरता से प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम हुए बिना बड़ी रकम खर्च की है।

    2013 में अपनी आखिरी जीत के बाद से, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने एक ट्रॉफी नहीं ली है और प्रीमियर लीग खिताब के लिए भी प्रतिस्पर्धा नहीं की है।

    एरिक टेन हैग ने पहले ही अपनी आँखें कहीं और लगा ली हैं

    फ्रेंकी डी जोंग द्वारा ओल्ड ट्रैफर्ड में जाने से इंकार करने के बाद, एरिक टेन हैग कथित तौर पर मैनचेस्टर यूनाइटेड के नेतृत्व पर लिसांद्रो मार्टिनेज और एंटनी के लिए अजाक्स के साथ एक दोहरे सौदे पर बातचीत करने के अपने प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए दबाव डाल रहे हैं।

    एरिक टेन हैग उस टीम को बदलने की कोशिश कर रहे हैं जो पिछले सीजन में प्रीमियर लीग में छठे स्थान पर रही थी। फिर भी, शनिवार को, यह स्पष्ट हो गया कि डी जोंग ने इंग्लैंड जाने से "बिल्कुल इनकार" किया है, जिससे डचमैन को बड़ा झटका लगा है।

    इससे पहले कि बार्सिलोना 2019 में उसे वापस लाने के लिए दौड़े, डी जोंग टेन हैग के सबसे महत्वपूर्ण अजाक्स खिलाड़ियों में से एक थे। मैनचेस्टर यूनाइटेड के नए प्रबंधक ने डी जोंग को अपने शीर्ष ग्रीष्मकालीन स्थानांतरण लक्ष्य के रूप में स्थान दिया था।

    हालांकि, एक मौजूदा स्रोत ने कहा है कि टेन हैग ने एंटनी और मार्टिनेज दोनों को अजाक्स से दूर करने के अपने प्रयास में मैनचेस्टर यूनाइटेड प्रबंधन पर दबाव डालने में कोई समय बर्बाद नहीं किया है। डी जोंग अब पहुंच से बाहर होते दिख रहे हैं।

    दोनों अजाक्स टीम के अभिन्न सदस्य थे जिसने टेन हैग के तहत पिछले सीजन में इरेडिविसी चैंपियनशिप जीती थी, और दोनों प्रीमियर लीग में उसके साथ फिर से काम करने के लिए उत्सुक हैं।

    मार्टिनेज, जो आर्सेनल भी डेटिंग कर रहा है, को पहले ही मैनचेस्टर यूनाइटेड से €50 मिलियन (£42.3 मिलियन) का अपग्रेड ऑफर मिल चुका है।

    फिर भी, एंटनी के लिए मैनचेस्टर यूनाइटेड की €60 मिलियन (£50.8 मिलियन) की पेशकश, जिसने पिछले सीजन में सभी प्रतियोगिताओं में 12 गोल और दस सहायता दर्ज की थी, अजाक्स की आस्किंग कीमत से €20 मिलियन (£16.9 मिलियन) कम है।

    डच पावरहाउस अपनी स्थिति पर कायम हैं और इसके बजाय किसी भी ट्रेड को मंजूरी देने से पहले दोनों खिलाड़ियों के लिए प्रतिस्थापन ढूंढेंगे।

    एरिक टेन हैग एंटनी और मार्टिनेज के लिए उनके साथ एक डबल डील पर बातचीत करने के अलावा ब्रायन ब्रोबे के लिए अजाक्स को पछाड़ने का प्रयास कर रहा है।

    टेन हैग द्वारा अजाक्स में विकसित 21 वर्षीय स्ट्राइकर, डच चैंपियन के साथ दीर्घकालिक री यूनियन के लिए तैयार था।

    क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इस स्वीकार के परिणामस्वरूप कि वह इस गर्मी में टीम छोड़ने का इरादा रखते हैं, एक टीम में शामिल होने के लिए जो उन्हें चैंपियंस लीग खेलने की पेशकश कर सकती है, मैनचेस्टर यूनाइटेड अब ब्रॉबी के लिए एक सौदे को तोड़ना चाहता है।