Football News: बेल्जियम के कप्तान ईडन हजार्ड ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को कहा अलविदा, स्पेनिश कोच पर गिरी गाज

    बेल्जियम फुटबॉल टीम के कप्तान ईडन हजार्ड ने 2022 फीफा विश्व कप में दुनिया के नंबर दो बेल्जियम के ग्रुप स्टेज अभियान के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की है।

    ईडन हजार्ड ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से अपनी संन्यास की घोषणा की है ईडन हजार्ड ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से अपनी संन्यास की घोषणा की है

    ईडन हज़ार्ड 2008 में अपनी शुरुआत करने के बाद से बेल्जियम की राष्ट्रीय टीम का चेहरा रहे हैं। उन्होंने 33 मैचों में 33 अंतरराष्ट्रीय गोल किए हैं।

    बेल्जियम ने कनाडा पर 1-0 की जीत हासिल करके 2022 फीफा विश्व कप अभियान की अच्छी शुरुआत की। हालांकि, दुनिया की नंबर दो टीम को मोरक्को ने 2-0 से हार सौंप दी। बेल्जियम को क्रोएशिया ने अपने अंतिम ग्रुप-स्टेज मुकाबले में गोल रहित ड्रॉ पर रोक दिया था।

    31 वर्षीय विंगर रूस के पिछले फीफा विश्व कप में शानदार थे और बेल्जियम को तीसरे स्थान पर रहने में मदद की। हालांकि, ईडन हजार्ड ने उत्तराधिकार तैयार होने के साथ कतर में स्कोर के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने का फैसला किया है।

    ईडन हजार्ड ने कहा, "आज एक पन्ना बदल रहा है। आपके समर्थन के लिए धन्यवाद। 2008 से साझा की गई इस सभी खुशियों के लिए धन्यवाद। मैंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को समाप्त करने का फैसला किया है। मैं आपको याद करूंगा।"

    लिले से चेल्सी में जाने के बाद बेल्जियम सनसनी प्रीमियर लीग में एक असाधारण खिलाड़ी बन गए है। उन्होंने चेल्सी के लिए 255 प्रदर्शनों में 85 गोल किए, दो यूरोपा कप खिताब, दो प्रीमियर लीग खिताब, एक ईएफएल कप और एक एफए कप।

    वह 2019 में रियल मैड्रिड चले गए, लेकिन 29 मैचों में सिर्फ चार गोल के साथ, स्पेनिश पक्ष में उनका प्रदर्शन बेहतर हो सकता था।

    विश्व कप में हार के बाद स्पेनिश मैनेजर लुइस एनरिक को बर्खास्त कर दिया गया

    कतर विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद स्पेनिश फुटबॉल महासंघ ने स्पेनिश कोच लुइस एनरिक को बर्खास्त कर दिया है।

    स्पेन ने अपने पहले मैच में कोस्टा रिका पर 7-0 की शानदार जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। हालांकि, वे नॉकआउट मुकाबले में पेनल्टी में स्पेन से 3-0 से हार गए।

    लुइस एनरिक को पहले ही U21 के मुख्य कोच लुइस डे ला फुएंते द्वारा बदल दिया गया है, जो 12 दिसंबर को स्पेनिश राष्ट्रीय टीम का प्रबंधन करेंगे।

    एक आधिकारिक बयान में, स्पेनिश फुटबॉल महासंघ (REEF) ने कहा, "REEF लुइस एनरिक और उनके पूरे कोचिंग स्टाफ को हाल के वर्षों में पूर्ण राष्ट्रीय टीम के टॉप पर धन्यवाद देना चाहता है। REEF के खेल प्रबंधन को ट्रांसफर कर दिया गया है। अध्यक्ष एक रिपोर्ट जिसमें यह निर्धारित किया गया है कि स्पेनिश सॉकर टीम के लिए एक नई परियोजना शुरू होनी चाहिए।"

     

    संबंधित आलेख