फुटबॉल समाचार: एरिक टेन हैग ने इस सीजन में मैनचेस्टर यूनाइटेड के कप्तान की पुष्टि की

    एरिक टेन हैग के अनुसार, हैरी मैगुइरे मैनचेस्टर यूनाइटेड के कप्तान के रूप में काम करना जारी रखेंगे।
     

    हैरी मागुइरे कप्तान; मैनचेस्टर यूनाइटेड हैरी मागुइरे कप्तान; मैनचेस्टर यूनाइटेड

    हालांकि डेविड डी गे और ब्रूनो फर्नांडीस को कप्तान के रूप में टेन हैग को बदलने के लिए संभावित उम्मीदवारों के रूप में उल्लेख किया गया था, डचमैन मैगुइरे के पद पर बने रहने के लिए संतुष्ट हैं।

    एरिक टेन हैग को कुछ सवालों के जवाब देने का मौका मिला था, जो मैनचेस्टर यूनाइटेड के समर्थकों को प्रेसीजन टूर के अपने पहले समाचार सम्मेलन में जवाब देने के लिए उत्सुक थे।

    चर्चा का प्राथमिक विषय क्रिस्टियानो रोनाल्डो का भविष्य था, लेकिन प्रबंधक ने क्लब की स्थिति की पुष्टि की कि वह आगामी अभियान के लिए ओल्ड ट्रैफर्ड में रहेंगे।

    रोनाल्डो की स्थिति को संबोधित करने के बाद, टेन हैग ने मैनचेस्टर यूनाइटेड की कप्तानी के बारे में अपनी राय प्रकट की।

    हैरी मागुइरे ने पिछले सीज़न में आर्मबैंड पहना था, लेकिन कई समर्थकों को लगता है कि खराब प्रदर्शन के बाद प्रबंधन को उन्हें कर्तव्य से मुक्त कर देना चाहिए। हालाँकि, प्रबंधक के पास अन्य विचार थे।

    एरिक टेन हैग ने मैगुइरे की कप्तानी के बारे में बात की और कहा, "मैगुइरे कप्तान हैं। मुझे सभी खिलाड़ियों को जानना है, लेकिन वह एक स्थापित कप्तान है, और उन्होंने बहुत सफलता हासिल की है।"

    इसके अतिरिक्त, मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रबंधक ने क्लब की स्थिति को दोहराया कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो बिक्री के लिए नहीं है। "वह हमारे साथ नहीं है, यह व्यक्तिगत मुद्दों के कारण है। हम इस सीजन के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ योजना बना रहे हैं। मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।"

    "उन्होंने मुझे नहीं बताया कि वह छोड़ना चाहते हैं। मैंने पढ़ा है, लेकिन मैं जो कहता हूं, क्रिस्टियानो बिक्री के लिए नहीं है। वह हमारी योजनाओं में है, और हम एक साथ सफलता प्राप्त करना चाहते हैं," टेन हैग ने जारी रखा।

    प्रशंसक इस खबर पर असमान हैं, और मैनचेस्टर यूनाइटेड के कई समर्थकों को लगता है कि टेन हैग ने गलत निर्णय लिया। हालांकि, कुछ समर्थक प्रबंधक के रूप में टेन हैग के निर्णय की सराहना करते हैं।

    लेकिन क्या अन्य विकल्प काम करते हैं? ब्रूनो फर्नांडीस ने कभी-कभी यह प्रदर्शित किया है कि उनकी भावनाएं उन्हें कितनी आसानी से नियंत्रित करती हैं। ओले गुन्नार सोलस्कर के तहत, डेविड डी गे ने हैरी मैगुइरे से शुरुआती स्थिति खो दी, और क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने प्रस्थान करने के लिए कहा।

    यह निर्णय मैनचेस्टर यूनाइटेड को कैसे प्रभावित करता है?

    टेन हैग मैगुइरे को वापस सबसे महंगे डिफेंसिव खिलाड़ी में बदलने की अपनी क्षमताओं पर दांव लगा रहे हैं, जिसे पेप गार्डियोला ने मैनचेस्टर सिटी के बाहर होने से पहले अपने बचाव के केंद्र में रखने का इरादा किया था।

    टेन हैग ने अपने शुरुआती प्रशिक्षण को पीछे से आगे बढ़ने और छोटी जगहों पर बातचीत करने पर केंद्रित किया है।

    मैगुइरे के लिए, गेंद खेलने वाले मिडफील्डर फ्रेनकी डी जोंग और क्रिश्चियन एरिक्सन आवश्यक हैं क्योंकि वे ओले गुन्नार सोलस्कर के तहत डिफेंडरों को अधिक विकल्प देते हैं।

    यह अनुमान है कि मैनचेस्टर यूनाइटेड कब्जे को महत्व देगा और गेंद को डिफेंस से बाहर लाने वाले खिलाड़ियों पर दबाव कम करेगा।

    मैनचेस्टर यूनाइटेड ने शायद कप्तानी को एक गाजर के रूप में इस्तेमाल किया हो ताकि रोनाल्डो को इस गर्मी में छोड़ने की अपनी आकांक्षाओं को छोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

    यह रोनाल्डो के लिए टीम में अपने करियर में एक नया अध्याय शुरू करने के अवसर के रूप में विपणन किया गया हो सकता है, ठीक उसी तरह जैसे एरिक कैंटोना ने "क्लास ऑफ 92" के साथ किया था।

    चैंपियंस लीग फुटबॉल का 37 वर्षीय लक्ष्य, मैनचेस्टर यूनाइटेड के अन्य दिग्गज कप्तानों के नक्शेकदम पर चलने की अनुमति नहीं है।

    रोनाल्डो और उनके एजेंट, जॉर्ज मेंडेस के साथ उच्च-दांव वार्ता में तालिका को उतारने का यह एक प्रभावी विकल्प था।

    तथ्य यह है कि कप्तान के भी अधिकांश खेलों में भाग लेने का अनुमान है, मार्टिनेज के बारे में अधिक चिंता पैदा करता है, जिसे मैनचेस्टर यूनाइटेड अजाक्स से लगभग £40 मिलियन ($48 मिलियन) में प्राप्त करने का प्रयास कर रहा है।