फुटबॉल समाचार: एरिक टेन हैग ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो, हैरी मैगुइरे और फ्रेनकी डी जोंग के लिए फ्रेंडली जीत हासिल की और स्पष्टीकरण दिया

    मैनचेस्टर यूनाइटेड के मैनेजर एरिक टेन हैग ने कहा है कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो अभी भी टीम के साथ अपने करार को आगे बढ़ाने का फैसला कर सकते हैं।
     

    एरिक टेन हैग एरिक टेन हैग

    अफवाहों के बावजूद कि रोनाल्डो मैनचेस्टर यूनाइटेड को छोड़ना चाहते हैं ताकि वह चैंपियंस लीग में प्रतिस्पर्धा जारी रख सकें, मैनचेस्टर यूनाइटेड के नए मैनेजर ने कहा है कि स्ट्राइकर इस गर्मी में नहीं जाएंगे।

    टेन हैग ने कहा कि वह आगामी अभियान के लिए 37 वर्षीय को अपनी टीम में शामिल करना चाहते हैं। यूनाइटेड मैनेजर ने कहा कि इससे अधिक समय तक क्लब में रहना संभव है, विशेष रूप से तुरंत परिणाम देने की आवश्यकता को देखते हुए।

    रोनाल्डो के कॉन्ट्रैक्ट और इस तथ्य के बारे में पूछे जाने पर कि इसमें केवल एक वर्ष शेष है, टेन हैग ने कहा: "मुझे अच्छी तरह से सूचित किया गया है, उनके पास एक और वर्ष का विकल्प भी है।"

    "हां (वह इस सीज़न से आगे रह सकते हैं), लेकिन ईमानदारी से कहूं तो, मैंने यहां तीन साल के लिए साइन किया है, लेकिन फुटबॉल में, यह शॉर्ट टर्म भी है। हमें शुरू से ही जीतना है। इसलिए मैं इतना आगे की नहीं सोचता।

    "मेरे पास एक रणनीति है; यह एक प्रक्रिया है, इसमें समय लगता है, लेकिन अंत में, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि शुरू से ही एक विजेता टीम हो।"

    इसके अलावा, उन्होंने खुलासा किया कि थाईलैंड और ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने के बाद से उन्होंने रोनाल्डो से बात नहीं की थी।

    जैसे ही मैनचेस्टर यूनाइटेड ने मेलबर्न में क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ अपने अगले प्री-सीज़न मैच की तैयारी की, टेन हैग ने जवाब दिया कि क्या उन्होंने रोनाल्डो से बात की थी: "बैंकॉक में पिछले सप्ताह की तरह ही स्थिति। कोई बदलाव नहीं।"

    रोनाल्डो की प्रसिद्धि के बावजूद, टेन हैग को रोनाल्डो की टेन हैग की उच्च दबाव वाली शैली में खेलने की क्षमता के बारे में कोई चिंता नहीं है।

    "मुझे लगता है कि क्रिस्टियानो ऐसा करने में सक्षम है। अपने करियर में, उन्होंने सब कुछ दिखाया है," टेन हाग ने कहा। "मैंने अपनी मांग निर्धारित की है। हम एक निश्चित तरीके से खेलना चाहते हैं। एक शीर्ष खिलाड़ी योगदान दे सकता है, और रोनाल्डो हमारी टीम में एक टॉप खिलाड़ी है।"

    "खिलाड़ी आपके खेलने के तरीके को निर्धारित करते हैं। विशेष रूप से ऐसे खिलाड़ी जो गोल करते हैं क्योंकि वे एक टीम के लिए महत्वपूर्ण होते हैं। आप उनके आसपास अपनी टीम बनाते हैं।"

    मैनचेस्टर यूनाइटेड का 2022-23 प्रीमियर लीग सीज़न 7 अगस्त से शुरू होगा जब वे ब्राइटन एंड होव एल्बियन की मेजबानी करेंगे। टेन हैग का मानना ​​है कि रोनाल्डो अपनी गैर-प्री-सीजन भागीदारी के कारण प्रदर्शित नहीं होंगे।

    यह पूछे जाने पर कि क्या वह रोनाल्डो के बिना सीजन शुरू करेंगे, टेन हेग ने जवाब दिया: "मुझे ऐसा लगता है, लेकिन वह प्रशिक्षण ले रहे है। मुझे लगता है कि हम सभी जानते हैं कि रोनाल्डो एक शीर्ष पेशेवर हैं और वह फिट होंगे, यही मेरी आखिरी चिंता है। "

    "व्यक्तिगत मुद्दों" के कारण, 37 वर्षीय ने इस गर्मी में मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ किसी भी प्री-सीज़न अभ्यास में भाग नहीं लिया।

    एरिक टेन हैग की मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ क्या योजनाएँ हैं?

    मैनचेस्टर यूनाइटेड की प्री-सीज़न यात्रा के दौरान, एरिक टेन हैग ने अपने मीडिया प्रदर्शन को सीमित कर दिया है। खेल के बाद कोई समाचार सम्मेलन नहीं हुआ है क्योंकि वह टीम बस में तेजी से छोड़ना पसंद करता है और अगले दिन प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करता है।

    हर मिनट उनकी नजरों में मामलों की रणनीति बनाने में लगा।

    हालांकि, टेन हैग अपने खिलाड़ियों के साथ सुबह के सत्र के बाद मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के पास खेल स्थल एएएमआई पार्क में सोमवार दोपहर यूनाइटेड में अपनी नौकरी के बारे में पहली बार गहराई से बातचीत करने के लिए बैठे।

    मैनचेस्टर यूनाइटेड मैनेजर ने अपनी पसंदीदा खेल शैली, क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर अपने विचार, हैरी मैगुइरे के नेतृत्व, फ्रेनकी डी जोंग जैसे खिलाड़ियों, ड्रेसिंग-रूम डेकोरम और कई अन्य विषयों पर चर्चा की।

    फ्रेंकी डी जोंग पर, टेन हाग ने कहा, "हम एक ऐसे खिलाड़ी की तलाश कर रहे हैं जो होल्डिंग मिडफील्ड स्थिति में खेल सके, लेकिन यह सही होना चाहिए। उस स्थिति में बहुत से लोग उस स्तर के लिए सक्षम नहीं हैं जिसकी हम मांग करते हैं। जब हम वह नहीं मिल रहा है, हमें अब अपने दस्ते के खिलाड़ियों से निपटना होगा, और हम उस स्थिति में एक को विकसित करेंगे।"

    हैरी मैगुइरे की कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर, नए प्रबंधक ने कहा, "मैं हमेशा कप्तानी को एक ऐसे मुद्दे के रूप में देखता हूं जिसे मैं निर्देशित करता हूं। मेरे लिए, टीम निर्माण एक महत्वपूर्ण बिंदु है, और मैं हमेशा नेताओं के एक समूह के बारे में बात करता हूं। कप्तान वास्तव में है महत्वपूर्ण है, और मैं उनसे खुश हूं।

    "यह मदद कर सकता है (उन्हे अधिक आत्मविश्वास दें)। मैं हर जगह उसका समर्थन करूंगा जो मैं कर सकता हूं। अंत में, उन्हे इसे खुद करना होगा और इसे करने के गुण हैं।"

    "हमारे पास अच्छे मध्य भाग हैं, और हैरी उनमें से एक है। वह बाईं ओर और दाईं ओर खेल सकते हैं।"