Football News: फ्रांस के सुपरस्टार डिडिएर डेसचैम्प्स ने PSG बॉस से विश्व कप से पहले इस दिग्गज खिलाड़ी को आराम देने के लिए कहा

    डिडिएर डेसचैम्प्स ने आने वाले महीनों में पूरे यूरोप में स्थिरता की भीड़ को देखते हुए, क्रिस्टोफ़ गाल्टियर से कतर में विश्व कप की नवंबर की शुरुआत से पहले कुछ खेलों में कियान म्बाप्पे को आराम देने का आग्रह किया है।
     

    कियान म्बाप्पे कियान म्बाप्पे

    फ्रांसीसी राष्ट्रीय टीम के प्रबंधक ने अनुरोध किया है कि उनके सुपरस्टार को खेलों के बीच 'साँस' लेने की अनुमति दी जाए। फिर भी, पीएसजी (PSG) प्रबंधक ने शायद अपने बेहतरीन खिलाड़ी को बेंच में वापस लाने पर विचार नहीं किया है।

    नवंबर और दिसंबर में, कतर में होने वाले विश्व कप के लिए क्लब फुटबॉल सत्र को निलंबित कर दिया जाएगा। फिर भी, मैनेजर लगातार मैच शेड्यूल के कारण खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर चिंतित हैं।

    म्बाप्पे ने इस सीज़न में 9 खेलों में 10 गोल किए हैं और फ्रांस के अंतिम दो राष्ट्र लीग ग्रुप स्टेज खेलों में भाग लेने के दौरान केवल एक लीग मैच से चूक गए हैं।।

    एक फ्रांसीसी आउटलेट के साथ बातचीत में, डेसचैम्प्स ने नौजवान के लिए अपनी चिंता व्यक्त की, "मुझे पता है कि वह [गैल्टियर] अभी भी काइलियन की भूमिका निभाना चाहते हैं। लेकिन समय-समय पर, थोड़ा सा सांस लेने में सक्षम होने के लिए, कुछ अच्छे मिनटों के लिए समय निकालना चाहिए। यह उन्हें विफल नहीं करेगा।"

    क्या मौजूदा PSG टीम को Kylian Mbappe की जरूरत है?

    म्बाप्पे ने नए मैनेजर गैल्टियर के तहत पीएसजी की सीज़न की मजबूत शुरुआत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिससे एक ऐसा परिदृश्य देखना मुश्किल हो गया है जिसमें उन्हें आराम दिया गया है।

    23 वर्षीय की अचूक विश्व स्तरीय गुणवत्ता, जिसे वह पहले से ही स्टार-स्टड वाले स्क्वॉड में लाते हैं, हो सकता है कि Ligue 1 याद न किया जाए।

    हालाँकि, उनकी टीम के पास अभी भी चैंपियंस लीग (Champions League) के 4 मैच शेष हैं, जिसमें गैल्टियर निस्संदेह अपने सबसे मजबूत लाइनअप को आगे बढ़ाने की संभावनाओं को अधिकतम करने के लिए मैदान में उतारेंगे।

    म्बाप्पे के साथी नेमार (Neymar) और लियोनेल मेसी (Lionel Messi) भी टूर्नामेंट में अपनी-अपनी टीमों की सफलता के लिए महत्वपूर्ण होंगे, क्योंकि उन्होंने अविश्वसनीय 43 गोल और सहायता के लिए संयुक्त प्रयास किया है।

    पूर्व मोनाको स्पीडस्टर ने रूस में 2018 विश्व कप जीतने वाले लेस ब्लेस में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और फ्रांस के प्रबंधक के रूप में डेसचैम्प्स की सफलता की कुंजी रही है।

    अगर वे कतर में उस उपलब्धि की बराबरी करना चाहते हैं, तो उन्हें तरोताजा होने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की आवश्यकता होगी।

    म्बाप्पे ने 9 मैचों में 810 मिनट में से 767 खेले हैं, यह दर्शाता है कि सीज़न के शुरुआती मैच के लिए टीम में न होने के बावजूद, फ्रांसीसी प्रबंधक अपने सबसे शक्तिशाली अटैकर आउटलेट को नियोजित नहीं करने के जोखिम के लिए कितना अनिच्छुक है।

    फ्रेंचमैन ने अब तक पीएसजी के दोनों चैंपियंस लीग ग्रुप स्टेज मैचों में पूरे 90 मिनट खेले हैं। उन पर और पीएसजी पर यूरोप में प्रदर्शन करने का बोझ केवल इसलिए है क्योंकि उन्होंने पिछले एक दशक में फुटबॉल में प्रमुखता से बढ़ने के बाद से चैंपियंस लीग नहीं जीती है।

    म्बाप्पे फ्रांस के लिए एक महत्वपूर्ण व्यक्ति है और लेस ब्लेस के विश्व कप के अवसरों के लिए महत्वपूर्ण होगा।

    डेसचैम्प्स चाहते हैं कि उनका अटैकर कतर में प्रतियोगिता के लिए चरम स्थिति में हो, लेकिन वह जानते हैं कि नवंबर में टूर्नामेंट शुरू होने से पहले क्लबों में भीड़भाड़ वाला कार्यक्रम होता है। विश्व कप से पहले, प्रतियोगिता स्थगित होने से पहले पीएसजी Ligue 1 में 11 बार खेलेगी।

     

    संबंधित आलेख