Football News: क्रिस्टियानो रोनाल्डो संन्यास नहीं लेंगे और यूरो 2024 के लिए लक्ष्य बना रहे हैं

    पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने कहा है कि उनका विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता से संन्यास लेने का इरादा नहीं है और इसके बजाय यूरो 2024 में खेलने की उम्मीद में है।

    क्रिस्टियानो रोनाल्डो क्रिस्टियानो रोनाल्डो

    जैसे-जैसे उनके करियर की हवा चल रही है, 37 वर्षीय ने इस सीज़न का अधिकांश समय मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) की बेंच पर गर्मियों में प्रस्थान करने की कोशिश के बाद बिताया है।

    रोनाल्डो चैंपियंस लीग में खेलने के इच्छुक थे, लेकिन यूरोप से कोई गंभीर प्रस्ताव नहीं आया।

    वह वर्तमान में पुर्तगाल के साथ विदेश में अपने देश की सेवा कर रहे हैं और उन्हें मंगलवार को क्विनास डी ओरो समारोह में सम्मानित किया गया।

    मंगलवार को, पुर्तगाली फुटबॉल महासंघ द्वारा प्रायोजित एक समारोह में, मैनचेस्टर यूनाइटेड फॉरवर्ड, जो सितंबर में 109 गोल के साथ सर्वोच्च पुरुष अंतरराष्ट्रीय गोल स्कोरर बन गए, ने दावा किया कि उनके लिए "सफर अभी खत्म नहीं हुआ है"।

    रोनाल्डो ने मेहमानों से कहा, "मुझे इस परिमाण का पुरस्कार प्राप्त करने पर गर्व है।" "मैंने कभी नहीं सोचा था कि एक दिन मैं इसे हासिल कर सकता हूं। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जो मेरे करियर में महत्वपूर्ण थे। यह एक लंबा सफर है, लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि मेरी इच्छा अभी खत्म नहीं हुई है।"

    रोनाल्डो कतर 2022 में पुर्तगाल के लिए अपने 10वें प्रमुख अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए तैयार हैं, 2003 में पुर्तगाल में डेब्यू करते हुए और 189 खेलों में 117 गोल किए।

    सितंबर 2021 में आयरलैंड गणराज्य के खिलाफ फारवर्ड ने दो बार गोल किए, जब तक कि उन्होंने महान ईरानी स्ट्राइकर अली डेई द्वारा रखे गए 109 गोल को पार नहीं किया।

    पांच बार के बैलोन डी'ओर विजेता पुर्तगाल के कप्तान ने अपने देश के लिए नौ अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेले हैं, जिसकी शुरुआत यूरो 2004 से हुई है। उन्होंने अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ यूरो 2016 और 2018-19 यूईएफए नेशंस लीग (UEFA Nations League) जीती।

    उन्होंने कहा, "मैं कुछ और वर्षों के लिए फेडरेशन का हिस्सा बनने की उम्मीद करता हूं।" "मैं अभी भी प्रेरित महसूस करता हूं; मेरी महत्वाकांक्षा अधिक है। मैं युवा लोगों के साथ एक टीम में हूं। मैं इस विश्व कप और यूरोपीय का भी हिस्सा बनना चाहता हूं; मैं इसे सही राह मान रहा हूं।"

    रोनाल्डो अपने संग्रह में एक और ट्रॉफी जोड़ने के लिए उत्साहित थे। चेक गणराज्य और स्पेन के खिलाफ आगामी राष्ट्र लीग खेलों के लिए पुर्तगाल की वर्तमान टीम में नामित होने के बाद उन्हें स्टैंडिंग ओवेशन मिला।

    अटैकर, जो पहले जुवेंटस और रियल मैड्रिड के लिए खेले थे, ने मजाक में कहा कि उनका करियर कितना लंबा रहा।

    विश्व कप गौरव के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो का समर्थन किया गया है

    मैनचेस्टर यूनाइटेड टीम के साथी और पुर्तगाल के मिडफील्डर ब्रूनो फर्नांडीस को लगता है कि नवंबर में कतर में विश्व कप समाप्त होने पर रोनाल्डो पुर्तगाल के लिए रिकॉर्ड स्थापित करते रहेंगे।

    हाल ही में, पुर्तगाल को विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में मदद करने के लिए छह गोल करने के बाद रोनाल्डो को बैलोन डी'ओर उम्मीदवारों की 30-सदस्यीय सूची में शामिल किया गया था।

    पिछले साल यूनाइटेड के लिए सभी प्रतियोगिताओं में रोनाल्डो के 24 गोलों के बावजूद, क्लब प्रीमियर लीग में अपने अब तक के सबसे कम अंकों के साथ छठे स्थान पर रहा।

    गर्मियों के बाद से प्रबंधक के रूप में, एरिक टेन हैग लीग में क्रिस्टियानो रोनाल्डो से आगे मार्कस रैशफोर्ड शुरू कर रहे हैं।

    पिछले हफ्ते यूरोपा लीग में शेरिफ तिरस्पोल पर 2-0 की जीत में, रोनाल्डो ने पेनल्टी स्पॉट से गोल रहित खिंचाव के बाद आखिरकार गोल किया। उनका पहला सीज़न गोल था और कुल मिलाकर क्लब के लिए 699 वां था।

     

    संबंधित आलेख