Durand Cup 2022- जमशेदपुर एफसी ने भारतीय वायु सेना को 2-1 से हराया

    जमशेदपुर एफसी (Jamshedpur FC) ने 1 सितंबर को कोलकाता, पश्चिम बंगाल के किशोर भारती स्टेडियम में लालरुतमाविया के एक देर से गोल की मदद से भारतीय वायु सेना एफटी 2-1 के खिलाफ जीत हासिल की।

    जमशेदपुर एफसी ने भारतीय वायुसेना को 2-1 से हराया जमशेदपुर एफसी ने भारतीय वायुसेना को 2-1 से हराया

    डूरंड कप के 131वें संस्करण में जमशेदपुर एफसी का अभियान एक हाई नोट पर समाप्त हो गया।

    नियमन समय के भीतर, 26वें मिनट में पीयूष तहकुरी और 84वें मिनट में लालरुतमाविया ने जमशेदपुर एफसी के लिए गोल करने वाले खिलाड़ी थे। इसके विपरीत, सोमानंद एन, 39वें मिनट में, भारतीय वायु सेना के लिए एकमात्र गोल करने वाले खिलाड़ी थे।

    जमशेदपुर एफसी ने मैच के शुरुआती दौर में आक्रामक और उत्सुकता से सुसंगठित अटैक किए। भारतीय वायु सेना की फॉरवर्ड लाइन ने भी कई शानदार अवसर पैदा किए लेकिन गोल में परिवर्तन के लिए संघर्ष किया।

    जमशेदपुर एफसी ने 26वें मिनट में गोल किया जब पीयूष ताहकुरी ने लालरुत्माविया की गेंद पर शानदार गेंद फेंकी।

    पीयूष तहकुरी ने कुछ मिनट बाद बढ़त को लगभग दोगुना कर दिया, लेकिन आईएएफएफटी कीपर दिनेश के आउट होने के बावजूद गोल करने में नाकाम रहे।

    भारतीय वायु सेना ने जमशेदपुर एफसी की डिफेंसिव लाइन पर दबाव बनाना शुरू कर दिया और दो अच्छे अटैक किए क्योंकि उन्होंने एक तुल्यकारक का शिकार किया।

    अंत में उन्हें 39वें मिनट में एक सफलता मिली जब सोमानंद एन ने गोल के निचले दाएं कॉर्नर में एक शक्तिशाली लंबी दूरी की दाहिने पैर की स्ट्राइक के साथ स्कोर को बराबरी पर ला दिया।

    जमशेदपुर एफसी ने पहले हाफ की समाप्ति से ठीक पहले अपनी बढ़त हासिल करने के लिए जवाबी अटैक किया। फिर भी, विनील पुजारी ने सुनहरा मौका गंवा दिया जब उनका करीबी हैडर सीधे गोलकीपर के पास गया।

    दोनों पक्षों ने कड़ी मेहनत की लेकिन दूसरे हाफ में एक दूसरे पर हावी होने में असफल रहे। भारतीय वायु सेना के निशाने पर अधिक शॉट थे, जबकि जमशेदपुर एफसी के पास अधिक कब्जा था।

    लालरुत्माविया ने दो डिफेंडरों पर चार्ज लगाया और तपन हलदर से एक अच्छी तरह से क्रॉस प्राप्त करने के बाद जमशेदपुर एफसी के लिए जीत को सील करने के लिए गेंद को नेट में मारा।

    जमशेदपुर एफसी ग्रुप ए चार्ट में चार मैचों में छह अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा, जबकि भारतीय वायु सेना चार मैचों में शून्य जीत के साथ सबसे नीचे रही।

     

    संबंधित आलेख