Football News: बेंगलुरु एफसी ने मुंबई सिटी एफसी को 2-1 से हराकर पहला डूरंड कप खिताब जीता

    18 सितंबर को कोलकाता, पश्चिम बंगाल के साल्ट लेक स्टेडियम में चैंपियनशिप मैच में मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) पर 2-1 से जीत हासिल करने के बाद बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) ने अपना पहला डूरंड कप जीता।

    सुनील छेत्री Image credit: pia.images.co.uk सुनील छेत्री

    विनियमन समय के भीतर, 11वें मिनट में शिवशक्ति नारायणन और 61वें मिनट में एलन कोस्टा बेंगलुरु एफसी के लिए गोल करने वाले खिलाड़ी थे। इसके विपरीत, 30वें मिनट में लालेंगमाविया राल्ते, ओडिशा एफसी के लिए एकमात्र गोल करने वाले खिलाड़ी थे।

    मुंबई सिटी एफसी ने खेल के पहले ही मिनट में फ्री किक जीती लेकिन गोल करने में नाकाम रही। बेंगलुरू एफसी ने जल्द ही अपनी लय खोज ली और 11वें मिनट में गोल कर दिया।

    बेंगलुरु एफसी के डिफेंडर अलेक्जेंडर जोवानोविक ने शिवशक्ति नारायणन की ओर एक लंबी गेंद उठाई। मुर्तदा फॉल ने रोकने की कोशिश की, लेकिन अंत में शिवशक्ति नारायणन ने गेंद को अपने कब्जे में ले लिया और मुंबई सिटी एफसी के गोलकीपर फुरबा लचेनपा के ऊपर से गेंद को 1-0 कर दिया।

    मुंबई सिटी एफसी को 17वें मिनट में गोल करने का सुनहरा मौका मिला जब लल्लियांजुआला छांगटे ने पेनल्टी बॉक्स के किनारे से एक शॉट लिया, लेकिन गुरप्रीत ने इसे आसानी से बचा लिया।

    मुंबई सिटी एफसी ने आखिरकार आधे घंटे के स्कोर पर स्कोर बराबर कर दिया जब ग्रेग स्टीवर्ट ने एक फ्रीकिक से एक शक्तिशाली बाएं पैर की स्ट्राइक की। गुरप्रीत निम्न-स्तरीय शॉट पर नियंत्रण करने में विफल रहे, जिससे लालेंगमाविया राल्ते (अपुइया) ने एक आसान फिनिश के साथ रिबाउंड को गोल में स्लाइड करने की अनुमति दी।

    बेंगलुरू एफसी 38वें मिनट में बढ़त हासिल करने के करीब पहुंच गई जब रॉय कृष्णा ने रोशन नोरेम के कोने पर शानदार शॉट लगाया। हालांकि, लल्लियांजुआला छंगटे इस अवसर पर पहुंचे और एक चमत्कारी बचत की। पहला हाफ दोनों पक्षों के 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

    दोनों टीमों ने दूसरे हाफ की शुरुआत एक ही आक्रामक इरादे से की। बेंगलुरू एफसी को कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद 61वें मिनट में सफलता मिली।

    ब्राजील के डिफेंडर एलन कोस्टा ने सुनील छेत्री के कोने पर मुंबई सिटी एफसी गोल में गेंद का नेतृत्व करते हुए बेंगलुरु एफसी के लिए पहली बार डूरंड कप (Durand Cup) खिताब जीत लिया।